taktomguru.com

स्तनपान और बिट्स में दूध पिलाना

महिला कुत्तों बहुत स्नेही और सुरक्षात्मक जाते हैं जब वे अपने युवा है, एक स्वाभाविक वृत्ति, उनकी देखभाल के लिए उन्हें और asearlas को खिलाने के लिए है, मातृत्व की महत्वपूर्ण चरणों में से एक, स्तनपान है इस स्तर अपने कुत्ते को पूर्ण रूप से फ़ीड संभाल लेंगे पर दूध यह पैदा करता है साथ बछड़ों, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे अच्छा है तो वह उसके शावक फ़ीड कर सकते हैं फ़ीड है और वह स्वस्थ रहता है।

इस तरह रॉयल Canin और हिल के रूप में ब्रांड कुत्ते जो स्तनपान कर रहे हैं के लिए croquettes है विशिष्ट आहार है कि, अपने कुत्ते की आवश्यकताओं की पूर्ति करते मदद से आप दूध का उत्पादन और किसी भी समस्या के बिना स्तनपान पर काबू पाने, याद रखें कि इस स्तर पर एक कुत्ते को 3 बार खाना चाहिए रहे हैं दिन और नि: शुल्क पहुंच पर साफ, ताजा पानी है। यदि संभव हो, तो हर तीसरे दिन अपने प्रोटीन स्रोत को पूरक करने के लिए 100 ग्राम कटा हुआ चिकन दें।

2015 03 28 17.47.42

दुद्ध निकालना

स्तनपान, पिल्लों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है के बाद से Colostrums (पहले भोजन कि मां नवजात पिल्लों देता है) पोषक तत्वों के अधिग्रहण और इसलिए उनके प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत स्तनपान समय बेशक को पूरा करती है की अनुमति देनी चाहिए होगा यह जरूरी है, यह आम तौर पर ढाई महीने की उम्र के बीच होता है।

अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा स्तनपान करने के लिए ऐसे कारक हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए, उदाहरण के लिए:

  • आपका बिस्तर एक साफ, ताजा क्षेत्र में बहुत ज्यादा शोर के बिना होना चाहिए
  • एक अच्छा आहार होना चाहिए 
  • अपने युवाओं को खिलाने के दौरान इसे परेशान नहीं किया जाना चाहिए
  • आपको तनाव में नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे दूध उत्पादन कम हो सकता है
  • यदि आप देखते हैं कि पिल्ले भूख लगी हैं, तो पिल्लों के लिए विशेष दूध वाले पिल्लों को खिलाने में उसकी मदद करें
  • अपने कुत्ते को अपने दांतों को बाहर निकालने के बाद अपने कुत्ते को खिलाने की अनुमति न दें क्योंकि वे उसे चोट पहुंचा सकते हैं।

याद रखें कि स्तनपान जीवन के पहले महीने में पिल्लों की विकास प्रक्रिया में महत्वपूर्ण है अपने ही भोजन किया जाएगा और यह महत्वपूर्ण है कि वे ठीक से पर्याप्त वृद्धि की तंग आ चुके हैं है। कि इस मुद्दे के बारे में ज्यादा चिंता मत करो, क्योंकि मां जब युवा को खिलाने के लिए जानता है, क्या महत्वपूर्ण है कि आपकी कुतिया यह अच्छी तरह से, खिलाया उसे और उसके शावक जगह के लिए एक सुरक्षित है और आप अपने स्वास्थ्य के बारे में पता है।




 दूध छुड़ाने का वायु

स्तनपान के बाद पिल्लों के लिए स्वतंत्रता की एक अवस्था है, प्रातः कहा जाता है और इस प्रक्रिया में मां मदद करनी चाहिए, प्रातः इस उम्र पिल्लों शुरू में महीने और एक आधा और दो महीने के बीच होना चाहिए उनके शुरुआती और बन अधिक उत्सुक गंध चाहिए इस पल पिल्लों के लिए टुकड़े टुकड़े करना देने के लिए जब्त वहाँ एक समय था जब पिल्लों नहीं रह गया है मां पर फ़ीड चाहिए आता है (अपने पशु चिकित्सक क्या सबसे अच्छा विकल्प है के साथ चर्चा करें) क्योंकि उनके पोषण की जरूरत बदल गया है, यही कारण है कि आप महत्वपूर्ण है कि आप कमजोर पड़ने के मुद्दे को गंभीरता से लें।

एक और कारण यह है कि कुत्ता अपने युवाओं को खिलाना बंद कर देगा, उन्हें खुद को खिलाने की आजादी दिखाने के लिए है। युवा कुत्तों बहुत बुद्धिमान हैं, वे जल्दी सीख अकेले खाने के लिए, निश्चित रूप से ज्यादा काम खर्च होंगे नहीं जानने के लिए, एक छोटे से थाली पर फेंक croquettes और olfatearlas acércales तो वे उन्हें खा सकते हैं।

क्या मेरा कुत्ता दूध पैदा करना बंद कर देगा?

अपने कुत्ते अगर आप दूध का उत्पादन, फिर भी उसके शरीर बुद्धिमान है और जब अपने स्तनों में दूध से भरे हुए हैं, उत्पादन बंद हो जाएगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण "सुखाने" जो मूल रूप से पिल्लों की मां को अलग यह फ़ीड नहीं करने के लिए होते हैं ।

यह महत्वपूर्ण है कि आप युवाओं को अलग करके दूध पिलाने में मदद करें क्योंकि अगर आप उन्हें अलग नहीं करते हैं तो मां उन्हें खिलाना बंद नहीं करेगी, जब ऐसा होता है तो आपके कुत्ते के निम्नलिखित लक्षण होंगे:

  • स्तनों की सूजन
  • आपको दूध के संचय से दर्द हो सकता है जो उत्पादन जारी रहता है
  • स्तन ग्रंथियों और थोड़ी लाली का उछाल होगा
  • क्षेत्र शरीर के अन्य हिस्सों की तुलना में थोड़ा गर्म महसूस करेगा

 सिफारिशें:

  • सूखी दूध के सभी लक्षण कष्टप्रद और अपने कुत्ते के लिए असहज महसूस करते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि एक पशुचिकित्सा 3 दिनों के लिए भड़काऊ और दर्द की दवा लागू है, इस दूध भी उत्पादन बंद करने में मदद करता है।
  • पिल्ले को गाय या किसी अन्य स्तनपायी दूध को कभी न दें, क्योंकि इससे पेट दर्द, दस्त और उल्टी उत्पन्न होती है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि पिल्लों को मां के दूध नहीं लेते हैं के रूप में यह, सुखाने के लिए औषधीय था न केवल इसलिए कि हम दूध के उत्पादन को रोकने के लिए, लेकिन पिल्लों जो दूध पीते हैं, आप दवाओं है कि वे पारित कर दिया हो सकता है ले जा सकते हैं, क्योंकि यदि प्रक्रिया में हैं मां से दूध तक, यह आपके यकृत या गुर्दे को चोट पहुंचा सकता है
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि अकेले खाने सिखाने जबकि मां सुखाने दूध की प्रक्रिया में है, इसलिए यदि वे मुसीबत टुकड़े टुकड़े करना चबाने पिल्लों कि मिल सकता है के लिए एक छोटे से गर्म पानी या दूध के साथ विशेष सोख सकता है भूखा नहीं करते हैं पालतू स्टोर में, उन्हें मुफ्त पहुंच पर पानी दें।
  • उन्हें कुछ मिनट के लिए अपनी मां से मिलने दें ताकि वे प्रक्रिया में दुखी न हों, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे इसे खाने की कोशिश नहीं करते हैं, अगर वे तुरंत उन्हें दूर करने की कोशिश करते हैं।
  • एक बार मां के दूध और पिल्ले और खुद को खिलाने के उत्पादन बंद कर दिया है, आप उन्हें एक साथ, छोरों बनाने के लिए इस साल की उम्र में ला सकता है और स्वच्छ कर सकते हैं (मां और शावक) और यदि आप उन्हें लगता है कि गोद लेने के लिए क्योंकि वे भी, उनके नए घरों के लिए जा सकते अवांछित संतान से बचने के लिए मां की जाति संभव है।
  • हमें उम्मीद है कि यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो आपकी टिप्पणी छोड़ दी गई है और हम निश्चित रूप से इसका उत्तर देंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
कुतिया की डिलीवरी: उसकी वसूली के लिए पांच परवाह हैकुतिया की डिलीवरी: उसकी वसूली के लिए पांच परवाह है
बिल्लियों, स्तनपान और दूध में मातृत्वबिल्लियों, स्तनपान और दूध में मातृत्व
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?
स्तनपान बिट्सस्तनपान बिट्स
लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?
मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?मुझे अपने पिल्ला को कैसे खाना चाहिए? और किस आवृत्ति के साथ?
मैं गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सोचता हूं।मैं गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सोचता हूं।
गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलाानागर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
» » स्तनपान और बिट्स में दूध पिलाना
© 2021 taktomguru.com