taktomguru.com

कुत्ते को तैरने के लिए सिखाओ, यह कैसे किया जाता है?

पानी के साथ कुत्ते का पहला संपर्क मजेदार होना चाहिए
कुत्ते को जल्द ही पानी के साथ अपना पहला संपर्क होना चाहिए। अक्सर, एक नकारात्मक कुत्ते के परिणामस्वरूप, एक वयस्क कुत्ते की तुलना में गीला होने से पिल्ला कम डरता है, जिसने स्नान के डर को विकसित किया है। पानी कुत्तों के प्रजनन फर्नांडो कैस्टिलो कहते हैं, "यह अजीब बात नहीं है कि डूबे जाने से डरने वाला कुत्ता पहले पानी से संबंधित एक दर्दनाक अनुभव अनुभव करता है।"
किसी भी मामले में, यह आवश्यक है कि कुत्ते प्रजनन का विसर्जन धैर्य और धीरे-धीरे धीरे-धीरे किया जाता है। पिल्ला का पहला स्नान सबसे महत्वपूर्ण है, चाहे पूल में, एक नदी, एक सुरक्षित झील या समुद्र में। कैस्टिलो कहते हैं, "आपको कभी भी पिल्ला को पानी में प्रवेश करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए, लेकिन यह वह होना चाहिए जो कम से कम प्रोत्साहित किया जाता है।"
यदि आप पिल्ला को शांत करने और अपने तैरने को सुखद अनुभव में बदलने का प्रबंधन करते हैं, तो उसके लिए तैरने को सकारात्मक अनुभव के साथ जोड़ना आसान होता है जब वह वयस्क होता है। कैस्टिलो कहते हैं, "सबसे पहले यह पैरों को गीला कर देगा, फिर आंत और एक दिन, कुत्ता केवल पानी में जाएगा।"
एक प्ले क्षेत्र में स्नान स्थान को बदलना कुत्ते के आत्मविश्वास को प्रेरित करना एक अच्छा विचार है। न्योप्रीन या कुछ मसूड़ों जैसे नमी के प्रतिरोधी पदार्थों से बने खिलौने होने से, जानवर को सकारात्मक अनुभव के रूप में पानी में विसर्जन का अनुभव करने और तैरने के लिए सीखने की इच्छा बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
पहले तैरने के लिए जगहें निगलें
छोटी गहराई वाला एक प्लास्टिक पूल कुत्ते के पानी के बाहर अपना पहला संपर्क रखने के लिए एक अच्छी जगह हो सकता है। पानी के पहले दिन के लिए उथले झील या नदी का चयन कुत्ते को आत्मविश्वास हासिल करने में मदद करता है। एक पहली बार जानवर सतह के साथ अपने पैरों के संपर्क खोने के आदी नहीं होगा।
समुद्र तट का किनारा हमारे बालों वाले दोस्त को अपना पहला जलीय अनुभव रखने के लिए आमंत्रित करने का एक और अच्छा विकल्प है। कुत्ते ब्रीडर बताते हैं, "एक बार जब हम तट पर जाते हैं, तो आमतौर पर हम गेंद के साथ खेलते हैं और प्रोत्साहन के गर्म शब्दों का उपयोग करते हैं, जो उन्हें गोता लगाने के लिए प्रेरित करते हैं।"
कुत्ते को तैरने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हमारी भागीदारी और समर्थन महत्वपूर्ण है: हम अपने कुत्ते के आत्मविश्वास और सुरक्षा का सबसे बड़ा संदर्भ हैं।

कुत्ते के लिए तैरता है
तैरने के लिए सीखने के लिए सभी कुत्ते नस्लों की समान क्षमता नहीं है। जबकि पानी का कुत्ता एक उत्कृष्ट तैराक है, और बिना किसी कठिनाई के गोता लगाने में भी सक्षम है, बुलडॉग जैसे अन्य कुत्ते, कम सक्षम हो सकते हैं। याद रखें कि किसी भी परिस्थिति में आप एक जानवर को तैरने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए।
कुत्ते की सुरक्षा आवश्यक दिशा-निर्देश है जो तैरने के लिए हमारे मित्र को पढ़ाने पर प्रबल होना चाहिए। यह बताता है कि पहले कुत्ते के दौरान अनावश्यक जोखिमों से बचने के लिए एक कुत्ते की फ्लोट का उपयोग करना और एक पेशेवर प्रशिक्षक होना अच्छा विचार हो सकता है। एक और संभावना है कि कुत्ते के शरीर को अनुकूलित जीवन जैकेट का चयन करना।
बाथरूम के लिए एक मजेदार प्रस्ताव होना चाहिए। यदि जानवर आनंद नहीं लेता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि हारना और मानना ​​है कि हमारा कुत्ता मुख्य भूमि पसंद करता है।




स्नेह के शब्दों के साथ पहले तैराक कुत्ते को प्रोत्साहित करें
एक कुत्ते के लिए मालिक की मदद और प्यार जरूरी है जो तैरना सीखता है। कुत्ते को कूल्हे से पकड़ने का प्रयास करें, ताकि आपका मित्र पानी में सभी चार मुक्त अंगों के साथ लात मार सके। जानवर को अपने चार पैरों को एक पैडल के रूप में उपयोग करना चाहिए: सुनिश्चित करें कि कुत्ते की गतिएं इसके सामने के अंग तक ही सीमित नहीं हैं।
एक कुत्ते के लिए तैराकी का आनंद लेने और विशेष रूप से, अपने पहले डुबकी के दौरान, प्रोत्साहित करने, सहवास और स्नेह के शब्द अक्सर आवश्यक होते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?
समुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करेंसमुद्र तट पर कुत्तों: खतरे के बिना मजा कैसे करें
कुछ कुत्ते पानी से डरते हैंकुछ कुत्ते पानी से डरते हैं
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
अपने पिल्ला को शिक्षित करें - इसे एक स्थिर, शांत और मिलनसार कुत्ते में कैसे बदलना हैअपने पिल्ला को शिक्षित करें - इसे एक स्थिर, शांत और मिलनसार कुत्ते में कैसे बदलना है
बाथरूम को अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करने के लिए एक सुखद और मजेदार अनुभव का आनंद लेंबाथरूम को अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करने के लिए एक सुखद और मजेदार अनुभव का आनंद लें
कुत्ते को स्नान करना, कदम से कदमकुत्ते को स्नान करना, कदम से कदम
मैं अपने तोते को कैसे स्नान कर सकता हूंमैं अपने तोते को कैसे स्नान कर सकता हूं
अपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करेंअपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करें
बिल्लियों को नहाया जाना चाहिए? कब और कैसे?बिल्लियों को नहाया जाना चाहिए? कब और कैसे?
» » कुत्ते को तैरने के लिए सिखाओ, यह कैसे किया जाता है?
© 2021 taktomguru.com