taktomguru.com

कुछ कुत्ते पानी से डरते हैं

कुछ कुत्ते पानी का एक तर्कहीन डर विकसित करते हैं जिसका मूल मनोवैज्ञानिक है।

कुछ कुत्ते पानी से डरते हैं
कुछ कुत्तों को पानी का डर विकसित होता है

i-perros.com - यह एक अध्ययन से पशु व्यवहार में विशेषज्ञता रखने वाले एक मनोवैज्ञानिक मार्क टी रॉबिन्सन द्वारा निष्कर्ष निकाला गया है जिसमें उन्होंने टैंक में डुबकी के लिए विभिन्न कुत्तों की प्रतिक्रिया का विश्लेषण किया था। यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सी नस्लों में सबसे ज्यादा तैराकी क्षमता थी।

भयभीत व्यवहार और कुछ नमूनों जब प्रयोग के अधीन में भी आक्रामक से हैरान, इस प्रतिक्रिया के मूल में तल्लीन करने का फैसला किया और निष्कर्ष निकाला कि क्या इन कुत्तों, ज्यादातर छोटे नस्लों के सदस्यों, को आतंकित किया गया था मात्रा की धारणा थी बड़े पानी के बाद से वे कोई समस्या नहीं है जब उसके पीने से अवगत कराया था (एक स्पा और एक पूल, झील या इसी तरह से लेकर मात्रा में)।




कुत्ते ने इस भय अनुभव जिम्मेदार ठहराया मनोवैज्ञानिक कुछ दर्दनाक स्थिति जो बीच में एक प्रकरण है जिसमें उन्होंने कान के अंदर पानी होने से स्नान के दौरान एक बुरा अनुभव करने के लिए डूब (जैसे दर्द का खतरा मंडरा रहा था से शामिल किया जा सकता )।

इस खोज उन कुत्तों के मालिकों है कि अपने पालतू जानवर अब तक पशु तैरने या साफ होने के लिए की नकारात्मक के लिए जिम्मेदार ठहराया समान प्रतिक्रियाओं में भी देखा गया है के लिए एक चेतावनी के रूप में कार्य करना चाहिए। रॉबिन्सन द्वारा सिफारिश के रूप में, मालिकों इस भय कुत्तों से पीड़ित हैं। "तुम चाहिए बहुत सावधान और अपने पालतू जानवरों को होने वाले उन्हें पानी से संबंधित स्थितियों है कि यह अप्रिय मिल सकता है के लिए उजागर से बचने के लिए समस्या से अवगत कराया हो इस स्नान के लिए चयन की आवश्यकता है और विसर्जन स्नान से बचें। " जानवर के सिर के साथ पानी जेट के सीधे संपर्क से जितना संभव हो सके, इससे बचने के लिए भी महत्वपूर्ण है, जिसके लिए यह गीले स्पंज के उपयोग की सिफारिश करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के पास हमेशा गीली नाक क्यों होती है?कुत्ते के पास हमेशा गीली नाक क्यों होती है?
कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाकुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
कुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैंकुत्ते नस्लों जो पानी में सबसे ज्यादा आनंद लेते हैं
जानवरों और सहानुभूति।जानवरों और सहानुभूति।
कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैंकुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं
घोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रणघोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रण
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
क्या कुत्ते भी ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते भी ईर्ष्या रखते हैं?
Flirty magpies: जानवर जो खुद को दर्पण में पहचानते हैं।Flirty magpies: जानवर जो खुद को दर्पण में पहचानते हैं।
कैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिएकैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिए
» » कुछ कुत्ते पानी से डरते हैं
© 2021 taktomguru.com