taktomguru.com

कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?




कुत्ते के मालिक को फ्रैक्चर के साथ कैसे कार्य करना चाहिए
मालिकों को कुछ दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं जब उनके कुत्ते को फ्रैक्चर का सामना करना पड़ता है। मुख्य रूप से पशु चिकित्सक के लिए जल्द से जल्द जाना है और अपने स्थानांतरण के दौरान कुत्ते को जितना संभव हो उतना स्थानांतरित करना है। यदि आपको प्राथमिक चिकित्सा के बारे में कुछ ज्ञान है, तो आप घायल क्षेत्र को एक पत्रिका या समाचार पत्र के साथ immobilize कर सकते हैं, प्रभावित अंग के चारों ओर बंधे या बंधे हैं।
यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, क्योंकि आपके पास अंग को विभाजित करने के बारे में न्यूनतम ज्ञान नहीं है, तो सलाह दी जाती है कि इसे कुशलतापूर्वक न करें। क्षेत्र में और चोट पहुंचने का खतरा है। जोड़ों में कोहनी या घुटने के नीचे स्थित फ्रैक्चर, कुत्ते को स्थानांतरित होने पर अधिक खराब होने की संभावना है।
फ्रैक्चर पीड़ित होने के बाद कुत्ते बेहोश हो सकते हैं। इन मामलों में, उन्हें उठाए गए सिर से ले जाना और गर्दन को मोड़ना या संपीड़ित करना सुविधाजनक है। इस तरह, हम जीभ निगलने से बचेंगे और सांस लेने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, गर्दन क्षेत्र में चोट का खतरा कम हो गया है।
जिस गति के साथ हम कुत्ते को पशुचिकित्सा में स्थानांतरित करते हैं, वह आवश्यक है। ऐसा हो सकता है कि दुर्घटना सप्ताहांत या छुट्टी के दौरान होती है, लेकिन पशु चिकित्सा क्लीनिक हैं जिनके पास आपातकालीन सेवा है और दिन में 24 घंटे उपलब्ध हैं।
इन क्लीनिकों में से कुछ घायल जानवरों के तत्काल संग्रह के लिए एम्बुलेंस है। ध्यान रखें कि आंतरिक चोटें फ्रैक्चर से अधिक गंभीर हो सकती हैं, इसलिए जितनी जल्दी वे स्थित होते हैं और इलाज करते हैं, उतना ही बेहतर होता है।
"फ्लैट हड्डियों में होने वाले फ्रैक्चर अकेले ही बेचे जाते हैं।" "हालांकि, लंबी हड्डियों में स्थित, जैसे कि ऊतक तोड़ने वाली मादा, अधिक गंभीर फ्रैक्चर हैं।" कुछ को सर्जरी या सेडुला (प्लास्टर के समान) की आवश्यकता हो सकती है जो एक महीने के लिए प्रभावित क्षेत्र को immobilize।
कुत्ते में हड्डी के टूटने को कैसे रोकें
कुत्ते में फ्रैक्चर को रोकने का सबसे अच्छा तरीका उन दुर्घटनाओं से बचना है जो आघात का कारण बनते हैं। "गटर, नालियों और सीवर ऐसे स्थान हैं जहां कुत्ते को फ्रैक्चर और दुर्घटनाएं होती हैं।" कुत्ते के फ्रैक्चर का अधिकांश हिस्सा गिरने और टकराव के कारण होता है। "ऐसे कुत्ते हैं जो खिड़की से गिरते हैं या अपने पैरों को ऐसे स्थान पर डालते हैं जहां वे फंस जाते हैं और फ्रैक्चर होते हैं।"
घर पर बगीचे रखने के मामले में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वहां कोई जगह नहीं है जहां जानवर गलती से हो सकता है। छेद को ढंकना चाहिए जहां उनके पैर फंस गए हैं। एक कुत्ता जो पिल्ला के रूप में बाहर देखने के लिए पसंद करती है खिड़की-और तंत्रिका और सक्रिय है,, यह विंडोज़ या जगह है कि रोकने parapets गिर सकता है बंद हो जाना चाहिए है।
दुरुपयोग फ्रैक्चर और चोटों का स्रोत भी है, जो आपके जीवन को खतरे में डाल सकता है। इसलिए, पशु को सार्वजनिक सड़क से पट्टा के अधीन फैलाना चाहिए। क्षेत्र में, हालांकि कुत्ते कुछ वर्गों में पट्टा के बिना चलता है, यह अपने मालिकों द्वारा देखा जाना चाहिए। जानवर बच सकता है और आस-पास की सड़क पर हिट का सामना कर सकता है या एक घाटी या कुएं गिर सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता खत्म हो गया: क्या करना है? प्राथमिक चिकित्साकुत्ता खत्म हो गया: क्या करना है? प्राथमिक चिकित्सा
कुत्ते के स्वास्थ्य पर चलने के नतीजेकुत्ते के स्वास्थ्य पर चलने के नतीजे
एक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटेंएक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटें
कुत्ते घावकुत्ते घाव
कुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करेंकुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करें
अगर आपके कुत्ते को दुर्घटना का सामना करना पड़ा तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को दुर्घटना का सामना करना पड़ा तो क्या करें?
फ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्तेफ्रैक्चर के अधिक जोखिम वाले कुत्ते
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
पालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सापालतू जानवरों के लिए प्राथमिक चिकित्सा
मुंह से दुर्गंधमुंह से दुर्गंध
» » कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?
© 2021 taktomguru.com