taktomguru.com

एक पशुचिकित्सा कब देखना है

जब हमारे पास पालतू जानवर होता है, तो यह हमारे साथ हो सकता है जब हमारे पास हमारा पहला बच्चा होता है, और यह है कि हम बिल्कुल नहीं जानते हैं एक पशुचिकित्सा को कब देखना है और जब यह आवश्यक नहीं है। इसलिए, आज का लेख कुछ स्थितियों का विश्लेषण करने का प्रयास करेगा जो दर्शाता है कि हमें विशेषज्ञ से मिलना है।

एक पशुचिकित्सा कब देखना है

लक्षण जो पशुचिकित्सा में जाने की आवश्यकता को इंगित करते हैं

सबसे पहले हम उन समस्याओं और बीमारियों के लक्षणों से शुरू करेंगे जो कम चिंताजनक हैं लेकिन इसकी आवश्यकता है चिकित्सा समीक्षा.

जाहिर है, अगर हमारे कुत्ते को किसी प्रकार की चोट लगती है, तो सलाह दी जाती है कि किसी भी मामले में पशुचिकित्सा में जाना उचित हो, लेकिन जब हम देखते हैं कि वे हैं तो हम हमेशा अधिक महत्व देंगे कुछ परिमाण के खुले घाव या जब हम इसे देखते हैं हमारे पालतू जानवर की गतिशीलता को कम करें, चूंकि ऐसी संभावना है कि कुछ हड्डी टूट गई है या यहां तक ​​कि कुछ प्रकार की गंभीर चोटें हैं जो अस्थिबंधन, मांसपेशियों, आदि से संबंधित हैं।

दूसरी तरफ, अगर हम देखते हैं कि हमारे कुत्ते के पास कुछ प्रकार की सुस्ती है या हमें भी जाना चाहिए एक असाधारण तरीके से अपने व्यवहार को संशोधित करता है, चूंकि कुछ समस्या विकसित हो रही है जो अभी तक प्रकट नहीं हुई है लेकिन ऐसा करने के लिए ट्रैक पर है।




आम तौर पर, जब भी कोई संदेह होता है, तो हमें बड़ी समस्याओं से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके हमारे पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

पशु चिकित्सा आपातकाल के मामले

हालांकि, वहाँ भी हैं पशु चिकित्सा तात्कालिकता के मामले, और वे हैं जिनमें हम इंतजार नहीं कर सकते, क्योंकि हमारे साथी का जीवन गंभीर खतरे में पड़ सकता है।

उनमें से हम दुर्घटनाओं के बारे में सोच सकते हैं जो नेतृत्व करते हैं बेहोशी हमारे सहयोगी, जो लोग ऐसा लगातार रोना या पता नहीं कैसे करने के लिए (सिद्धांत गंभीर नहीं में एक फ्रैक्चर शामिल हो सकता है, लेकिन अगर हम समय पर मत जाओ अंत में किसी भी अंग को प्रभावित कर सकते हैं), यह भी हम दूर जाना होगा यदि हम पाते हैं मामला है कि हमारे कुत्ते बड़ी कठिनाई के साथ सांस लें, आपकी नब्ज, बहुत ज्यादा कमजोर हो जाता है, तो अगर यह डूबता हुआ होता है, यदि आप सिर के लिए एक झटका प्राप्त जबकि अभी भी जागरूक प्रतिक्रिया करने के लिए प्रतीत नहीं अगर यह (एक और जानवर ने हमला कर दिया गया है के रूप में यह किसी तरह से संक्रमित हो सकता है बीमारी का और इसे हमारे कुत्ते में फैल सकता है), अगर हम अजीब गांठों को देखते हैं जो बहुत ही कम समय में उगाए जाते हैं या चेहरे के सूजन के क्षेत्रों की भी सराहना करते हैं।

संक्षेप में, हम यह तय करने में सक्षम हैं कि हमें अपने कुत्ते को पशुचिकित्सा में ले जाने की आवश्यकता है। ध्यान रखें कि संदेह के मामले में परिणाम देखने के लिए इंतजार करना हमेशा बेहतर होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता खून का मूत्र पेश करता है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता खून का मूत्र पेश करता है, मुझे क्या करना चाहिए?
दिल की समस्याओं के साथ कुत्तोंदिल की समस्याओं के साथ कुत्तों
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
कुत्ते में अल्जाइमर हैकुत्ते में अल्जाइमर है
क्या यह चिंताजनक है कि आपका कुत्ता थरथराता है?क्या यह चिंताजनक है कि आपका कुत्ता थरथराता है?
सलाह जब एक कुत्ता limpsसलाह जब एक कुत्ता limps
हमारे कुत्तों की सबसे आम बीमारियांहमारे कुत्तों की सबसे आम बीमारियां
अपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभालअपने कुत्ते में गुदा जेब की देखभाल
कुत्तों में प्रुरिटसकुत्तों में प्रुरिटस
हमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल हैहमारे खरगोशों की पशु चिकित्सा समीक्षा में क्या शामिल है
» » एक पशुचिकित्सा कब देखना है
© 2021 taktomguru.com