taktomguru.com

कुत्ते घाव




पिल्ले और वयस्क दोनों कुछ आवृत्ति के साथ पीड़ित होते हैं जो छोटे दुर्घटनाएं होती हैं जो परिवर्तनीय महत्व के खुले घावों का कारण बनती हैं। आम तौर पर चोटों या आंसुओं की प्रकृति छोटे रक्तचाप का कारण बनती है और जानवरों के मालिक घाव की भयानक प्रकृति पर अनजाने में आश्चर्यचकित होते हैं।
तार्किक रूप से, इन घटनाओं के घटित होने की संभावना पर्यावरण और प्रत्येक जानवर की जीवन शैली पर निर्भर करता है बहुत अलग हो जाएगा, लेकिन फिर भी कुत्तों फ्लैट पूरी तरह से लाड़ प्यार और उनके मालिकों द्वारा संरक्षित अंततः अन्य congener या कांच के एक टुकड़े पर कदम द्वारा हमला किया जा सकता एक टूटी हुई बोतल से और इसके परिणामस्वरूप दर्दनाक आघात पीड़ित है।
कटो अक्सर पैरों के चरणों और सिरों पर होते हैं, हालांकि वे जानवर के शरीर के अन्य हिस्सों को प्रभावित कर सकते हैं।
घाव की प्रकृति एक पशु चिकित्सा क्लिनिक के लिए नमूना के तत्काल हस्तांतरण को सलाह यदि खून बह रहा है बहुत भारी है और रोक नहीं है, या नग्न आंखों, गहराई और कटौती की हद तक महत्वपूर्ण लगता है जब। अन्यथा, घाव को एक साबुन वाले पानी जेट से साफ किया जाना चाहिए, जिसे साफ पानी से धोया जाना चाहिए। यदि कट प्लांटार पैड हित करता है, तो यह "ऑक्सीजनयुक्त पानी के साथ कीटाणुशोधन और जानवर के पैर को बांटते हुए समाप्त होता है।
जब घाव फर का एक कवर क्षेत्र में होता है, यह कैंची के साथ और फिर प्रभावित क्षेत्र एक रेजर के साथ दाढ़ी बनाने के लिए चिकित्सा सुविधा और कष्टप्रद संक्रमण क्षेत्र से बचने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन हम हमेशा अधिक है करने के लिए जब भी संभव संपर्क करना चाहिए पशु चिकित्सक के पास पास या किस समय हमारे कुत्ते की देखभाल करते हैं।
काटने और खरोंच दूर अभ्यस्त निवास से सबसे अप्रत्याशित क्षण में हो सकता है, जब हम छुट्टियों या दैनिक सैर में से एक का आनंद लें। इसी तरह, घाव की उपस्थिति हमें डॉक्टर की आपातकालीन यात्रा में मार्गदर्शन करनी चाहिए या बाद में परामर्श की अनुमति देनी चाहिए। जितना हम अपने ladrador साथी चाहते हैं के रूप में, हम प्रलोभन में गिर नहीं होना चाहिए जगा और पशु चिकित्सक जिसे हम एक काटने या कटाव, जो भी अगले दिन ठीक किया जा सकता द्वारा रात के करीब घंटे में विश्वास करने के बिस्तर से बाहर निकलना।
सबसे पहले, यह पानी और हाइड्रोजन पेरोक्साइड और प्रभावित क्षेत्र mercurochrome समाधान या आयोडीन की मिलावट है, जो एंटीबायोटिक दवाओं पाउडर सुखाने, अगर घाव की गहराई से ऊपर है सेंटीमीटर लागू होता है द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता के साथ साफ किया जाता है।
अगले दिन हम पशुचिकित्सा की सलाह प्राप्त करने के लिए इसी परामर्श में जा सकते हैं।
आम तौर पर, grazes, खरोंच और अन्य छोटे हमलों है कि कुत्ते अपने शरीर पर हो जाता है सूक्ष्म होता है और गार्ड बालों की परत द्वारा damped हैं और कुछ ही दिनों में ठीक कर सकता है, पशु के स्वभाव के लिए धन्यवाद।
विषाक्त मलहम कभी नहीं लागू किया जा के बाद से कुत्तों सहज दोहराया lapping के साथ अपने घावों को साफ करने और जब घाव को ठीक करने की कोशिश कर निगलना सकता है, से बचने के लिए इलाज किया उन लोगों की तुलना कभी-कभी अधिक नुकसान हुआ।
इस कारण से, क्षतिग्रस्त क्षेत्र पर केवल क्षतिग्रस्त या समान रंगों को रखा गया है, फिर भी जानवर के सिर को कुछ मिनट के लिए आयोजित किया जाना चाहिए ताकि इसे तुरंत उत्पाद को चाटने और इसके प्रभाव को खत्म करने से रोका जा सके।
भागो
बाहरी चोटों के अलावा (घावों, फ्रैक्चर) में आंतरिक चोटें हो सकती हैं। जितना संभव हो सके कुत्ते को अबाधित करें और आपातकालीन कक्ष पर कॉल करें। यहां तक ​​कि यदि कुत्ता सचेत है और अपने पैरों पर उठता है, जाहिर है, "अच्छा", आपको उसे खोजने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा। यह मत भूलना कि कुत्ता यह नहीं कह सकता कि "यह यहां दर्द होता है"। हालांकि यह अच्छा प्रतीत होता है, आपको इसे एक मान्यता देना है।
रीढ़ की हड्डी की चोटों की संभावना को देखते हुए, कुत्ते को तब तक ले जाने से बचें जब तक कि यह बिल्कुल जरूरी न हो।
एक निश्चित ऊंचाई से गिरता है।
वे एक हिट के मामले में एक ही सलाह देते हैं। होने वाली चोटों के प्रकार में शायद कोई अंतर नहीं है।
पैरों में विघटन या फ्रैक्चर।
आपको कुत्ते को चलने से रोकना है। अगर हम नहीं जानते कि फ्रैक्चर या डिस्लोक्शन को अस्थिर कैसे किया जाए, तो कुत्ते को झूठ बोलना बेहतर होगा जब तक कि हमें मदद न हो। वैसे भी, सबसे अधिक संभावना यह है कि हमें उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना है, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि हम जल्दी चले जाते हैं। यदि फ्रैक्चर खुला है (घाव के साथ), एक पट्टी पहले से लागू किया जाना चाहिए, इसलिए प्राथमिक चिकित्सा किट में क्या आवश्यक है यह सुविधाजनक है।
घाव।
आप सतही (खरोंच) कर रहे हैं, तो आप आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड और mercromina के आधार पर इलाज कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि अगर तुम खून बहाना नहीं है, कुत्ते चाटना जाने (कुत्तों की लार एक चिकित्सा पदार्थ, के साथ साथ सबसे अच्छा घाव साफ होता है हम क्या करेंगे)। यदि आपको तात्कालिकता के लिए सिलाई की जरूरत है। इस मामले में यह टालना आवश्यक है कि कुत्ते को ठीक होने पर खरोंच या खरोंच कर दिया जाए, जिसके लिए इसे रोकने के लिए उन विशेष गोरगुराओं में से एक को रखना आवश्यक होगा।
यदि यह थोड़ा सा घाव है जिसे आप साफ करते हैं, तो कपास का उपयोग न करें। एक गौज बेहतर है (कपास घाव में बाल छोड़ देगा)।
झगड़े में घाव: काटने।
घाव के लिए सामान्य कारणों के अलावा, कोई और अधिक, पशु चिकित्सक, रेबीज के खिलाफ सावधानी बरतने खासकर यदि आप अन्य कुत्ते पता नहीं है और क्या टीका लगाया है या नहीं पता नहीं है (यदि अन्य कुत्ता सड़क नहीं है के लिए एक यात्रा है दे रही है जो भी आपका स्वामी कहता है: जिसके लिए आपको चिंता करना है, वह है और सावधानी के पक्ष में गलती करना बेहतर है)।
हीट स्ट्रोक। हीट स्ट्रोक।
यद्यपि वे दो अलग-अलग चीजें हैं, प्रैक्टिस में उन्हें अंतर करना मुश्किल होता है। कुत्तों में लोगों की तुलना में अधिक गंभीर प्रभाव पड़ते हैं, और यदि आप समय पर कार्य नहीं करते हैं तो घातक हो सकते हैं।
लक्षण: सामान्य प्रस्तुति, नाड़ी तेज लेकिन कमजोर, पीड़ा, बेकार और खराब समेकित आंदोलनों, उच्च तापमान (42 या 43 डिग्री, या इससे भी अधिक) की अभिव्यक्ति के साथ देखो।
क्या करना है: पहले संदेह में पशु चिकित्सक के पास जाओ कि कुत्ता सनस्ट्रोक से पीड़ित है। यदि तुरंत ऐसा करना संभव नहीं है, तो कुत्ते को ठंडा और छायादार जगह पर ले जाएं। एक गीले और ठंडे कपड़े के साथ क्रेनियल क्षेत्र को कवर करके जानवर को शांत करें, और शरीर के बाकी हिस्सों में प्रचुर मात्रा में ठंडा पानी।
जोखिम स्थितियों को रोकने और इससे बचने के लिए सबसे अच्छा है, जिसे मालिक आसानी से थोड़ी अच्छी इच्छा से प्राप्त कर सकता है। कुत्ते को अतिरंजित रूप से, या उच्च तापमान पर बेनकाब न करें। उदाहरण के लिए, कुत्ते को सूरज में खड़ी कार में कभी भी बंद नहीं किया जाना चाहिए, यहां तक ​​कि खिड़कियों को थोड़ा कम किया गया है। याद रखें कि कुत्ता पसीना नहीं पड़ेगा, इसलिए अतिरिक्त गर्मी को हटाने का यह तरीका पहुंच के भीतर नहीं है।
Intoxications।
यदि जहरीला हल्का होता है, तो कुत्ता जो कुछ भी हो सकता है उसे उल्टी करने का प्रयास करेगा। यदि यह गंभीर है, तो आपके पास इसकी ताकत नहीं होगी। पशु चिकित्सक को कारण की पहचान करने और निर्णय लेने का निर्णय लेने के लिए आपने जो कुछ किया है उसका नमूना प्राप्त करने का प्रयास करें।
घर पर, सबसे अच्छी बात रोकथाम है। कुत्ते की पहुंच के भीतर किसी भी जहरीले उत्पादों या दवाओं को न छोड़ें (इसमें आपको छोटे बच्चों के लिए कार्य करना होगा)। यदि आप सड़क पर बंधे हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि आप तुरंत कुछ भी खाने से बच सकते हैं।
सिर या चेहरे मारना।
खैर ... अगर यह सिर में है, तो मुझे तब तक चिंता नहीं होगी जब तक मुझे एक तोप शॉट नहीं मिला। कुत्तों एक अविश्वसनीय रूप से मजबूत (मेरा है, जर्मन शेफर्ड आप सबसे अधिक तस्वीरों में देखते हैं cranio, वह एक घोड़े से निकाल दिया गया था, जब वह मात्र एक वर्ष था, और दूसरा एक विभाजन में जमीन से गुलाब, को lunging घोड़े में सवाल और लगभग एक किलोमीटर के लिए उसका पीछा करते हुए। घाव -3 सिंचन के अलावा- खोपड़ी बरकरार थी। एक तरफ निकलता है, सिर के लिए एक झटका सिर के लिए एक झटका है, इसलिए यह जांचने के लिए पशु चिकित्सक लेना सबसे अच्छा है कि कोई उत्तेजना नहीं है।
चेहरे पर एक अलग मुद्दा है। अगर कुत्ते के थूथन या जबड़े भंग, स्थिति गंभीर है, लेकिन आप और अधिक की तुलना में यह, पैरों के साथ स्पर्श उसे बहुत सावधानी से स्थिर है, और आपातकालीन कक्ष के लिए एक यात्रा कर रख नहीं कर सकते।
टूटे दांत
स्थिति जरूरी नहीं है, लेकिन आपको दांत को खराब होने से रोकने के लिए भरना होगा। इसके अलावा, अगर ब्रेक तंत्रिका तक पहुंच जाता है, तो आपको एंडोडोंटिक्स की आवश्यकता होती है। अन्यथा, हर बार जब आप काटते हैं, तो यह चोट पहुंचाएगा। आप खाने के लिए मना कर सकते हैं, जिन परिणामों के बारे में आप कल्पना कर सकते हैं, या कम से कम, यदि कुत्ता एक रक्षा कुत्ता है, तो यह काट नहीं पाएगा, जो इसे खराब करना होगा
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्मकुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्म
एक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकारएक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकार
कुत्ते के स्वास्थ्य पर चलने के नतीजेकुत्ते के स्वास्थ्य पर चलने के नतीजे
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
कुत्तों के लिए एस्केलेटर का खतराकुत्तों के लिए एस्केलेटर का खतरा
कुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करेंकुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करें
कुत्ते भी रक्त दाताओं हैंकुत्ते भी रक्त दाताओं हैं
यातायात दुर्घटनाएंयातायात दुर्घटनाएं
बिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्सबिल्ली की जीभ में संक्रमण के लिए टिप्स
एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?
» » कुत्ते घाव
© 2021 taktomguru.com