taktomguru.com

घोड़े की देखभाल कैसे करें - स्वच्छता और भोजन

घोड़े की देखभाल कैसे करें?

एक घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की देखभाल

ऐसे कई लोग हैं जो घोड़ों से गहराई से प्यार करते हैं और अचानक उनके पास एक क्षेत्र है, या एक खेत है जहां वे एक सुंदर घोड़ा, एक लंबा जानवर, बहुत वफादार और बुद्धिमान होना चाहते हैं। सबसे पहले हमें यह करना चाहिए कि घोड़े को खिलौने के रूप में न लें, विशेष रूप से जब परिवार में बच्चे हों और वे आमतौर पर इसे लातें, या अर्थ के बिना परेशान हों।

एक घोड़े की मांग की परवाह करता है यह एक गंभीर पशु चिकित्सा नियंत्रण है, और अपने आहार पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं क्योंकि घोड़े अपने दैनिक समय में 70% तक चराई देते हैं। इसलिए यह आवश्यक है कि हम उनके आहार के रूप में अपने आहार दोनों को नियंत्रित करें क्योंकि अगर हम घोड़े की निगरानी नहीं करते हैं, तो यह विभिन्न बीमारियों को प्राप्त कर सकता है। अगर हम उसकी देखभाल नहीं कर सकते हैं, तो यह आवश्यक है कि एक व्यक्ति जानवर की देखभाल के लिए अपना समय समर्पित करे।

स्वस्थ घोड़े पोषण

अपने आहार में सांद्रता से अधिक नहीं होना चाहिए, न ही प्रोटीन या बहुत अधिक अल्फल्फा, विशेष रूप से अगर सप्ताह के दौरान घोड़ा भोजन के माध्यम से ऊर्जा को खर्च करने के लिए पर्याप्त अभ्यास नहीं करता है। इसलिए, हम घास, पत्तियों, जैसे सेब और तरबूज और एक पूरक के रूप गाजर, calaba, लोआ avocados और उपयोग अल्फाल्फा के रूप में सब्जियों के रूप फलों के साथ घास खिला बारी चाहिए।

एक घोड़े की देखभाल कैसे करें की तस्वीर
एक घोड़े की देखभाल कैसे करें की तस्वीर

सफाई और स्वच्छता के लिए घोड़े को अच्छी हालत में रखना जरूरी है। इसके लिए बहुत सारी स्वच्छता की आवश्यकता होती है, आपके कोट में देखभाल, आवधिक दंत चिकित्सा जांच और उनके पैरों की जांच करें यदि उनके पास हार्डवेयर है। इसके लिए हमें कुछ प्रशिक्षक या देखभाल करने वाले की आवश्यकता होगी जो उसके साथ सही तरीके से व्यवहार करता है और किसी भी विसंगति के मामले में पशुचिकित्सा को बुलाता है।

हड्डियों की देखभाल




एक और महत्वपूर्ण कारक हड्डियों की देखभाल करने के लिए, हम पहले से ही जानते हैं कि घोड़े में एक फ्रैक्चर घातक है। साफ करने के लिए कई तत्व हैं: हेलमेट, लोहे का काम, काठी और जगह, वह स्थिर कहने के लिए है जहां वह सोता है। यह एक आसान काम नहीं है, इसलिए घोड़े खरीदने से पहले सलाह दी जाती है कि आप अपने सभी मालिकों, कंपनी के मालिक की जरूरत है, और जिस प्यार को हमें पेश करना चाहिए, उसे स्वयं सूचित करें।

के समय के दौरान ठंड, स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति बनाए रखने के लिए घोड़े को अपने आहार में अधिक खुराक की आवश्यकता होगी। पशुचिकित्सक इस मामले में होंगे जो पालन करने के लिए एक अच्छा आहार बेहतर संकेत दे सकते हैं। ऐसा कुछ है जो बहुत ही महत्वपूर्ण है, जैसे सभी जानवरों में, घोड़े के साथ और भी ज्यादा, जो उसकी आंखों के माध्यम से उसके साथ संचार स्थापित करना सीख रहा है। प्रक्रिया में समय लगाना है, लेकिन बॉन्ड जिसमें मास्टर और घोड़ा होगा, दोनों के लिए अच्छा होगा। आइए स्पष्ट करें कि घोड़ा सिर्फ सप्ताहांत नहीं जाने वाला जानवर है। यह एक बहुत ही महान जानवर है, जिसमें सभी जानवरों के अधिकार हैं और यदि हमारे बच्चे उन्हें सम्मान करने के लिए सिखाते हैं और इसकी देखभाल करते हैं तो इसका हकदार है।

आपको भी रुचि हो सकती है: घोड़े की नस्लें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?
घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभालघोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल
घोड़े की मुख्य बीमारियांघोड़े की मुख्य बीमारियां
क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
घोड़े camargue दौड़ की जानकारीघोड़े camargue दौड़ की जानकारी
घोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्तिघोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्ति
रेसिंग घोड़ेरेसिंग घोड़े
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
» » घोड़े की देखभाल कैसे करें - स्वच्छता और भोजन
© 2021 taktomguru.com