taktomguru.com

क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?

क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं? खैर, अगर आपने इस जानवर को एक साथी मित्र के रूप में तय किया है तो आपको पता होना चाहिए कि इन जानवरों के पास अन्य पालतू जानवरों की तुलना में एक अलग आहार है। फिर, चरण-दर-चरण हम आपको सलाह देंगे कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है।

जिनके पास पर्याप्त जगह है और इस विशेष पालतू को प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, उनके लिए आपको इसे अच्छी तरह से खिलाया जाने के लिए सिफारिशें मिलेंगी। घोड़े जानवर हैं बहुत बढ़िया, एक महान कंपनी, और बहुत सुंदर, लेकिन स्वभाव के साथ - धैर्य के साथ हम उन्हें हमारे लिए उपयोग करने और बहुत निराशाजनक होने के लिए मिल जाएगा। उनके पास एक छोटा पेट है, और नाजुक है, इसलिए हमें अपने भोजन का ख्याल रखना चाहिए।

क्या घोड़े खाते हैं

क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?

घोड़ा एक है जड़ी बूटी जानवर, यह मुख्य रूप से घास पर फ़ीड, लेकिन सभी क्षेत्रों में एक घोड़े को खिलाने के लिए उपयुक्त हैं, और भी बड़े क्षेत्रों की जरूरत है, सबसे सुविधाजनक छोटे क्षेत्रों में विभाजित और हमारे पालतू जाना घास बढ़ता घूर्णन करने के लिए है।

भी हम उसे घास दे सकते हैं, हमें यह खरीदते समय ध्यान देना चाहिए कि इसमें बहुत अधिक धूल नहीं है, न ही मोल्ड, क्योंकि इससे हमारे पालतू जानवरों में श्वसन और गैस्ट्रिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इसके लिए हम नियंत्रण करते हैं यह हरा और साफ है, जब इसे हिलाना बहुत धूल नहीं छोड़ता है, और जब आप केंद्र में अपना हाथ डालते हैं तो गर्म नहीं होता है। हम इसे अपने घोड़े को एक और सावधानी पूर्वक उपाय के रूप में देने से पहले इसे भंग कर सकते हैं।




तीन प्रकार के घास हैं, हर्बल यौगिक, अल्फाल्फा यौगिक, या मिश्रित. मिश्रित होने की सिफारिश की जाती है क्योंकि इस तरह से हम सुनिश्चित करते हैं कि इसमें पोषक तत्वों, खनिज और प्रोटीन की एक बड़ी विविधता है।

इस आहार, और मूल रूप से पूरक करने के लिए अगर यह एक गोला है वह बढ़ रहा है, एक गर्भवती गर्भवती है या स्तनपान के चरण में है, या घोड़े जो कई शारीरिक प्रयास करते हैं, हम देखते हैं सामान्य आहार पर ध्यान केंद्रित करें. यह ध्यान आपको स्वस्थ और ऊर्जावान रहने के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व प्रदान करेगा। यह पूरक अनाज से बना है, और तैयार हैं कि हम दुकानों में प्राप्त कर सकते हैं- घोड़ों के लिए फ़ीड उनके जीवन, मीठे उत्पादों के चरण के अनुसार, दूसरों के बीच।

हम जोड़ सकते हैं चुकंदर लुगदी, इसे भिगोने के बाद हमें इसे प्रशासित करना होगा - अगर यह पूरी रात के दौरान ठंडे पानी के साथ है, और यदि यह लगभग एक घंटे तक गर्म पानी के साथ है। हमें उस हिस्से को विस्तारित करना होगा जिसे हम उस दिन उसे देने जा रहे हैं।

याद है, घोड़े को अल्फाल्फा से खिलाएं और हमने जो अन्य सभी प्रकार के जड़ी बूटियों को इंगित किया है, वे इस असाधारण पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए एक स्वस्थ और पौष्टिक तरीका है।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? खैर, यदि हां, तो मैं केवल आपको फेसबुक और ट्विटर पर साझा करने के लिए कहता हूं। आप हमें अपनी राय या टिप्पणी छोड़ सकते हैं। हम आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़ाघोड़ा
घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभालघोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
घोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्तिघोड़ा: मूलभूत जानकारी और उत्पत्ति
रेसिंग घोड़ेरेसिंग घोड़े
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
यूरोप और एशिया में जंगली घोड़ेयूरोप और एशिया में जंगली घोड़े
अपने घोड़े को कैसे खिलाया जाए?अपने घोड़े को कैसे खिलाया जाए?
» » क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?
© 2021 taktomguru.com