taktomguru.com

मुलायम कोट के लिए कुत्ते के आहार में क्या खाद्य पदार्थ जोड़ना है

कुत्ता खानाएक चमकदार, मुलायम बाल इंगित करता है कि आपका कुत्ता स्वस्थ है। इसके अलावा, यदि यह फर सूखी और मोटा है, तो यह आपके पिल्ला के साथ घुलना ज्यादा सुखद है। यदि आपके कुत्ते के बाल के साथ बुरे दिन हैं, तो बालों को नरम करने के लिए अपने भोजन में पूरक जोड़ना पर विचार करें।

फैटी एसिड और तेल. आपके कुत्ते की कोट स्थिति में सुधार आपके आहार में फैटी एसिड और अन्य स्वस्थ तेलों के अतिरिक्त होता है। पालतू जानवरों की दुकानों में मछली के तेल की खुराक उपलब्ध है और न केवल यह आपकी त्वचा के स्वरूप और अनुभव में सुधार करेगी, बल्कि इससे आपके समग्र स्वास्थ्य को भी फायदा होगा। ओमेगा -3 मछली के तेल फैटी एसिड सभा के अलावा, इस तरह के सन बीज, कद्दू बीज और सूरजमुखी के बीज के रूप में बीज तेलों के लिए लग रही है। सोयाबीन और मकई के तेल अन्य प्रभावी तेल की खुराक हैं जो आपके कुत्ते के फर को नरम करते हैं।

एंटीऑक्सिडेंट्स और विटामिन. एंटीऑक्सीडेंट आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक और प्रकार का मूल्यवान पूरक है, और एक रेशमी कोट के लिए फायदेमंद है। वे मुक्त कणों और दूषित पदार्थों को अवरुद्ध करने के लिए काम करते हैं जो पालतू जानवर को स्वस्थ रखने के लिए आपके सिस्टम और ऊतकों पर प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं। कुछ विटामिन एंटीऑक्सिडेंट्स के स्रोत होते हैं, जैसे कि विटामिन सी और ई, लेकिन कुछ पौधों में एंटीऑक्सीडेंट भी होते हैं। आप एंटीऑक्सीडेंट की खुराक उसकी गुणवत्ता के साथ अपने कुत्ते को टुकड़े टुकड़े करना खिलाने के लिए प्राप्त कर सकते हैं, या आप अपने भोजन के लिए एंटीऑक्सीडेंट जोड़ने इस तरह मटर, गाजर, ब्रोकोली, अल्फाल्फा और सेलेनियम के रूप में सब्जियां शामिल कर सकते हैं।




बायोटिन. आप बायोटीन से पहले ही परिचित हो सकते हैं, एक विटामिन के रूप में जो त्वचा और बालों के ऊतकों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है, और यह न केवल मनुष्यों पर लागू होता है। बायोटिन के साथ अपने कुत्ते के आहार को पूरक करने से आपके बालों की स्थिति में भी सुधार होगा। बायोटिन सबसे प्रभावी जब फैटी एसिड के साथ संयोजन में उपयोग किया है, इसलिए यदि आप पहले से ही अपने कुत्ते को मछली के तेल दे रहे हैं, बायोटिन बढ़ जाती है सकारात्मक परिणाम जोड़ें। आप आसानी अपने कुत्ते जिसके साथ गोलियों लिया जाता है पर निर्भर करता है, पाउडर के रूप में या गोली के रूप में बायोटिन पा सकते हैं, आप केवल धूल खरीद सकते हैं और अपने भोजन पर छिड़क कर सकते हैं।

अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें. यदि आपके कुत्ते के बाल नाजुक और सूखे हैं, तो यह अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या का लक्षण हो सकता है। यदि आपका कुत्ता कोई असामान्य स्थिति विकसित करता है तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना हमेशा सलाह दी जाती है। यहां तक ​​कि अगर सिर्फ सूखे बालों और कुछ नहीं होने वाला, डॉक्टर जब किसी भी पूरक या दवा का प्रबंध परामर्श करने के लिए, उचित खुराक सुनिश्चित करने के लिए सबसे अच्छा स्रोत है और अपने कुत्ते को एक चिकित्सा समस्या यह है कि हो सकता है नहीं है पूरक के उपयोग से उत्तेजित।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
मछली के साथ बने कुत्ते के भोजनमछली के साथ बने कुत्ते के भोजन
कुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगाकुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगा
कुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावाकुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावा
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
एक कैरेन टेरियर के लिए व्यापक आहारएक कैरेन टेरियर के लिए व्यापक आहार
» » मुलायम कोट के लिए कुत्ते के आहार में क्या खाद्य पदार्थ जोड़ना है
© 2021 taktomguru.com