taktomguru.com

नॉट्स के लिए समाधान

नॉट्स के लिए समाधान

टेक्स्ट: बेगोसा इब्बेज़ फर्नाबेंडेज़ (सेटर बाकिओ) setterbakio.com

लंबे समय तक कुत्तों में नॉट्स लगातार समस्या होती है।
इस लेख में हम उन्हें खोलने के लिए आगे बढ़ने के लिए और दिशानिर्देशों को फिर से बनाने से रोकने के लिए अनुसरण करने के संभावित तरीकों की व्याख्या करते हैं।
नॉट्स की उपस्थिति के लिए सबसे नाजुक समय गर्मी की शुरुआत के साथ वसंत और गर्मियों की गर्मियों में होता है। विशेष रूप से कुत्तों में जो तीव्र मुर्गी पीड़ित हैं।

दो कारक हैं जो गांठों के गठन का कारण बनते हैं: मृत बाल जो ढीले होते हैं क्योंकि इसे ब्रशिंग और बालों और त्वचा में हाइड्रेशन की कमी से हटाया नहीं जाता है क्योंकि यह उचित आवृत्ति से स्नान नहीं करता है। जब त्वचा कुत्ते खरोंच सूखी हो जाती है। ऐसा करके, बाल आसानी से गाँठ। इसे हल करने के लिए, स्नान की आवृत्ति को छोटा किया जाना चाहिए और पोषक तत्व युक्त शैम्पू और कंडीशनर. स्नान और स्नान के बीच, हर दो या तीन दिनों में, एक कंडीशनर को पहले छिड़ककर ब्रश करें जिसे रिंसिंग की आवश्यकता नहीं होती है। इस तरह त्वचा और बालों को लोच की उत्कृष्ट स्थिति में रखा जाता है, ब्रशिंग आसान होती है, त्वचा पीड़ित नहीं होती है और कुत्ते के लिए अवांछित खींच से बचा जाता है।

बाकर से पहले आपको जानना होगा

शुरुआत में नॉट्स निपटने के लिए अपेक्षाकृत आसान हैं। वे एक ढीले तरल को छिड़काव करके छिड़काव करते हैं ताकि वे उन्हें काटने के बिना अलग हो जाएं। कार्ड और कंघी के साथ काम करते समय वे उंगलियों के साथ खुलते हैं।

बड़े गांठ, जो प्लेटें बनाते हैं वे एक और कहानी हैं। इन मामलों में यह निर्धारित किया जाना चाहिए कि आगे बढ़ने का तरीका सबसे उपयुक्त है:

1. हेयर के कुल लंबाई बचाओ

तरल ढीले के साथ सभी गांठों को भिगोकर शुरू करना जरूरी है। उंगलियों के साथ यह द्रव होता है जिससे द्रव उन्हें ढीला करने के लिए अंदर घुसना जाता है। कॉर्टनूडोस के साथ प्लेटें उन्हें नॉट्स में तोड़कर और कार्ड के साथ खोले जाते हैं और एक कंघी पूर्ववत हो जाती है।

जब यह काम किया जाता है तो आपको कुत्ते की त्वचा पर नजर रखना पड़ता है। त्वचा के साथ कार्ड के संपर्क का दुरुपयोग न करें और झटके से बचें।

शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि त्वचा स्केली या परेशान न हो। केवल जब त्वचा ठीक है, तो कुल लंबाई को बचाने के लिए खुद को धैर्य से बांटना संभव है।

इस तरह के काम का सामना करने के लिए कुत्ते के लिए बहुत समय, प्रयास और थकान शामिल है। सभी कुत्ते अच्छी तरह से नहीं मिलता है।

ज्यादातर मामलों में, यह प्रक्रिया इसके लायक नहीं है।

2. एक सुंदर पुनर्गठन के लिए आंशिक ऋण बचाओ




यह प्रक्रिया लगभग हमेशा अनुशंसित है।

बालों को साफ करने और थकान और समय बचाने के लिए, अच्छी सलाह है कि गांठों को काम करने के लिए पहले कटौती दें। यह आपको त्वचा टग्स और परेशानियों से बचने के लिए आसानी से पूर्ववत करने की अनुमति देता है।

स्नान के बाद दिया जाएगा अंतिम कटौती को ध्यान में रखते हुए यह सटीक समझदार ऊंचाई पर किया जाएगा।

Knotted बाल काटने के लिए प्रतिरोधी मजबूत कैंची की जरूरत है। प्लेटों के ऊपरी हिस्से में कटौती त्वचा से लगभग एक सेंटीमीटर है। फिर तरल ढीला छिड़क दिया जाता है। प्लेटें कार्ड के साथ खोली जाती हैं। कटौती के बाद वे कठिनाई के बिना खुलेंगे, तरल अंदर प्रवेश करता है और बेहतर कार्य करता है। एक बार सभी गांठों को समाप्त कर दिया जाता है, हम स्नान के लिए एक बहुत पौष्टिक शैम्पू और कंडीशनर के साथ आगे बढ़ते हैं जो त्वचा और बालों को ठीक करता है, जो खोया लोच प्रदान करता है। फिर, जब यह एक ड्रायर के साथ सूख जाता है, तो यह एक अच्छी तरह से फैला हुआ बाल खत्म छोड़कर परत से ब्रश परत होता है। एक बार पूरी तरह से साफ और ढीला आवरण प्राप्त करने के बाद, असमान कटौती की ऊंचाई के साथ, यह एक अच्छी वर्दी व्यवस्था प्रदान करता है या तो कैंची या मशीन बालों की वांछित ऊंचाई छोड़ देता है।

3. कुल क्रैपिंग

उन्हें खोलने के बिना गाँठ प्लेटों को काटने के लिए, त्वचा और केनोट ब्लेड के बीच काटने के लिए काम करना आवश्यक है। इसका मतलब है कि कुत्ता पूरी तरह से मुंडा जाएगा। एक पेशेवर मशीन जरूरी है। सरल रीचचिंग मशीनों में इस नौकरी के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं है।

कई मामलों में, विशेष रूप से सफेद कुत्तों या डबल लेपित कुत्तों में, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्ते को उनके स्वास्थ्य के लिए नकारात्मक परिणाम भुगतना पड़ सकता है, जैसे त्वचा में बदलाव, संभव जलने या गर्मी का दौरा। इसलिए, यह स्पष्ट है कि इस प्रक्रिया की भी सिफारिश नहीं की जाती है।

आजकल कई पेशेवरों के पास पहले से ही एक स्वचालित ब्रश होता है जो बिना किसी शॉट के बालों को बचाने के लिए त्वचा को परेशान करने की अनुमति देने के बिना गांठों को खोलने के लिए समय को कम करता है।

. तरल ढीला Carda। Peine। Dematting। मजबूत कैंची
. प्रेसिजन कैंची पोषक तत्व युक्त शैम्पू और कंडीशनर

setterbakio.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लंबे बालों वाले कुत्तों को ब्रश करनालंबे बालों वाले कुत्तों को ब्रश करना
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
शू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखनाशू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना
स्पेनिश स्पेनिश का कटौतीस्पेनिश स्पेनिश का कटौती
मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूंमैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूं
चो चो के बालों की देखभाल कैसे करेंचो चो के बालों की देखभाल कैसे करें
माल्टीज़ बिचॉन में नॉट्समाल्टीज़ बिचॉन में नॉट्स
पिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधनपिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधन
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
» » नॉट्स के लिए समाधान
© 2021 taktomguru.com