taktomguru.com

एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए जो हमेशा खाना चाहता है

वे कहते हैं कि कुत्ते हमेशा भूखे होते हैं और हमेशा खाते हैं, यह सच नहीं है। ऐसे कई कारक हैं जो इसे प्रेरित करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण में से एक जीवित वृत्ति का संरक्षण है। प्रकृति में, एक कुत्ते को हमेशा भोजन उपलब्ध नहीं होता है और हर दिन नहीं खाते हैं, इसलिए, गोबेल अपने जीवन को बचा सकता है।

मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
@macjonesthebulldog

शिक्षा, इस अर्थ में, मौलिक है। नियमित रूप से खाने के बारे में सोचने वाले कुत्ते से बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उस दिनचर्या में निम्नलिखित दिशानिर्देश शामिल होना चाहिए:

  • भोजन के समय का कड़ाई से पालन करें। हमेशा एक ही समय में अपने कुत्ते को खिलाओ। यदि एक दिन आप एक घंटा देते हैं और अगले दिन आप एक बहुत अलग देते हैं, तो आप केवल प्रचार करेंगे कि आपका कुत्ता हर समय खाने के इच्छुक व्यवहार को विकसित करता है।
  • 6 महीने से कम उम्र के पिल्ले में खाने के लिए 3 बार दिन दें, जबकि 6 महीने से दो बार दें। ऐसे पशु चिकित्सक हैं जो एक दिन में एक बार देने की सलाह देते हैं जब कुत्ता पहले से ही वयस्क हो चुका है, फिर भी, हम एक दिन में इन दो खुराक के साथ जारी रखने की सलाह देते हैं ताकि बहुत अधिक समय उपवास करने से बचें।
  • उसे खाने के लिए शिक्षित करें। इसका मतलब है कि उसे खाना देने से पहले, आप उसे बैठने के लिए कहेंगे। इस सरल क्रम के साथ हम कुत्ते को ग्रंटिंग जैसे व्यवहार विकसित करने से रोक देंगे। इस व्यवहार से बचने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि वह परेशान न हों या लोगों को गुजरने वाले क्षेत्र में खाने के लिए परेशान न करें, क्योंकि यह कुत्ते को चिंता से खाने के लिए प्रेरित करेगा।
  • उसे गुणवत्ता का भोजन दो. गुणवत्ता वाले भोजन देने से यह पोषण हो जाएगा। एक पोषित कुत्ता एक संतृप्त कुत्ता है, और यदि यह तृप्त होता है तो वह इसे हर घंटे खाने के लिए नहीं देगा।
  • मात्राओं को नियंत्रित करें। अपने कुत्ते को प्रति दिन भोजन की मात्रा दें। कम मत गिरें, क्योंकि तब आप भूख व्यवहार को बढ़ावा देंगे, और भी नहीं जाएंगे, क्योंकि एक दुखी कुत्ते के अलावा एक दुखी कुत्ता कई बीमारियों को विकसित कर सकता है।
  • उसे पहले दिन से शिक्षित न करें जब आप टेबल पर बैठे भोजन के लिए प्रार्थना न करें। कई मालिक उन्हें खाने के दौरान भोजन देते हैं, और जो भी कारण बनता है वह कुत्ते में चिंता का विषय है और जो लगातार डिनरों को परेशान करता है।



लेकिन सावधान रहें, क्योंकि कभी-कभी भूखे कुत्ते को बहुत अच्छी तरह से शिक्षित किया जा सकता है और भूख से मरने लगते हैं। उस मामले में, हम अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए, क्योंकि वहाँ अन्य कारक है कि बीमारी की वजह से कुत्ते से पोषक तत्वों को अवशोषित करने के लिए अक्षमता को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए, पशु चिकित्सक अपने कुत्ते के इस व्यवहार से परामर्श करने के लिए, एक बार में संकोच नहीं करते आपने शैक्षणिक पथ समाप्त कर दिए हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्यों एक वयस्क कुत्ता मल खाता हैक्यों एक वयस्क कुत्ता मल खाता है
मोटे कुत्तेमोटे कुत्ते
वह कुत्ता जो चिंता से खाता है: इसे कैसे हल करेंवह कुत्ता जो चिंता से खाता है: इसे कैसे हल करें
कुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँकुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँ
मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है
अपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैंअपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैं
संभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैंसंभव कारण है कि कुत्ते क्यों नहीं खाते हैं
कुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेदकुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेद
मेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँमेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँ
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
» » एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए जो हमेशा खाना चाहता है
© 2021 taktomguru.com