taktomguru.com

कुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेद




कुत्तों और बिल्लियों: जब भोजन की बात आती है तो अलग-अलग होते हैं
कुत्तों और बिल्लियों में समान जरूरतों, स्वाद या खाने की आदतें नहीं होती हैं। कुत्ते या बिल्ली के लिए उचित आहार के बारे में गुंडों और शहरी किंवदंतियों ने इन जानवरों के मालिकों के बीच बड़ी जानकारी पैदा की है। इस कारण से, यह भरोसा करने की सलाह दी जाती है कि कुत्ते या बिल्ली को खिलाने के दौरान सबसे अच्छी सलाह कौन दे सकती है: पशुचिकित्सक।
जब खाने की बात आती है तो कुत्तों और बिल्लियों के बीच सबसे उल्लेखनीय अंतर कुछ नीचे दिखाए जाते हैं:
1. कुत्ता gobbling है, बिल्ली प्लेट पर खाना आरक्षित करता है
एक कुत्ता जिसमें भोजन से भरा प्लेट है, सामान्य रूप से, इसे अंत तक जल्दी कर देगा। ऐसे कुत्ते हैं जो अपनी भूख को कभी तृप्त नहीं करते हैं, वे प्रकृति से खाद कुत्ते हैं, और मालिकों को अपने राशन व्यवस्थित और विभाजित करना चाहिए, या एक बिंग के लिए आपातकालीन कमरे में समाप्त होना चाहिए।
एक बिल्ली, दूसरी ओर, प्रकृति विज्ञापन livitum या उसकी इच्छा के अनुसार फ़ीड करता है। हालांकि, एक अपार्टमेंट में रहने वाले बिल्लियों, बधिया और, थोड़ा गतिविधि है थाली अपने खुद के बिल्ली वृत्ति की तुलना में अधिक के लिए जाने के लिए उन्हें बोरियत की वजह से चिह्नित करने के लिए करते हैं कर रहे हैं, मारिया विक्टोरिया Acha, पशु चिकित्सा कहते हैं।
"इसलिए, शराब बिल्लियों में सबसे आम बीमारियों में से एक है, जो कि बिल्ली की मोटापा से बचने के लिए दिन में कई बार राशन भोजन के लिए सुविधाजनक है।"
बिल्लियों जिनके पास बाहर की पहुंच है, जैसे कि घर में एक बगीचा - और दिन के दौरान अधिक सक्रिय रहना - या जो कि अन्य बिल्लियों के साथ रहता है, पूरे दिन भोजन के साथ प्लेट के पास प्लेट की आवश्यकता हो सकती है, मालिक की आवश्यकता के बिना यह राशन किया गया है। वे सामान्य रूप से, प्लेट पर कई बार जाते हैं जब वे भूखे महसूस करते हैं और कटोरे को खाली नहीं करेंगे क्योंकि यह भरा हुआ है।
वे प्रकृति में कार्य करेंगे: वे दिन में कई बार शिकार करते हैं और थोड़ी मात्रा में भोजन खाते हैं।
2. बिल्लियों और कुत्तों जो नहीं खाते हैं
हेपेटिक लिपिडोसिस बिल्लियों में सबसे अधिक जिगर की बीमारियों में से एक है, और तब होता है जब बिल्ली कई दिनों तक नहीं खाती है, किसी भी कारण से मोटापे जैसी भूख या बीमारियों का नुकसान होता है।
"बिल्लियों प्रोटीन है, जो देना खाद्य पदार्थ तो ingiere- अगर आप खाना बंद, इस जिगर की बीमारी मौत होती है पैदा कर सकता है कि की कार्रवाई के द्वारा जिगर में वसा metabolize," तानिया वेलास्को, पशु चिकित्सा कहते हैं बिल्लियों में विशेषज्ञ।
बिल्लियों से भोजन नहीं खाने के कारण कुत्तों को हेपेटिक लिपिडोसिस से पीड़ित होने का कम जोखिम होता है। पशु चिकित्सक जेवियर मिनर बताते हैं कि "बिल्लियों का यकृत वसा को चयापचय करता है, जिसमें आवश्यक से अधिक वसा जमा करने का अधिक जोखिम होता है।"
3. कुत्तों और बिल्लियों में डिब्बे और फ़ीड
गीले खाद्य डिब्बे की मदद से बिल्लियों को भोजन के माध्यम से अपने हाइड्रेशन को पूरा करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे आमतौर पर थोड़ा पानी खाते हैं। वास्तव में, कुछ बिल्ली के खाने वाले पशु चिकित्सकों ने सिफारिश की है कि बिल्ली हर दिन नमकीन भोजन खाती है, जिससे पानी की कमी की वजह से गुर्दे की पत्थरों के निर्माण को रोका जा सके।
एक कुत्ते को इस संबंध में कम समस्याएं होंगी, क्योंकि यह एक जानवर है जो अधिक मात्रा में पानी में प्रवेश करने के आदी है। "हालांकि, उन्हें अन्य प्रारूपों और बनावटों के आहार में भी शामिल किया जा सकता है, फ़ीड के अलावा - चाहे घर या वाणिज्यिक, साथ ही भोजन के इन विभिन्न रूपों को जोड़कर," अचा बताते हैं।
4. बिल्ली मांसाहारी, सबसे omnivorous कुत्ता है
यह कहकर "वे कुत्ते और बिल्ली की तरह हैं" इस विश्वास का पालन करते हैं कि ये जानवर एक-दूसरे से बहुत अलग हैं। आप कह सकते हैं कि कम से कम अपने खाने की आदतों जैसे पहलुओं में इस कथन का कारण है। जबकि बिल्ली का बच्चा एक सख्त मांसाहार है, कुत्ता अधिक सर्वव्यापी है और, लोगों की तरह, अधिक प्रकार के भोजन खा सकते हैं।
एक बिल्ली का भोजन प्रोटीन में समृद्ध होना चाहिए, जबकि कुत्ते के अन्य प्रकार के पोषक तत्व होते हैं, जैसे कि कार्बोहाइड्रेट और अनाज।
5. बिल्ली कुत्ते की तुलना में भोजन के साथ अधिक चुनिंदा है
बिल्लियों भोजन की प्लेट के सामने कुत्तों की तुलना में अधिक gourmets हैं। आम तौर पर, बिल्लियों के खाने के साथ और अधिक चुनिंदा होते हैं और, यदि भोजन में अप्रिय गंध है या वे जो कुछ भी पसंद करते हैं, उसके अलावा कुछ अन्य हैं, तो वे इसे अस्वीकार करते हैं।
इसके विपरीत, कुत्तों, विशेष रूप से कुछ नस्लों, जैसे कि गोल्डन रेट्रिवर, बहुत चिपचिपाहट और अंदर की ओर और यहां तक ​​कि उनकी प्लेट के बाहर भी है।
हालांकि, छोटे कुत्तों की तुलना में छोटे आकार के कुत्ते, जैसे कि यॉर्कशायर, अधिक सनकी होते हैं।
दूसरी तरफ, बिल्लियों के बीच, उनके व्यवहार और भोजन की जरूरतों में उनके आकार के कारण, इतना समान नहीं है। इस भावना में भेद विभिन्न जातियों की फेलिन के बीच इतना स्पष्ट नहीं है।
6. बिल्लियों प्लेट पर novelties के साथ कोई कम दोस्त नहीं हैं
कुत्ते फेलिन की तुलना में आहार और पाक उपन्यासों में बदलाव के लिए अधिक अनुकूल हैं। वेलास्को कहते हैं, "एक बिल्ली जो पिल्ला से कुछ प्रकार के भोजन में आदी है, उसकी आजीवन खाने की आदतों में सशक्त है।"
बिल्लियों प्रकृति द्वारा नियमित रूप से और सभी के ऊपर, घरेलू हैं। उनके चरित्र की यह विशेषता उनके खाद्य स्वादों में भी दिखाई देती है, इसलिए वे स्वेच्छा से मेनू परिवर्तनों को बर्दाश्त नहीं करते हैं। कुत्ता, आहार के साथ कम चुनिंदा और सामान्य रूप से, अधिक खाद और स्वेवेंजर, भोजन के साथ नवीनता के लिए बेहतर अनुकूलन करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
AlimentaciуnAlimentaciуn
नीली प्लेटनीली प्लेट
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
» » कुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेद
© 2021 taktomguru.com