taktomguru.com

तुर्की, कुत्ता जो भिखारी से हीरो तक जाता है

`टर्को` के लिए धन्यवाद, वलाडोलिड फायरफाइटर्स ने दो साल की रेडजेसन हाउस्टिन क्लाउड को बचाया। थोड़ा हाईटियन दो दिनों तक मलबे के नीचे था।

तारिफा में अपने मालिक द्वारा छोड़ा गया, यह किसान सैनिकों द्वारा उठाए जाने पर मौत की कगार पर था। कुछ महीनों में वह अग्नि विभाग का गौरव बनने के लिए एक अनावश्यक होने से चला गया। वह सिर्फ 18 लोगों की जान बचाने के बाद स्नातक हैती से स्नातक हो गया है।

`टर्को` एक एंडलुसियन कुत्ता है और उसकी कहानी शुरू होती है, एक रेज़र तेज के साथ, दली और बुनुएल फिल्म की तरह।

उसके मामले में, कट गर्दन में था। इसके मालिक उन्होंने माइक्रोचिप निकाला, एक ऐसा अभ्यास जो हर साल स्पेन में 150,000 कुत्तों के मालिकों के बीच बहुत आम है, जो हैती में भूकंप में मानव पीड़ितों के रूप में कई लोग हैं। एक चिप के बिना, कोई शिकायत नहीं है। जानवर अपनी पहचान खो देता है और लगभग हमेशा अपना जीवन खो देगा। `टर्को`, एक युवा लैब्राडोर, शायद रेयस का एक उपहार, 2008 की गर्मियों में, तारिफा के बाहरी इलाके में घूम गया, और एक घुमक्कड़ क्षेत्र में समाप्त हो गया। वह उन सैनिकों द्वारा उठाया गया था जो शूटिंग कर रहे थे, प्यास से मर रहे थे, हड्डियों का एक बैग बनाया, fleas और परजीवी से भरा था। और स्नैउट में एक कंकड़ के साथ जो अभी भी जमे हुए हैं, जानवरों के दूसरे `प्रेमी` की सौजन्य। तुर्की इतनी दुखी थी कि वह दुर्व्यवहार से चुपके बच्चे की तरह छाल कैसे भूल गया। अपने ओडिसी के एक साल बाद, कुत्ता अभी भी एक वाह व्यक्त नहीं कर सका।

इस तरह टर्को क्रिस्टीना के जीवन में आया था प्लाजा जॉर्ज, 22 साल के एक पेशेवर सैनिक, वलाडोलिड, सेतु में नियत। «उन्होंने मुझे उन कामरेडों को बुलाया जिन्होंने उसे बचा लिया था। उन्हें पता था कि मुझे मुश्किल समय समायोजन करना पड़ रहा था, कि मैंने अकेला महसूस किया और सभी को बताया कि मैं एक कुत्ता चाहता हूं। उन्होंने मुझे अपने सेल फोन पर एक तस्वीर भेजी। वह छोटा लग रहा था, हालांकि वह एक बड़ा आदमी बन गया। और वह बहुत पतला था। मैं प्यार में गिर गया मैंने नौका पर जलडमरूम पार किया, मैं अल्जेसीरास से पशु चिकित्सक को देखने गया जहां उन्होंने इसे छोड़ दिया था और मैंने इसे घर ले लिया। »

उसकी चोटों से बरामद `तुर्क` की छेड़छाड़ के लिए धन्यवाद क्रिस्टीना। और उसने अपनी खुशी वापस ली, क्योंकि कुलीनता ने कभी इसे खो दिया नहीं। "वह दुनिया में सबसे चंचल कुत्ता है। अथक। वह सबसे ज्यादा पसंद करता है समुद्र तट पर चल रहा है। आप एक छड़ी एक सौ बार फेंक सकते हैं, कि इसके लिए एक सौ गुना होगा और इसे आपके पास लाएगा। "वे आठ खुश महीनों के साथ रहते थे। उसने वजन बढ़ाया, हालांकि वह अभी भी छाल नहीं था। एक सुबह एक वाटरपाउट गिर गया: प्रति वर्ग मीटर 160 लीटर। और क्रिस्टीना के किराये के घर, एक जमीन के तल, इस तरह से बाढ़ आ गई थी कि यह निर्वासित था। "यह इतनी नमी को उजागर कर दिया कि मुझे बैरकों में वापस जाना पड़ा। चूंकि मैं वहां नहीं रख सका, इसलिए मैंने इसे वलाडोलिड के एक शहर, कास्त्रोनुएवो डी एस्गुएवा में अपनी मां के घर ले जाया। "वहां, टर्को बर्फ को जानता था। लेकिन भाग्य के लिए उसके लिए एक नया आश्चर्य आरक्षित था। अच्छे दिल के सैनिकों द्वारा मौत से बचाए गए कुत्ते को अपनी उदारता दिखाने और पक्ष वापस करने का मौका दिया जा रहा था। अधिक के साथ।




एक पड़ोसी के भतीजे, विशेषज्ञों के समूह के अग्निशामक Junta de Castilla y León से फिरौती में, वह उसे गांव के आसपास चलाने को देखा और तुरंत महसूस किया है कि इस हंसमुख, Vivisimo संकर जाति का है, जो एक जासूस की जिज्ञासा के साथ सब कुछ सूंघा, उलझन में कभी नहीं मिलता है, एक नायक के उपार्जन किया था। उन्होंने क्रिस्टीना से परीक्षण करने की अनुमति के लिए कहा। «वे पहले से ही `डोपी`, एक सुनहरा कुत्ता था, लेकिन वे हमेशा नए कुत्तों की तलाश में हैं। परीक्षण पास करने वाले उम्मीदवारों को ढूंढना आसान नहीं है। मैंने उनसे सहमत होने के लिए कहा। यह मुझे मेरा खर्च, क्योंकि मैं उसे बहुत प्यार करता हूँ, लेकिन मैं अपनी माँ के लिए राजी कर लिया "उनका तर्क अकाट्य था और भविष्यवाणी साबित होते हैं।" कल्पना कीजिए, क्रिस्टीना, `तुर्को `किसी दिन एक जीवन को बचाने के।"

क्रिस्टीना ने फायरमैन को तीन स्थितियां दीं उन्हें `टर्को` देने से पहले: उन्होंने नाम नहीं बदला, कि वे हर बार जब वे वलाडोलिड गए तो उसे देखते थे और अगर कुत्ते ने परीक्षण पास नहीं किया, तो उन्होंने इसे वापस कर दिया। और उन्होंने उन्हें चेतावनी दी, इसके अलावा, बड़ी असुविधा के कारण: वह छाल नहीं था। अगर वह मलबे में एक जीवित व्यक्ति पाया तो वह उन्हें कैसे सतर्क करेगा? पंद्रह दिन बाद उन्होंने उसे फोन पर बुलाया। «आपका कुत्ता पहले से ही छालता है और मशीन बना देता है। जब हम दौड़ते हैं, तो वह हमारे साथ आता है। और फिर यह अगले मोड़ के साथ भागने जा रहा है। उसके पास पर्याप्त नहीं है। "फिर इमारतों में एक कुत्ते बचावकर्ता और ढह गई संरचनाओं का कड़ी प्रशिक्षण शुरू किया।

यूजीनियो, अग्नि स्टेशन के उनके हैंडलर Tordesillas, नौकरी `टर्को` सिखाया। हजार जाल में भू-स्खलन आगे बढ़ते, संभावना नहीं खोखला से अंधेरे में, यह एक गंध का पता लगाने और भौंकने पाने के लिए पर्याप्त नहीं है, एक अच्छा बचाव कुत्ता आगे गहरा और शिकार करने के लिए अधिक से अधिक निकट लाने के लिए एक रास्ता खोजने की कोशिश करेंगे entombed। वे कुत्ते नहीं हैं जिनके लिए एक व्यक्ति का वस्त्र दिया जाता है और उन्हें ट्रैक किया जाता है। वे मनुष्यों की सामान्य गंध को अलग करते हैं और यदि यह एक जीवित या मृत व्यक्ति है तो अंतर करने में सक्षम हैं। और दफन लोगों और सतह पर रहने वालों की गंध के बीच भेदभाव करना। यह एक बड़ी ज़िम्मेदारी है, क्योंकि जब कुत्ते अपना काम पूरा करते हैं और क्षेत्र को साफ घोषित किया जाता है, तो डी-स्कोअरिंग मशीन शुरू होती है। उन्हें एक प्रभावी टीम बनाने के लिए अपने मानव द्विपदीय के साथ सहानुभूति देना चाहिए। आपका इनाम: एक दर्द, एक इलाज, एक छड़ी जो नींबू है।

अपना प्रशिक्षण पूरा किया, आग का परीक्षण आया। `` मुरझाया हुआ `तुर्को` और अभियान नेता के रूप में सात अग्निशमन पार्कों Valladolid, Tordesillas और Palencia की एक टीम के साथ हैती के लिए उड़ान भरी, फ्रांसिस्को रिवास साथ। और उन्होंने दिखाया कि वे क्या लायक हैं। वे नौ दिन के काम को अत्याचारी के रूप में गहन, दिन में 16 घंटे काम करने के लिए अकल्पनीय परिस्थितियों में, भूकंप के झटके और पिंजरे के कृत्यों या केवल अस्तित्व के बीच काम करते थे। उन्होंने 18 बचाए में भाग लिया। जब जमीन पर 150,000 लोग मारे जाते हैं, तो 18 खुश अंतराल की बात करते हुए जलती हुई नाखून पर पकड़ना होता है। यहां तक ​​कि कुत्ते त्रासदी की विशालता से उदास हैं। लेकिन हर मानव जीवन की गणना करता है। यही कारण है कि, फ्रांसिस्को रिवास कभी नहीं किशोर के एक इमारत में छोड़ने के लिए जब बस आधे घंटे खुदाई करने के लिए है, क्योंकि संयुक्त राष्ट्र के एस्कॉर्ट्स, पास के एक मुठभेड़ में शामिल होने का डर, उन्हें बचाव और बाहर छोड़ने के लिए आदेश दिया लापता था भूल सकता है पैरों से वहां से।

लेकिन न ही कोई बच्चे के बचाव को भूल सकता है रेडजेसन हौस्टन क्लाउड, दो साल का। एक चमत्कार जो दुनिया भर में चला गया। छोटा परिवार परिवार के घर के मलबे में से एक था, अपने मृत दादा को गले लगा रहा था। जब फायर फाइटर ओस्कर वेगा ने उसे बाहर खींच लिया, तो परिवार ने उसे घेर लिया और खुशी से चिल्लाकर चारों ओर नृत्य करना शुरू कर दिया। "जब मैंने इसे टीवी पर देखा, तो मैंने रोना शुरू कर दिया और मैं रुक नहीं सका। यह मेरा `तुर्क` है! यह मेरी सबसे बड़ी बात है जो मेरे जीवन में हुई है », क्रिस्टीना याद करती है। टर्को पहले से ही स्पेन में वापस आ गया है, छड़ने वाली छड़ें, उसका महान शौक, `थॉपी` के साथ खेल रहा है, उसका थकान साथी। और जीवन को बचाने के लिए रोज़ाना प्रशिक्षण देना जैसे कि ऐसी चीज।

स्रोत: एक्सएल साप्ताहिक
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
28 मई दौड़ के बिना कुत्ते का दिन।28 मई दौड़ के बिना कुत्ते का दिन।
कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)
Simуn martн UCM के traumatologнa स्नातक दौरान hyaloral® उत्पाद PHARMADIET साथ fundaciуn ग्यारह guнa…Simуn martн UCM के traumatologнa स्नातक दौरान hyaloral® उत्पाद PHARMADIET साथ fundaciуn ग्यारह guнa…
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
कुत्ते सं। 341 - अगस्त 2008 की दुनिया का संपादकीयकुत्ते सं। 341 - अगस्त 2008 की दुनिया का संपादकीय
कुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिपकुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिप
कुत्ते हर बार इसे छोड़ दिया जाता हैकुत्ते हर बार इसे छोड़ दिया जाता है
एक सड़क कुत्ते को अपनाने: मूल मैनुअलएक सड़क कुत्ते को अपनाने: मूल मैनुअल
कनाडाई एयरलाइंस कुत्तों के दर्जनों केबिन में उड़ान की अनुमति देता हैकनाडाई एयरलाइंस कुत्तों के दर्जनों केबिन में उड़ान की अनुमति देता है
भालू, कुतिया जो उसके मृत मालिक के पास 3 दिनों के लिए थीभालू, कुतिया जो उसके मृत मालिक के पास 3 दिनों के लिए थी
» » तुर्की, कुत्ता जो भिखारी से हीरो तक जाता है
© 2021 taktomguru.com