taktomguru.com

एक सड़क कुत्ते को अपनाने: मूल मैनुअल

कुत्ते के साथ पहला मुठभेड़: सावधान रहें
एक सड़क के किनारे या एक सेवा स्टेशन पर सार्वजनिक सड़कों पर छोड़ दिया गया कुत्ता मदद की ज़रूरत है। असहायता की स्थिति में इसे खोजने के बाद एक विकल्प यह है कि इसे अपनाने का फैसला करें: अपना परिवार बनें।
त्याग किए गए जानवर के साथ पहले संपर्क में प्रायोगिक चीज सावधान रहना है। "हम कुत्ते को नहीं जानते हैं, हम उन दुखों को नहीं जानते हैं जिन्हें उन्होंने पीड़ा है और इसलिए, हम नहीं जानते कि यह कैसे प्रतिक्रिया करेगा।" कुत्ते को अचानक या अप्रत्याशित प्रतिक्रिया से वह घबरा सकता है। "तनाव की स्थिति में, कुत्ता भाग सकता है और एक कार से भाग सकता है, या अगर हमें धमकी दी जाती है तो हमें भी काट दें।"
यह अक्सर होता है कि सड़क पर अकेले घूमने वाला जानवर डरता है। इसके अलावा, संभावना के साथ, आप भूखे होंगे और आप अविश्वसनीय होंगे, इसलिए अत्यधिक सावधानी बरतनी है।
सड़क से एक कुत्ते को पकड़ने के लिए तकनीकें
एक त्याग किए गए कुत्ते को पकड़ना, भयभीत और यहां तक ​​कि, दुर्व्यवहार किया जा सकता है, यह एक आसान काम नहीं है। यदि संभव हो, तो मदद के लिए एक कुत्ते को फँसाने वाले विशेषज्ञ से पूछें: कुत्ते को पकड़ने में मदद के लिए एक सुरक्षात्मक संघ या पशुचिकित्सा से संपर्क करें।
कुछ तकनीकों को बिना किसी दर्द के कुत्ते को पकड़ने के लिए उपयोगी होते हैं। एक क्लासिक विधि कुत्ते पर एक कंबल फेंकना है, ताकि वह उसकी आंखों को ढक सके। यदि जानवर नहीं देखता है, तो यह इसे धमकी देने से रोकता है, इसलिए यह शांत रहेगा।
"एक और तरीका एक रस्सी बांधना और गर्दन से कुत्ते को पकड़ने की कोशिश करना है, उसके साथ संपर्क से परहेज करना।" यह कुत्ते को मनाने के लिए भोजन का सहारा लेने में भी मदद करता है।
पुष्टि करें कि कुत्ते के पास कोई मालिक नहीं है
एक अकेला कुत्ता हमेशा एक त्याग किया जानवर नहीं है, क्योंकि यह भटक गया हो सकता है। इसलिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के पास कोई मालिक न हो। गोद लेने के लिए जानवरों के स्वागत के केंद्रों के श्रमिक आपको यह सत्यापित करने में मदद करेंगे कि जानवर की पहचान है या नहीं (अगर इसमें माइक्रोचिप है)। "जब कोई हमें कॉल करता है, तो सबसे पहले हम पूछते हैं कि क्या उन्होंने सत्यापित किया है कि जानवर के पास माइक्रोचिप है।"
"एक और सिफारिश उस क्षेत्र को भरना है जिसमें कुत्ते को पोस्टर के साथ पाया गया है, यह कहने के लिए कि कोई मालिक उसकी तलाश कर रहा है।" यदि एक सप्ताह के बाद कोई जानवर जानवर का दावा नहीं करता है, तो यह सोचा जा सकता है कि कुत्ते को त्याग दिया गया है। फिर आप गोद लेने शुरू कर सकते हैं।
घर को अनुकूलित करने का समय
सड़क पर पाए गए कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति की जांच की जानी चाहिए। जानवर को पूरी तरह से पशु चिकित्सा परीक्षा से गुजरना चाहिए, जो बीमारियों से निपटने में मदद करेगा और उचित तरीके से निदान किए जा सकने वाले किसी भी व्यक्ति से इलाज करेगा। यह भी समय निकालने और इसे टीका करने का समय है। एक शांत जगह की स्थिति और बाकी से अलग होने से कुत्ते को घर पर इन पहले दिनों के दौरान शांत रहने में मदद मिलेगी।
"अपनाया जाने वाला कुत्ता जो सीधे सड़क से आता है, उसे प्रतिबंधित जगहों में कुछ दिन बिताना चाहिए, जो कि हमारे पास घर के बाकी जानवरों या बच्चों से अलग हो सकता है।" कुत्ते के लिए भोजन और पानी के साथ आराम करने के लिए कमरे में गर्म जगह होनी चाहिए।
इन पहले दिनों के दौरान कुत्ते को "स्वतंत्र और अभिभूत" महसूस करना चाहिए। "हमें संपर्क को मजबूर नहीं करना चाहिए, कुत्ता थोड़ा सा हमसे संपर्क करेगा और जल्द ही वह हमें चाटना शुरू कर देगा और वह अपने नए परिवार के साथ संपर्क स्थापित करना चाहता है"।
एकत्रित पशु के साथ धैर्य
आपको एक त्याग किए गए कुत्ते के साथ धैर्य रखना चाहिए जो अभी घर आ गया है। "जानवरों के पहले कुछ दिनों के दौरान एक अजीब व्यवहार हो सकता है, शायद यह फर्नीचर काट देगा या घर के अंदर अपनी आवश्यकताओं को पूरा करेगा।"
"आपको हमेशा कुत्ते को मौका देना होगा और उसे अपने नए पर्यावरण के अनुकूल होने का समय देना होगा।" अनुकूलन की इस अवधि के बाद, आप अपनाए गए कुत्ते को फिर से शिक्षित करना शुरू कर सकते हैं, प्रक्रिया को संतोषजनक के रूप में नाजुक।
युक्तियाँ
  • एक त्याग किए गए कुत्ते को पकड़ना हमेशा आसान नहीं होता है: किसी विशेषज्ञ, सुरक्षात्मक संघ या पशुचिकित्सा से सहायता मांगें।
  • एक कंबल के साथ छोड़े गए कुत्ते की आंखों को ढकने से उसे पकड़ने में मदद मिलती है।
  • सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास कोई मालिक नहीं है।



  • घर पर, जानवरों को पहले दिन के दौरान आजादी के साथ प्रदान करें।
  • सड़क से उठाए गए कुत्ते को अपने नए घर के अनुकूल होने के लिए कुछ समय चाहिए, जिसके बाद, वह फिर से शिक्षित करना शुरू कर सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब सड़क पर मालिक इसे पाता है तो सड़क पर 6 दिनों का कुत्ता खो जाता है! (वीडियो)जब सड़क पर मालिक इसे पाता है तो सड़क पर 6 दिनों का कुत्ता खो जाता है! (वीडियो)
छोड़ दिया कुत्तों: कैसे कार्य करेंछोड़ दिया कुत्तों: कैसे कार्य करें
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
मुझे एक त्याग किया कुत्ता मिला, मैं क्या करूँ?मुझे एक त्याग किया कुत्ता मिला, मैं क्या करूँ?
जुर्माना: अगर हम अपने कुत्ते के विच्छेदन को एकत्र नहीं करते हैं तो क्या होता है?जुर्माना: अगर हम अपने कुत्ते के विच्छेदन को एकत्र नहीं करते हैं तो क्या होता है?
10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा
दूसरी संभावना, सामीदूसरी संभावना, सामी
जीवन के लिए एक उपहारजीवन के लिए एक उपहार
एक घर में त्याग जानवरोंएक घर में त्याग जानवरों
त्याग किए जानवरों का बलिदानत्याग किए जानवरों का बलिदान
» » एक सड़क कुत्ते को अपनाने: मूल मैनुअल
© 2021 taktomguru.com