taktomguru.com

एक पाग में बालों के फैलाव को कम करने के लिए कैसे

पग का चेहरायह बिल्कुल आश्चर्यजनक है कि इस छोटे कुत्ते को कितने बाल शेड कर सकते हैं। एक पग के मालिक के रूप में आप इसे बालों को फैलाने से नहीं रोक सकते हैं लेकिन आप इसे कम करने के लिए कदम उठा सकते हैं।

आवश्यक वस्तुओं

• hypoallergenic कुत्तों के लिए शैम्पू
• तौलिए
• ब्रश
• एंटी स्पिल उपकरण
• शौचालय चटाई
• आहार की खुराक

चरण 1 एक काला पग अपनाने। ब्लैक पग का बड़ा फायदा यह है कि इसमें बाल की केवल एक परत होती है जबकि पंख की एक डबल परत होती है। एक परत होने से इतने सारे बाल नहीं फैलते हैं। फॉन पग की भीतरी परत लगातार बढ़ रही है और ऊपरी परत के बाल को दबा रही है, क्योंकि यह निरंतर गति है। कुछ नस्लों के विपरीत, पग मौसमी फैलता नहीं है लेकिन लगातार ऐसा करता है। तथ्य यह है कि वह घर के अंदर एक जीवन पसंद करता है, यह घर में काफी उल्लेखनीय बनाता है। शौचालय और स्नान दो तरीके हैं जिनसे आप स्पिल्ज को कम कर सकते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका पग किस रंग का है।




चरण 2 हर दिन अपने पग ब्रश करें। इससे आपके फर्नीचर और कपड़ों पर समाप्त होने से पहले उन बालों को हटा दिया जा सकता है। ब्रश के अलावा एक एंटी स्पिल टूल का उपयोग करता है जो कि अधिक दांतों को हटाने के लिए ठीक दांत वाले बच्चों के लिए एक कंघी जैसा होता है। यदि आपके पास एक आदर्श स्थान है, तो इसे आदर्श स्थान पर साफ करना होगा। यदि आपके पास बाहरी स्थान का विकल्प नहीं है या इसे खोलने के लिए बहुत ठंडा है, तो आप इसे टेबल पर शौचालय की चटाई पर या कम से कम एक साफ मंजिल पर खड़े कर सकते हैं जहां आप अपने बालों को आसानी से इकट्ठा कर सकते हैं। इसे कालीन पर ले जाने से बाद में सफाई अधिक कठिन हो जाती है।

paso3. महीने में कम से कम एक बार अपने पग को स्नान करें। पग कुछ नस्लों में से एक है जो स्नान करना पसंद करते हैं और यदि आप इसे एक मनोरंजक क्षण बनाते हैं, तो आपको कोई शिकायत नहीं होगी। आप सप्ताह में एक बार इसे स्नान कर सकते हैं जब तक आप एक हल्के हाइपोलेर्जेनिक शैम्पू का उपयोग करते हैं जो आपकी त्वचा को परेशान नहीं करता है और आपके फर को सूखा नहीं करता है क्योंकि पग्स त्वचा रोग के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। आपको अपनी आंखों और कानों के साथ विशेष देखभाल करनी चाहिए ताकि आपको शैम्पू या पानी न मिले। इन कुत्तों की बड़ी आंखें और कान परेशानियों को आसानी से विकसित करते हैं ताकि उन्हें ठीक से सूख जाना चाहिए। सूखी स्वाभाविक रूप से सूखी पग के बालों की डबल परत एक अनंत काल लेती है, इसलिए यह संभव है कि आपको धीमी आग पर हेअर ड्रायर का उपयोग करना पड़े, यदि आप इसे सूखते समय नींद लेने के लिए सूरज में नहीं डाल सकते हैं।

चरण 4 ऐसा माना जाता है कि आहार की खुराक बालों के झड़ने को कम करती है। कुछ पशु चिकित्सक विटामिन ए और फैटी एसिड की सलाह देते हैं, इसके लिए आप अपने भोजन में फ्लेक्ससीड या जैतून का तेल का एक बड़ा चमचा जोड़ सकते हैं। हालांकि, अपने पग को देने से पहले पूरक के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें। अंत में, अपने पालतू जानवर को बहुत सारे व्यायाम करें क्योंकि यह उसके बालों को स्वस्थ रखता है और नतीजतन स्पिल धीमा हो जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विशालकाय पूडल: प्रतिस्पर्धा कुत्तों में अच्छे बाल बनाए रखने के लिए 10 सुझाव।विशालकाय पूडल: प्रतिस्पर्धा कुत्तों में अच्छे बाल बनाए रखने के लिए 10 सुझाव।
क्या पश्चिम हाईलैंड टेरियर ने बहुत सारे बालों को छोड़ दिया है?क्या पश्चिम हाईलैंड टेरियर ने बहुत सारे बालों को छोड़ दिया है?
हाइब्रिड कुत्ते जो बालों को नहीं छोड़ते हैंहाइब्रिड कुत्ते जो बालों को नहीं छोड़ते हैं
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
लंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैंलंबे बालों वाले कुत्ते जो कम फैलते हैं
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
एक बिचॉन की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन की देखभाल कैसे करें
क्या कुत्ते के आहार में बदलाव से बालों को बहाना पड़ सकता है?क्या कुत्ते के आहार में बदलाव से बालों को बहाना पड़ सकता है?
Labradors और बाल फैलानाLabradors और बाल फैलाना
» » एक पाग में बालों के फैलाव को कम करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com