taktomguru.com

हाइब्रिड कुत्ते जो बालों को नहीं छोड़ते हैं

hypoallergenic mestizoहाइब्रिड या "डिजाइनर" कुत्ते दो शुद्ध नस्लों के बीच एक क्रॉस हैं। उद्देश्य प्रत्येक कुत्ते की सर्वोत्तम विशेषताओं को पुन: पेश करना है। पूडल अक्सर क्रॉसिंग में उपयोग किए जाते हैं क्योंकि वे बालों को नहीं छोड़ते हैं, हालांकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि परिणामस्वरूप हाइब्रिड फैल नहीं जाएगा क्योंकि इसके माता-पिता में से कोई नहीं है।

विचार. यदि आप एक संकर कुत्ता चाहते हैं जो बालों को फैलाता नहीं है तो आपको उन कुत्तों का संयोजन चुनना चाहिए जो फैलते नहीं हैं। लैब्राडूडल एक महान संकर के साथ एक लोकप्रिय संकर पालतू जानवर है, लेकिन यदि यह लैब्राडोर कुत्ते की विशेषताओं को प्राप्त करता है तो यह थोड़ा बाल फैलाएगा। नस्लों कभी-कभी पीढ़ियों के लिए संकर कुत्तों को पार करते हैं। पहली पीढ़ी के पिल्ले या एफ 1 दो शुद्ध नस्लों का संयोजन हैं। रेट्रो क्रॉसओवर या एफ 1 बी पिल्ले के पास शुद्ध शुद्ध माता-पिता और माता-पिता होते हैं जो एक ही दौड़ के साथ एक ही दौड़ के संकर होते हैं: एक पुडलूडल एक पूडल से पार होकर रेट्रो क्रॉसओवर के साथ एक पिल्ला उत्पन्न करेगा। संकर के अन्य संयोजन संभव हैं लेकिन अन्य संकरों की तुलना में एफ 1 बी पिल्ले बालों के बालों से कम प्रवण हो सकते हैं। ब्रीडर से उस पिल्ला के गलत तरीके की व्याख्या करने के लिए कहें जिसे आप खरीदने पर विचार कर रहे हैं।

शिह-पू. एक शिह-पू एक शिह त्ज़ू और एक पुडल के बीच एक क्रॉस है। चूंकि शिह tzu छोटे बाल शेड, शिह-पू संकर भी थोड़ा बहाया जाना चाहिए। शिह त्ज़ू और पूडलॉय सक्रिय व्यक्तित्व वाले छोटे कुत्ते हैं। तैयारी आवश्यक है क्योंकि दोनों कुत्तों के पास फर होता है जो जल्दी से बढ़ता है। शिह-पू का कोट आम तौर पर शिवेटू के सीधे बाल और पूडल के घुंघराले बालों का संयोजन होता है, इसलिए आपको अपने छोटे पालतू जानवर को हर दो महीने में हेयरड्रेसर में ले जाना चाहिए। इसका फायदा यह है कि सोफे और कपड़ों पर आपके छोटे कुत्ते के बाल होंगे।




Schnoodle. Schnoodle Schnauzer और Poodle के बीच एक क्रॉस है। चूंकि स्केनौज़र में एक बाहरी बाहरी फर और मुलायम भीतरी होती है, छोटे बाल फैलती है, हाइब्रिड स्केनूडल भी थोड़ा सा शेड करेगा। स्केनौज़र में एक बहिष्कृत व्यक्तित्व है जो पूडल के अनुकूली व्यक्तित्व के साथ संयुक्त होता है जिसके परिणामस्वरूप एक कुत्ता होगा जो ज्यादातर स्थितियों में अनुकूल होगा। Schnoodle साप्ताहिक ब्रशिंग और हर छः से आठ सप्ताह काटने की आवश्यकता है। फर आमतौर पर लंबी और लहरदार बढ़ता है।

Yorkipoo. यॉर्किपू, यॉर्किपू, यॉर्किडूडल या यो-योपो, यॉर्कशायर टेरियर और पुडल के बीच एक क्रॉस है। जैसा कि यॉर्कशायर टेरियर छोटे बाल फैलाता है, यॉर्किपू भी थोड़ा सा फैलता है। कोट नरम और रेशमी है और लहरदार, घुंघराले या चिकनी हो सकता है। चूंकि बालों को आसानी से उलझाया जा सकता है, इसलिए इसे ब्रश करना जरूरी है। आपके यॉर्किपू को नियमित सफाई की आवश्यकता है। यह संकर एक दोस्ताना, वफादार और ऊर्जावान कुत्ता है। वह एक अच्छा निगरानी है और सोचता है कि वह एक बड़ा कुत्ता है।

Maltipoo. माल्टिपू, मूडल, माल्टा-पू या माल्टिपूडल, माल्टीज़ और पुडल के बीच एक क्रॉस है। फर नरम, शराबी है और थोड़ा सा लहर या कर्ल हो सकता है। आप उन्हें विभिन्न फर रंगों के साथ पा सकते हैं। बाल को टंगलों और मैट से मुक्त रखने के लिए, दैनिक ब्रशिंग आवश्यक है, साथ ही इसे समय-समय पर छंटनी की जरूरत है। वह आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से मिलता है और बाहर जाने वाला व्यक्तित्व है। यह एक कुत्ता है जो छाल पसंद करता है लेकिन स्नेही और दयालु भी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतरएक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतर
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)
हाइब्रिड जानवरहाइब्रिड जानवर
हाइब्रिड जानवर (द्वितीय भाग)हाइब्रिड जानवर (द्वितीय भाग)
Schnoodle poodle की विशेषताएंSchnoodle poodle की विशेषताएं
ची पू के पिल्लेची पू के पिल्ले
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
» » हाइब्रिड कुत्ते जो बालों को नहीं छोड़ते हैं
© 2021 taktomguru.com