taktomguru.com

मोडेना का बाल्सामिक सिरका कैसे बनाया जाता है

सिरका सबसे आम मसालों में से एक है, इसका उपयोग हर जगह, सलाद से फ्रांसीसी फ्राइज़ पर कुछ सॉस तक किया जाता है। लेकिन दुनिया में सबसे महंगा मोडेना का प्रामाणिक सिरका है, जो प्रति लीटर (या डॉलर) हजारों यूरो खर्च करता है। और इसे बनाने के लिए कम से कम 12 साल लगते हैं। तो आप पूछते हैं, वे यह कैसे करते हैं?

यह जानने के लिए कि इसे कैसे बनाया जाता है, हमें इटली में मोडेना जाना है। विस्तारित करने के लिए यूरोपीय कानूनों द्वारा अधिकृत केवल दो स्थानों में से एक पारंपरिक बाल्सामिक सिरका जो प्रति लीटर 3,000 यूरो से अधिक खर्च करता है। अंत में, आप पढ़ना चाहेंगे: दुनिया में सबसे महंगे खाद्य पदार्थ क्या हैं.

इस आबादी में, वे इसे विस्तारित कर रहे हैं गैस्ट्रोनोमिक काला सोना एक घटक से सैकड़ों वर्षों के लिए: अंगूर का रस। उसकी प्रतिष्ठित स्वाद मीठा और मोटी बनावट दो चीजों पर निर्भर करती है: एक बहुत ही उच्च चीनी सामग्री के साथ अंगूर, जैसा विविधता है Trebbiano, और एक सही सिंक्रनाइज़ेशन।

अंगूर मेडेना सिरका बनाने के लिए प्रयोग किया जाता था
Trebbiano अंगूर Modena सिरका बनाने के लिए सबसे अच्छा है

कुंजी मौसम के अंत में अंगूर इकट्ठा करना है, जब चीनी सामग्री अपने उच्चतम बिंदु पर होती है। सबसे अधिक परिपक्व अंगूर चुनने के लिए मशीनों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, इस कारण से सबसे अच्छे कलेक्टरों को मधुर फल खोजने और सबसे उपयुक्त लोगों को पहचानने की आवश्यकता होती है।

एक कुशल किसान को दाखलताओं को साफ करने और 300 किलोग्राम अंगूर प्राप्त करने के लिए केवल एक दिन का काम चाहिए। यहां आप और अधिक प्राप्त कर सकते हैं बेल के बारे में जानकारी. इतालवी विशिष्टताओं को अपनी विशिष्टता बनाए रखने के लिए प्रति वर्ष 10,000 लीटर पारंपरिक बाल्सामिक सिरका का उत्पादन करें.

यह सुनिश्चित करने के लिए कि केवल सबसे परिपक्व और सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले अंगूर का उपयोग किया जाता है, जिनमें से अधिकांश इस गुणवत्ता के उत्पाद का विस्तार हाथ से किया जाता है. लेकिन अंगूर को अपने डंठल से मैन्युअल रूप से हटाने में बहुत लंबा समय लगेगा। समाधान अपनी शताब्दी तक पहुंचने वाला है: यह मशीन है जो कटर बनाती है।

मोडेना सिरका प्रसंस्करण
मशीन जो अंगूर को स्टेम से अलग करती है

जैसे सर्पिल ब्लेड छिद्रित ड्रम के अंदर घूमते हैं, अंगूर का रस छेद के माध्यम से गिरता है, जबकि उपभेद जमीन पर जमा होते हैं। एकमात्र समस्या यह है कि रस लुगदी और अंगूर के बीज के साथ मिलाया जाता है।

यह दूर के अतीत में अंगूर पर कदम से हल किया गया था। यह बच्चों के पैर था जो इसे कुचल दिया। लेकिन आज, "कूदते बाम्बिनो" को एक से बदल दिया गया है टोरिलो मैनुअल प्रेस यह काम कौन करता है

अंगूर का रस बहुत मूल्यवान है, न कि एक बूंद बर्बाद हो जाती है। इस प्रेस के साथ, एक घंटे से भी कम समय में, एक ऑपरेटर 100 किलोग्राम अंगूर 70 लीटर मीठे रस में बदल देता है: जरूरी है.

यह वह जगह है जहां चीजें जटिल हो जाती हैं। जैसे ही वे जरूरी हो जाते हैं, हवा का खमीर शर्करा को शराब में परिवर्तित करना शुरू कर देता है। इसलिए मोडेना के सिरका के निर्माता को तुरंत कार्य करना पड़ता है वे नहीं चाहते हैं कि उनके अंगूर का रस शराब में बदल जाए।

इसे किण्वन प्रक्रिया में देरी की जरूरत है. तो खमीर को मारने और चीनी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जरूरी एक बड़े कंटेनर के नीचे आग लगती है। कम गर्मी पर लगभग 24 घंटे पकाया जाना चाहिए, उबाल आने के बिना.

इन 24 घंटों के बाद, तरल का लगभग आधा वाष्पित हो गया है और उसे उत्सुकता प्राप्त करनी चाहिए तरल कैंडी रंग तीव्र।




कुंजी मोडेना के सही बाल्सामिक सिरका बनाने के लिए सही चीनी सामग्री प्राप्त करने के लिए है. इसे प्राप्त करने के लिए, आप अकेले आदमी के स्वाद कलियों पर भरोसा नहीं कर सकते, इसलिए सुनिश्चित करने के लिए, उपयोग करें saccharimeter नामक एक उपकरण, जो तरल की घनत्व को मापता है। घनत्व, यह मीठा है। जब चीनी 30% तक पहुंच जाती है, तो यह अगले चरण तक जाती है।

अब तक, पूरी प्रक्रिया के दौरान, सभी संभावित बैक्टीरिया को खत्म करना संभव हो गया है। लेकिन आप उनमें से किसी के बिना बाल्सामिक सिरका नहीं बना सकते हैं। तो कॉल में पकाया अंगूर का रस डालना मां कास्क.

मोडेना सिरका बैरल
मां केक और छोटे बैरल

यह एक, विशेष एसिटिक एसिड बैक्टीरिया शामिल है पिछले वर्षों के उत्पादन से, और तुरंत काम पर चला जाता है। किसी भी निर्माता के लिए चुनौती बनाना है एक जटिल स्वाद के साथ सिरका, भावभीनी। और इसे हासिल करने का एकमात्र तरीका है अंगूर को कम से कम 12 साल तक पकाएं।

गुफाओं में अंडरग्राउंड में शराब की लहरें तापमान परिवर्तन से बचाने के लिए इसे बदलती हैं जो इसे सिरका में बदल सकती है, जो मॉडेना उत्पादकों की तरह ही होती है।

वास्तव में, सिरका शब्द की उत्पत्ति कड़वा शराब है. इसलिए वे सुविधाओं के अटारी में अपने अंगूर के रस को पकाते हैं, जहां मौसमी परिवर्तन तापमान बदलते हैं और सिरका बनाने में मदद करते हैं।

मोडेना सिरका पैक कियाइस चरण में, जटिल स्वाद को ध्यान में रखना और स्थिरता को मोटा करना है। यह एक श्रृंखला के लिए आवश्यक स्थानांतरित करके हासिल किया जाता है तेजी से छोटे बैरल विभिन्न जंगल के साथ बनाया गया।

प्रत्येक बैरल एक अलग स्वाद जोड़ता है, जबकि उद्घाटन ऑक्सीजन प्रवेश करने की अनुमति देता है चीनी को सिरका में परिवर्तित करने वाले बैक्टीरिया को खिलाने के लिए।

प्रत्येक वर्ष तरल वाष्पीकरण के दसवें से अधिक। अगर वे इसे छू नहीं पाते हैं, तो सिरका अंततः ठोस हो जाएगा। तो उन्हें अगले बैरल से तरल के हिस्से के साथ इन बैरल भरना चाहिए, और इसी तरह।

फिर, प्रत्येक शीतकालीन में, प्रत्येक छोटे और अधिक परिपक्व बैरल का एक लीटर बोतलबंद होने के लिए तैयार होता है।

लेकिन मोडेना सिरका कंसोर्टियम आपको दुकानों की यात्रा करने की अनुमति नहीं देगा डेली स्वीकृति की मुहर देने के बिना पूरी दुनिया से। उनके विशेषज्ञ tasters स्वाद और सुगंध की जांच करें। वे इसे रंग और चिपचिपापन की जांच करने के लिए मोमबत्ती की लौ से पहले देखते हैं। यदि आप परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं, तो इस उद्देश्य के लिए डिजाइन किए गए 100 मिलीलीटर की बोतलों में सिरका बोतलबंद हो जाएगा।

मोडेना सिरका कंसोर्टियम
मोडेना के सिरका को homologation के सख्त नियंत्रण पारित करना होगा

उनकी उम्र और उत्पत्ति के आधार पर, बाल्सामिक सिरका € 3000 प्रति लीटर की कीमत तक पहुंच सकता है। उच्च अंत शैंपेन के दो बक्से की मात्रा क्या है।

में CurioSfera.com हम इस लेख को हकदार बनाना चाहते हैं मोडेना बाल्सामिक सिरका कैसे बनाएं मैंने आपकी जिज्ञासा को संतुष्ट किया है और यह आपके लिए उपयोगी रहा है। अन्य समान लेख देखने के लिए, हम आपको हमारे अनुभाग में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं खिला. यदि आप अपने प्रश्नों के अधिक उत्तर प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में जो खोज रहे हैं उसे लिख सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फर्नीचर के लिए कुत्ते को कुरकुरा कैसे करेंफर्नीचर के लिए कुत्ते को कुरकुरा कैसे करें
परमेसन के साथ कच्चे मशरूम सलादपरमेसन के साथ कच्चे मशरूम सलाद
जैतून का तेल कैसे बनाया जाता हैजैतून का तेल कैसे बनाया जाता है
अंगूर, अंगूर का पौधा कैसा हैअंगूर, अंगूर का पौधा कैसा है
सतह की सफाई और गंध उन्मूलनसतह की सफाई और गंध उन्मूलन
अंगूर और किशमिश द्वारा विषाक्तताअंगूर और किशमिश द्वारा विषाक्तता
मैं Ўcuidado! कुत्तों और बिल्लियों के लिए अंगूर और किशमिश खराब हैंमैं Ўcuidado! कुत्तों और बिल्लियों के लिए अंगूर और किशमिश खराब हैं
अंगूर और किशमिश, हमारे कुत्ते के लिए एक निषिद्ध भोजनअंगूर और किशमिश, हमारे कुत्ते के लिए एक निषिद्ध भोजन
कुत्ते को खराब गंध को कैसे खत्म करेंकुत्ते को खराब गंध को कैसे खत्म करें
सिरका के साथ कुत्ते की बदबू की गंध कैसे खत्म करेंसिरका के साथ कुत्ते की बदबू की गंध कैसे खत्म करें
» » मोडेना का बाल्सामिक सिरका कैसे बनाया जाता है
© 2021 taktomguru.com