taktomguru.com

अगर आपका पिल्ला अधिक वजन वाला है तो क्या करें

क्या आपने सोफे के किनारे एक बड़ा क्रेटर देखा है जहां आपका पिल्ला बैठा था? आपके दोस्तों ने अचानक अपने पिल्ला को स्नेही रूप से "टब्बी" के रूप में संदर्भित किया है? भले ही आप सही मात्रा देने के लिए भोजन के निर्देशों का पालन कर रहे हों, तो आपका पिल्ला अधिक वजन हो सकता है। अधिक वजन वाले कुत्ते अक्सर गठिया, मधुमेह, दिल, सांस की तकलीफ जैसी कई बीमारियों से पीड़ित होते हैं और सर्जरी के दौरान मरने की अधिक संभावना होती है। यह निर्धारित करने के लिए एक अच्छी उम्र है कि आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है, शायद इसलिए कि वह लंबे समय तक एक ही भोजन खा रहा है और उसका अभ्यास दिनचर्या पर्याप्त हो सकता है या नहीं।

इस देश में लगभग 40 प्रतिशत कुत्ते अधिक वजन वाले हैं। यह अक्सर केवल कुछ किलो खोने का मामला है, लेकिन मोटापे भी मौजूद है। बताने वाले संकेत हैं कि आपका पिल्ला मोटा हो सकता है जैसे सांस की तकलीफ, धीरज की कमी, सुस्ती, अतिरक्षण और सीढ़ियों में उठने या परेशानी में परेशानी। आप अपने पिल्ला का वजन कर सकते हैं और इस टिप में शामिल पालतू जानवरों के लिए आदर्श वजन चार्ट पर अपने वजन की तुलना कर सकते हैं, आप यह निर्धारित करने के लिए एक दृश्य और स्पर्श परीक्षण भी दे सकते हैं कि उसे कुछ पाउंड खोने की जरूरत है या नहीं। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप उसे वापस दुबला पाने के लिए कर सकते हैं।

कुत्तों के लिए उपयुक्त औसत वजन

खिलौना: 3 से 12 पाउंड।

छोटे कुत्ते: 12 से 30 पाउंड

मध्यम कुत्तों: 30 से 55 पाउंड।

बड़े कुत्ते: 55 से 80 पाउंड।

बहुत बड़े कुत्ते: 80 से 110 पाउंड।

विशाल कुत्ते110 से 130 पाउंड।




पता है कि एक पिल्ला अधिक वजन है या नहीं

यह देखने के लिए कि कुत्ता अधिक वजन वाला है, घर पर परीक्षण करना बहुत आसान है। यदि पिल्ला कम वजन वाली है, तो उसकी पसलियों को सुगंधित वसा के बिना दिखाई देगी, श्रोणि हड्डियों और कॉलर को हाइलाइट किया जाएगा। यदि आपके पास आदर्श वजन है, तो आप आसानी से पसलियों को महसूस कर सकते हैं लेकिन प्रमुख रूप से दिखाई देने के बिना, ऊपर से देखे जाने पर आपका कमर अलग होता है और पक्ष से देखे जाने पर आपके पेट को थोड़ा पीछे हट जाता है। यदि आप अधिक वजन रखते हैं, तो पसलियों को कठिनाई के साथ महसूस किया जाता है और वसा का एक अलग कवर होता है, तो आप शायद अपनी पसलियों और पूंछ के चारों ओर फैटी गांठों को नोटिस करना शुरू कर देंगे। आप नहीं देखा जाएगा।

एक पिल्ला वजन कम करने में कैसे मदद करें

भोजन: यह आवश्यक है कि आप पिल्ला को दे रहे भोजन के प्रकार या मात्रा को बदल दें। कुत्तों के लिए प्रोटीन समृद्ध खाद्य पदार्थ वजन बढ़ाने का कारण बनते हैं, लेकिन उच्च कार्बोहाइड्रेट खाद्य पदार्थ इतना संतुलित आहार बेहतर हो सकते हैं। वजन नियंत्रण खाद्य पदार्थ विवादास्पद हैं।

व्यायाम: धीरे-धीरे पिल्ला के व्यायाम को बढ़ाने के लिए आवश्यक है। आदर्श रूप से, कुत्ते को कम से कम तीस मिनट के लिए दिन में कम से कम दो बार चलना चाहिए। ध्यान रखें कि कुत्तों के लिए खेल और पार्क के रूप में इसे सक्रिय करने के अन्य तरीके हैं। वहां टेप उपलब्ध हैं जो कुत्तों को अपने आंदोलन क्षेत्र का विस्तार करने की अनुमति देते हैं, जबकि उनके मालिक के नियंत्रण में हैं और यदि आप अपने पिल्ला के अंदर व्यायाम करने की ज़रूरत है या आप सवारी पूरक चाहते हैं तो उपयोगी हैं।

एक चेकअप बनाएं: कुछ बीमारियां कुत्तों में वजन बढ़ सकती हैं, कभी-कभी जल्दी, हाइपोथायरायडिज्म और कुशिंग सिंड्रोम उनमें से दो हैं।

खाते में दौड़ लें: यदि आपके पास एक कुत्ता है जो मोटापे की प्रवृत्ति के साथ शुद्ध या मिश्रित नस्ल है, तो आहार और इसी अभ्यास को समायोजित करें। कुछ नस्लों मोटापा के लिए अधिक प्रवण अंग्रेजी बुलडॉग, दचशुंड, पग और डालमेटियन हैं।

मिष्ठान्न:कम कैलोरी कुत्तों या सब्जियों जैसे गाजर और अजवाइन के लिए व्यवहार दें। अक्सर एक इनाम के रूप में सहवास और प्रशंसा का उपयोग करने का प्रयास करें।

आदर्श रूप में, पिल्ला प्रति सप्ताह अपने शरीर की वसा के लगभग दो प्रतिशत खो देता है, पशु चिकित्सक वजन नियंत्रण कार्यक्रम विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है और आपको हर सप्ताह अपने पैमाने पर वजन करने की अनुमति देता है। एक पशुचिकित्सा कार्यालय में पैमाने घर से कहीं अधिक विश्वसनीय है। अभ्यास के लिए, कुछ असामान्य विचार करें जैसे तैराकी जो जोड़ों के लिए अच्छा है या "मेरा अनुसरण करें" गेम करें और पिल्ला को घर पर रहने के लिए प्रेरित करें। कोई गतिविधि उपयोगी है। थोड़ा धैर्य और परिवर्तन कुछ महीनों के लिए आपके पिल्ला के वजन को कम कर सकते हैं। बस बर्गर किंग के लिए यात्रा रद्द करना याद रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवालकुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवाल
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
एक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक neutered पिल्ला की देखभाल कैसे करें
पुराण प्रो योजना शक्ति निर्देशपुराण प्रो योजना शक्ति निर्देश
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
चिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभावचिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभाव
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
योरकी नस्ल के रोगयोरकी नस्ल के रोग
बुलडॉग स्टॉपिंग को कैसे रोकेंबुलडॉग स्टॉपिंग को कैसे रोकें
जब पिल्ला 13 से 18 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 13 से 18 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
» » अगर आपका पिल्ला अधिक वजन वाला है तो क्या करें
© 2021 taktomguru.com