taktomguru.com

किसान में आम बीमारियां

चॉकलेट लैब्राडोरशायद एक प्यारा लैब्राडोर एक स्वस्थ व्यक्ति है, लेकिन सभी शुद्ध कुत्तों की तरह, वह कुछ वंशानुगत बीमारियों से पीड़ित होने का जोखिम चलाता है। इनमें से कुछ रोग पिल्लों में स्पष्ट हैं, लेकिन अधिकांश तब तक प्रकट नहीं होते जब तक लैब्राडोर परिपक्वता तक नहीं पहुंच जाता। हालांकि, शल्य चिकित्सा सुधार कुछ सबसे आम हल करता है।

आंखों के रोग लैब्राडोर में आम तौर पर आपके कुत्ते की सुंदर भूरे रंग की आंखें कई आंखों की बीमारियों से प्रभावित हो सकती हैं। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी अंधापन का कारण बन सकती है, जो रात दृष्टि के नुकसान से शुरू होती है जो तब तक प्रगति करती है जब तक कि कुत्ते दिन के दौरान नहीं देख पाता। कई पुराने कुत्ते मोतियाबिंद विकसित करते हैं, लेकिन लैब्राडोर कम उम्र से मोतियाबिंद के लिए प्रवण होता है, जिसे शल्य चिकित्सा से हटाया जा सकता है। नस्ल में रेटिना डिस्प्लेसिया भी मौजूद है, लेकिन अक्सर कुत्ते की दृष्टि को बहुत प्रभावित नहीं करता है। पशुचिकित्सा आमतौर पर नियमित बीमारी के दौरान इस बीमारी की खोज करता है।

Centronuclear मायोपैथी. Centronuclear मायोपैथी पिल्लों को प्रभावित करता है जब वे केवल दो सप्ताह पुराने होते हैं। प्रभावित पिल्ले वजन नहीं लेते हैं और जैसे ही वे बड़े हो जाते हैं, उनका चलना असहज हो जाता है और उनके कूड़ेदान से अलग होता है। 8 सप्ताह और 5 महीने की उम्र के बीच, पिल्ले व्यायाम करने के लिए असहिष्णुता दिखाते हैं क्योंकि वे अपने अन्य भाई बहनों की तरह नहीं दौड़ते हैं। यद्यपि पिल्ला वयस्कता के लिए जीवित रह सकती है, उसकी मांसपेशियों में एट्रोफी, जब वह अभी भी जवान है तो पुराने कुत्ते की तरह चलना। यह मांसपेशियों की बीमारी कुत्ते के सांस लेने को भी प्रभावित कर सकती है।




लारेंजियल पक्षाघात. जैसे ही आपका लैब्राडोर बढ़ता है, आप देख सकते हैं कि उसकी छाल अलग दिखती है और पहले की तरह मजबूत नहीं है। सांस लेने की कठिनाइयों और व्यायाम करने के असहिष्णुता के साथ मिलकर, यह लारेंजियल पक्षाघात का संकेत हो सकता है। यह बीमारी कुत्ते के लारनेक्स की मांसपेशियों को आंशिक रूप से लकवा कर देती है। यदि आपका कुत्ता इन लक्षणों को प्रदर्शित करता है तो आपको उसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए क्योंकि रोग गंभीर हो सकता है और सर्जरी की आवश्यकता होती है।

हिप डिस्प्लेसिया कई अन्य बड़ी नस्लों की तरह, लैब्राडोर हिप डिस्प्लेसिया विकसित करने के लिए प्रवण है, जिससे यह लंगड़ा और गठिया हो जाता है। लैब्राडोर पिल्ला खरीदने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रजनक आपको गारंटी देता है कि माता-पिता जानवरों के लिए आर्थोपेडिक फाउंडेशन द्वारा अनुमोदित प्रमाण पत्र देकर हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। यदि आपका कुत्ता हिप डिस्प्लेसिया विकसित करता है, तो स्थिति की गंभीरता हल्के से अक्षम करने के लिए भिन्न होती है। यदि ऐसा है, तो पशुचिकित्सक आपके पालतू जानवरों के जीवन को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए दवाएं लिख सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
कुत्तों में मोतियाबिंदकुत्तों में मोतियाबिंद
कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?
स्वर्ण प्रवासी में आम बीमारियां - (संकलन)स्वर्ण प्रवासी में आम बीमारियां - (संकलन)
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
आँखों की बीमारियां: मोतियाबिंदआँखों की बीमारियां: मोतियाबिंद
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
कॉकर स्पैनियल में आंखों के रोगकॉकर स्पैनियल में आंखों के रोग
» » किसान में आम बीमारियां
© 2021 taktomguru.com