taktomguru.com

एक पिल्ला की जरूरत है

पिल्ला निबलिंगकई मालिक अपने नए पिल्ला के साथ मस्ती के बारे में कल्पना करते हैं। हकीकत यह है कि, एक जिम्मेदार मालिक होने के नाते कुश्ती और खेल खेलना आवश्यक है। और दुकानों में बेची पिल्ले के सभी तत्वों के साथ, यह जानना मुश्किल है कि आपके नए पिल्ला को वास्तव में क्या चाहिए।

बेल्ट और एक हार। अपने पिल्ला को सुरक्षित रखने के लिए एक आरामदायक और सुरक्षित गर्दन का पट्टा और कॉलर आवश्यक है। आपके पिल्ला का कॉलर नायलॉन या चमड़े का होना चाहिए, और कॉलर और कॉलर के बीच दो से अधिक उंगलियों को आराम से फिट करने के लिए पर्याप्त ढीला होना चाहिए। पिल्ले जल्दी से बढ़ते हैं और, नियमित समायोजन के बिना, कॉलर आपकी गर्दन में एम्बेडेड हो जाएगा। हर हफ्ते गर्दन की जांच करें और अगर आप "दो उंगलियों" परीक्षण पास नहीं करते हैं तो इसे ढीला करें। पट्टा कम से कम 6 फीट लंबा होना चाहिए, और टिकाऊ चमड़े या नायलॉन से बना होना चाहिए।

पहचान टैग. प्रत्येक पिल्ला को पहचान टैग की आवश्यकता होती है जो उसका नाम और संपर्क जानकारी इंगित करती है। यदि यह कभी खो जाता है तो यह आपके पिल्ला की रक्षा करेगा। कुत्ते टैग किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर उपलब्ध उत्कीर्णन मशीनों का उपयोग करना आसान है। कई प्रजनकों को अपने पिल्ला के अंदर एक माइक्रोचिप भी लगाया जाता है, जिसे प्रदान की गई संख्या को कॉल करके, उनकी संपर्क जानकारी के साथ वैयक्तिकृत किया जा सकता है।

फीडर और पीने के फव्वारे. स्टेनलेस स्टील फीडर और ड्रिंकर्स परिवार के नए सदस्य को खिलाने का सबसे सुरक्षित और साफ तरीका है। पिल्ले, बच्चों की तरह, अपने पानी के कंटेनरों को खेलने और डंप करने का आनंद लें, इसलिए नीचे के चारों ओर एक रबड़ की अंगूठी के साथ कटोरे खरीदना बेहतर होगा। बड़े पिल्ले के लिए आप एक फीडिंग पेडस्टल का उपयोग करना चाहेंगे, जो आपके कुत्ते की ऊंचाई पर भोजन और पानी डालता है, बल्कि आपको एक अजीब स्थिति में दुबला होने के लिए मजबूर करता है। अपने पशु चिकित्सक से अपने पिल्ला के लिए सबसे अच्छे भोजन के बारे में पूछें।




बॉक्स और बिस्तर. बॉक्स या पिंजरे आपके पिल्ला की नई जोड़ी बन जाएंगे। यह सुरक्षित और आरामदायक होना चाहिए। अपने कुत्ते के वयस्क आकार को आराम से फिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक बॉक्स चुनें, न कि अब यह छोटा आकार है। एक छोटा बड़ा बॉक्स हमेशा एक बॉक्स से बेहतर होता है जो बहुत छोटा होता है। बॉक्स इतना बड़ा होना चाहिए ताकि आपके कुत्ते का एक वयस्क संस्करण बैठ सके, खड़े होकर आराम से झूठ बोल सके। आपके कुत्ते के दराज को नरम, धोने योग्य अस्तर की भी आवश्यकता होती है। बिस्तर महंगा नहीं है और पुराने तौलिए किसी भी समस्या नहीं होगी।

चबाने खिलौने. पिल्ले, छोटे बच्चों की तरह, सब कुछ में मिलता है। चब खिलौने, आकर्षक और सुरक्षित प्रदान करना, आपको व्यस्त और अपने जूते से दूर रखेगा। हमेशा अपने पिंजरे के अंदर एक खिलौना रखें, ताकि वह अपने बॉक्स के अंदर जाने के साथ सकारात्मक भावनाओं को जोड़ सके।

पिल्ला पैड. एक पिल्ला एक महीने में एक घंटे से अधिक समय तक "पकड़" सकता है, और वास्तव में अधिकतर कम से कम पहले कुछ हफ्तों के दौरान इसे दो घंटे से अधिक समय तक नहीं कर सकता है। पी पैड एक आकर्षक के साथ लेपित होते हैं जो आपके पिल्ला को खाली करने के लिए प्रोत्साहित करता है। समाचार पत्र के विपरीत, पीई पैड को नीचे निविड़ अंधकार कोटिंग के साथ लेपित किया जाता है, जिससे सफाई आसान हो जाती है। हर बार जब वह पैड का उपयोग करता है या सड़क पर बाहर जाता है तो अपने पिल्ला को कई प्रशंसाएं और व्यवहार करता है।

टीकाकरण. बच्चों की तरह पिल्लों को उन बीमारियों से बचाने के लिए टीकों की जरूरत होती है जो उनके जीवन को धमकी देते हैं। 6 सप्ताह की उम्र से शुरू होने पर, आपके पिल्ला को विकार, पारवो, रेबीज और बोर्डेटेला के लिए टीकाकरण प्राप्त करना चाहिए, जिसे केनेल खांसी भी कहा जाता है। बॉर्डेटेला और रेबीज जैसे कुछ स्थितियों के लिए नियमित बूस्टर शॉट आवश्यक होंगे। अपने पिल्ला के लिए उचित टीकाकरण कार्यक्रम निर्धारित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से बात करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?
प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकारप्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकार
कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?
चमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉनचमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉन
जब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना हैजब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना है
पहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करेंपहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करें
कुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलरकुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलर
कुत्ते प्रशिक्षण कॉलर, क्रूर और खतरनाककुत्ते प्रशिक्षण कॉलर, क्रूर और खतरनाक
यह खींचता है और धक्का देता हैयह खींचता है और धक्का देता है
हार और पट्टाहार और पट्टा
» » एक पिल्ला की जरूरत है
© 2021 taktomguru.com