taktomguru.com

अपने पूडल की भौंकने को नियंत्रित करें

हाल ही में हमें एक कुत्ता मिला जो घर पहुंचा - पहली बार उसने बहुत अच्छी तरह से व्यवहार किया, वह अन्य कुत्तों से बाधित थी और उसने उसे नाराज करने की हिम्मत नहीं की। चौथे दिन वह निराश हो गया, इतनी छाल शुरू कर दी कि उसने अपनी आवाज खो दी। इस तथ्य ने हमें महसूस किया कि 4 कुत्तों की लगातार भौंकना बहुत परेशान है, और यह कि इस बुरी आदत को खत्म करना बहुत मुश्किल है।

सबसे पहले, तथ्य यह है कि साइमन ग्रे ग्रेडल ने जब पड़ोसी को सुना तो सुना, या जब एक नाराज बच्चा उसके ऊपर पत्थरों को फेंक कर गुजरता था, तो ठीक लग रहा था: वह परेशानियों की स्वीकार्य सीमाओं के भीतर था। जल्द ही लूना लूना को जोड़ा गया और उसके भौंकने के तेज स्वर ने परेशानियों के लिए कुछ हद तक झुकाव का सामना किया, जो बढ़ रहा था। चिको के साथ उसकी कब्र और जोरदार आवाज़ के साथ कैसे और कैसे नया व्याख्या करता है, पैनोरमा अयोग्य है।

यदि हम मानव समाज में रहते हैं तो कुत्तों की भौंकना अक्सर परेशान, असहज और समस्याग्रस्त होती है। एक कुत्ते छाल क्यों कई कारण हैं:

  • जब वे अकेले हों तो ध्यान आकर्षित करें
  • बोरियत से बाहर
  • आंदोलनों या ध्वनियों के प्रति संवेदनशीलता के लिए

ज्यादातर मामलों में, वह उपदेश देता है क्योंकि उसने सीखा है कि इस तरह उसका इलाज किया जाता है। यद्यपि यह विरोधाभासी प्रतीत होता है, अगर हमारा कुत्ता लगातार छालता है और हम "इसे काटते हैं", "अभी के लिए" या किसी और चीज को चिल्लाते हैं, तो केवल चुप्पी भेजने के लिए ध्यान आकर्षित करना सीखता है।

इस प्रकार की समस्या को हल करने की कोशिश करने के लिए, जितना संभव हो उतना परिस्थितियों से बचना जरूरी है जो भौंकने का कारण बनता है, छाल की परिमाण को कम करता है जब यह अनिवार्य होता है कि यह होता है और उस समय को बढ़ाता है जब कुत्ता बिना भौंकने के रहता है।




जब आपका कुत्ता बिना भौंकने के दौर में होता है, तो उसे बधाई देता हूं। उसे एक पुरस्कार दें भले ही वह इसके लिए इंतजार नहीं कर रहा हो। आखिरकार, वह महसूस करेगा कि आप उसे भौंकने के लिए पुरस्कृत कर रहे हैं।

अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें ताकि वह छाल न जाए

जब आप उससे पूछें तो बैठने के लिए उसे सिखाकर शुरू करें। जब कुत्ता छाल शुरू होता है, मुलायम लेकिन दृढ़ "शांत" (या "बैठे" या "बैठे" आवाज़ में कहता है, उस आदेश का उपयोग करता है जिसे आप उसे बैठने के लिए कहते हैं)। उस पर चिल्लाओ- अगर उसने इसे अच्छी तरह से सीखा, तो उसे तुरंत अपना पुरस्कार प्राप्त करने के लिए इसे करना चाहिए। यदि आपको नहीं लगता है, तो आपको उसे सिखाना होगा कि वह कैसा महसूस करता है। अगर वह आपको सुनता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए एक ही कार्रवाई दोहराएं कि वह फिर से छाल नहीं करता है।

यदि समस्या तब होती है जब आप घर पर नहीं होते हैं, तो आपके पूडल में एक और प्रकार की समस्या हो सकती है। ऐसा हो सकता है कि आप अकेलापन से ऊब जाएंगे या अलग-अलग चिंता की समस्या हो।

जितना लंबा आपका कुत्ता सही किए बिना भौंक रहा है, समस्या को हल करना कठिन होगा, लेकिन यह असंभव नहीं है। पूडल दूसरी सबसे बुद्धिमान नस्ल है और इसे कुछ पुनरावृत्तियों द्वारा मापा जाता है जिन्हें उन्हें कमांड सीखने की आवश्यकता होती है और उन्हें याद रखने के लिए उन्हें अच्छी याद आती है। आशा खोना न करें और सुसंगत रहें, समय के साथ आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपको सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे।

टैग: प्रशिक्षण, भौंकने, अलगाव चिंता

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते का खेलहमारे कुत्ते का खेल
एक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकेंएक कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?
मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैमेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
कुत्ते भौंकने से कैसे बचेंकुत्ते भौंकने से कैसे बचें
एक कुत्ता कितना कर सकता है?एक कुत्ता कितना कर सकता है?
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
क्यों कुत्तों छालक्यों कुत्तों छाल
» » अपने पूडल की भौंकने को नियंत्रित करें
© 2021 taktomguru.com