taktomguru.com

यदि आपका कुत्ता बहुत ज्यादा छालता है, या अन्य परेशान और यहां तक ​​कि खतरनाक आदतें हैं, तो आपको उसे प्रशिक्षित करना होगा

कुत्ता जो बहुत ज्यादा छालता है
आपको कुत्तों को प्रशिक्षित करना है जो बहुत ज्यादा छाल डालते हैं

बुरी आदतों में सबसे आम बात यह है कि आपका कुत्ता बहुत ज्यादा और अनुचित स्थितियों में छाल जाता है, लोगों या काटने पर कूदता है। उनके कारण भिन्न हैं लेकिन वे मुख्य रूप से मंच में स्थित हैं कुत्ते सामाजिककरण, जब वह अभी भी एक पिल्ला है एक कुत्ता जो जीवन के चौथे या छठे सप्ताह से लोगों से संबंधित है, वह लोगों के साथ अपने अधिक रिश्तों का आनंद लेने में सक्षम होगा और अपने मालिकों को खुश करने की कोशिश करेगा।

इस समय प्रशिक्षण शुरू होना चाहिए जब हम कुत्ते में देखते हैं कि इनमें से किसी भी कष्टप्रद व्यवहार हमेशा ध्यान में रखते हैं कि हम प्रशिक्षण की विधि के रूप में सजा का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

जानवरों है कि गंदगी, खरोंच के फलस्वरूप परेशानी और भी जोखिम है कि कुत्ते हमें खींच नीचे के साथ स्वागत का एक संकेत के रूप में लोगों पर कूद के लिए, यह "नीचे" और की तरह साधारण आदेशों से एक फर्म रवैया दिखाने के लिए आवश्यक है कुछ अवसरों में कुत्ते को प्रोत्साहित करने से कैसे बचें और दूसरों में झगड़ा कैसे करें, जिससे जानवरों को प्रशिक्षण में और अधिक कठिन बनाने में भ्रम पैदा होगा।




एक ही बात होता है जब भौंकने एक रक्षात्मक या चेतावनी संकेत जा रहा है बंद हो जाता है और एक आदत है कि कुत्ते ध्यान आकर्षित करने के लिए या अकेले होने से बचने के लिए विकसित करता है और न केवल मालिक के लिए, लेकिन यह भी पड़ोसियों के लिए परेशानी लाता हो जाता है। यह व्यवहार कुत्ते द्वारा अपने मालिक के हिस्से पर एक गलत प्रशिक्षण के परिणामस्वरूप विकसित किया जा सकता था, क्योंकि कई बार हम कुत्तों को किसी भी इशारा या संकेत के साथ ध्वनि के साथ जवाब देने की उम्मीद करते हैं।

इस आदत समय और धैर्य लेता है, लेकिन एक अच्छी शुरुआत बहुत दूर करता है, तो कुत्ते हमारे अभाव में बहुत ज्यादा छाल को सुनने के लिए बिना समय की संक्षिप्त अवधि के लिए घर छोड़कर जा रहा है परिवर्तित करें। यदि नहीं, तो हम इनाम और कुत्ते की प्रशंसा और धीरे-धीरे पशु के लिए घर से दूर समय की अवधि में वृद्धि को समझने के लिए है कि न केवल रहने के तथ्य उसके मालिक द्वारा परित्याग शामिल है और इसलिए ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता गायब हो जाता है लगातार भौंकने से।

किसी भी तरह से मौलिक उपकरण जब हमारे कुत्ते की एक बुरी आदत को बदलने धैर्य और विश्वास है कि व्यवहार की समस्याओं, सुधारा जा सकता है यहां तक ​​कि गंभीर मामलों है कि एक विशेषज्ञ के लिए रेफरल की जरूरत में हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
वयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षणवयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षण
सवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षणसवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षण
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकेंकुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
» » यदि आपका कुत्ता बहुत ज्यादा छालता है, या अन्य परेशान और यहां तक ​​कि खतरनाक आदतें हैं, तो आपको उसे प्रशिक्षित करना होगा
© 2021 taktomguru.com