taktomguru.com

मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है

ऐसे कई मालिक हैं जो कहते हैं "मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है

"लेकिन वे इस कारण को खोजने का प्रयास नहीं करते कि क्यों उनके पालतू कुछ व्यवहार और उत्तेजना पर प्रतिक्रिया करते हैं।

मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है

मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है

कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार कैसे करें

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कब महसूस करते हैं आपका कुत्ता आपको अवज्ञा करता है या यह आपकी बहुमूल्य संपत्तियों को नुकसान पहुंचाता है: जब तक आप बैठकर उस हिस्से को नहीं सुनते जिसे आपको कहानी के बारे में बताना है, तो आप नहीं कर सकते अपने कुत्ते के दिनचर्या बदलें. यह सच है, उसने अपने बेहतरीन जूते का आधा हिस्सा खा लिया है, लेकिन उसके लिए आपके जूते की सुंदर सुगंध को अनदेखा करना असंभव था (यानी, जो इत्र आप भेजते हैं)।

अपने पालतू जानवरों में से कुछ सबसे आम निराशा: तथ्य यह है कि आप कुत्ता मैं आपके पूरे घर को अपने चिंतित व्यवहारों को नष्ट कर सकता हूं।

क्योंकि मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है

कई लोगों की तरह, पर कुत्ते भी उन्हें मंत्रमुग्ध देते हैं जब वे थोड़ा समझ में आते हैं, जब वे बेचैन होते हैं या कुछ चाहिए। यदि आप यह कहकर चारों ओर जाते हैं कुत्ता बुरी तरह से व्यवहार करता है और रानक द्वारा प्रतिक्रिया करता है, यह प्रत्येक प्रतिक्रिया जो इस दृष्टि से दूषित हो जाएगी, भले ही "नाराजगी" में से एक न हो भावनाएं कि कुत्ते महसूस करते हैं.

क्योंकि, उसके पास क्या विकल्प हैं, अगर हर बार जब वह कुछ बुरा करता है तो आप "गूंगा कुत्ता" चिल्लाते हैं? करने के लिए कुत्तों, बच्चों की तरह, वे किसी भी चीज से प्रेरित होते हैं जो दूसरों का ध्यान आकर्षित करता है। हालांकि, ऐसा लगता है कि अक्सर कुत्ते सकारात्मक से नकारात्मक ध्यान अंतर नहीं कर सकते हैं. यदि कोई कार्रवाई प्रतिक्रिया उत्पन्न करती है (कोई प्रतिक्रिया), तो वे लगातार इसे दोहराएंगे।

इसके अलावा, नकारात्मक ध्यान इसे टकराव के रूप में गलत समझा जा सकता है या जैसे कि आप किसी न किसी खेल रहे थे। इस तरह, ए कुत्ता यदि आप किसी काउंटर से कुछ लेते हैं, तो आप पुरस्कार के बारे में ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं जब आपके आस-पास के लोग घृणित तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं।




एक स्मार्ट कुत्ता बस दूसरों को कमरे छोड़ने का इंतजार करें, फिर (प्रतिस्पर्धा के बिना) पुरस्कार लें और इसे एक अलग जगह पर छुपाएं। एक कुत्ता सीखता है को बुरी तरह से व्यवहार करें और इस प्रवृत्ति को नियंत्रित करने के लिए क्या किया जा सकता है।

अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें

अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें

कुत्तों का व्यवहार

भले ही आप गंभीर हैं अपने कुत्ते के व्यवहार के साथ समस्याएं, यह बहुत संभव है कि वही बात आपके साथ न हो। जबकि आपके रक्तचाप को बदला जा सकता है जब आपको पता चलता है कि आपके कालीन को मूत्र के साथ दाग दिया गया है, अपने कुत्ते के दृष्टिकोण से, कालीन घास के रूप में अवशोषक है।

और यहां तक ​​कि अगर यह दुर्घटना आवश्यकता या व्याकुलता से प्रेरित थी, तो भी आप कुत्ते ने सबसे प्राकृतिक क्या किया था. अब निराशा मत करो। हम यह सुझाव नहीं दे रहे हैं कि आप एक कुत्ते के साथ रहें जो आपके कालीन पर पेशाब करता है, जो आपके आगंतुकों पर कूदता है या आप अपने जूते खाते हैं, लेकिन यह मानते हैं कि अपने कुत्ते का व्यवहार नाराज, बदला या अपराध से प्रेरित नहीं है, जिससे आप निराश नहीं हो सकते हैं, साथ ही साथ एक को चुनने पर विचार कर सकते हैं कुत्ते प्रशिक्षण बेसिक।

कुत्तों में सबसे आम व्यवहार की समस्याएं

कुत्तों में सबसे आम व्यवहार की समस्याएं

सबसे आम शिकायतों में से अधिकांश कुत्ते के साथ रहने वाले लोग इनमें शामिल हैं छाल, काटने की वस्तुओं, कूदो और घर में पेशाब या शौचालय. हर व्यवहार, भले ही यह हानिकारक या परेशान है, यह एक सामान्य संकेत हो सकता है कि कुत्ते ने एक बंधन स्थापित किया है और वह अपने परिवार के साथ रहने की कोशिश कर रहा है।

भले ही पुनर्गठन का कार्य जिस तरह से कुत्ता दुनिया को देखता है इसे प्रयास और हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है, आम तौर पर प्रक्रिया को कम समय की आवश्यकता होती है और निरंतर निराशा से निपटने से कम तनावपूर्ण होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?
"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा
कुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहारकुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहार
8 चीजें आपके कुत्ते की भविष्यवाणी कर सकते हैं8 चीजें आपके कुत्ते की भविष्यवाणी कर सकते हैं
मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?
मेरा कुत्ता मुझ पर उगता है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता मुझ पर उगता है, मैं क्या करूँ?
कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?
मेरा कुत्ता मल खाता है, वह ऐसा क्यों करता है?मेरा कुत्ता मल खाता है, वह ऐसा क्यों करता है?
शीर्ष 10 खराब कुत्ते की आदतेंशीर्ष 10 खराब कुत्ते की आदतें
नए प्रसिद्ध कुत्ते की तारीखेंनए प्रसिद्ध कुत्ते की तारीखें
» » मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
© 2021 taktomguru.com