taktomguru.com

कुत्ते से बात कैसे करें

कुत्ते से बात कैसे करें ताकि वह आपको समझ सके

, क्योंकि यद्यपि यह असत्य लगता है, हमारे पालतू जानवर अलग-अलग स्वर और आवाज की मात्रा को समझते हैं जिसे हम उत्सर्जित करते हैं और साथ ही साथ हमारे चेहरे का भाव भी देखते हैं।

कुत्ते से बात कैसे करें ताकि वह समझ सके

कुत्ते से बात कैसे करें ताकि वह समझ सके

कुत्ते प्रशिक्षण - कुत्ते से बात कैसे करें

जब आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं, इस बारे में सोचें कि आप क्या करते हैं जैसे कि आप प्रत्येक निर्देश के लिए उपयुक्त प्रतिक्रिया पढ़ रहे थे। अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने का मतलब यह नहीं है कि आप जो कुछ भी करते हैं उसे निर्देशित कर सकते हैं: बच्चों के साथ, आपका कुत्ता एक व्यक्ति है और लेता है
अपने निर्णय

यदि आप आत्मविश्वास और समझ रहे हैं, तो आपका कुत्ता आपका सम्मान करेगा और आपके निर्देशों का आनंदपूर्वक पालन करेगा। यदि आप आसानी से निराश हो जाते हैं या आप बहुत अधिक मांग करते हैं, तो आप इसे अनदेखा करना शुरू कर सकते हैं और जब चाहें भाग सकते हैं। यहां अन्य युक्तियां दी गई हैं शब्दों के माध्यम से अपने कुत्ते के साथ संवाद करें:

निर्देशों के बारे में सोचें जैसे कि आप एक शिक्षक थे या ए कुत्ते ट्रेनर. वोकलाइज करें जैसे कि आप एक खिलाड़ी को बाईं ओर जाने के लिए या अपनी कक्षा के छात्रों को बैठने के लिए या बोर्ड में आने के लिए कह रहे थे। आपको बहुत नाटकीय या शांत स्वर में कुछ भी नहीं कहना चाहिए।

कुत्ते से बात कैसे करें ताकि वह समझ सके

कुत्ते से बात कैसे करें ताकि वह समझ सके




केवल एक बार निर्देश दें. अगर आपका कुत्ता निर्देश नहीं जानता है, तो उसे उचित स्थिति में रखें (आदेश के अनुसार), जैसे कि वह ध्यान नहीं दे रहा था।

उसे चिल्लाओ मत. यदि आप निराश हैं, तो आप दृढ़ता से बात कर सकते हैं, लेकिन संक्षेप में। "अस्वीकार्य" या "मूर्ख" जैसे शब्द, ठीक है
उच्चारण और समय में कहा, बिना किसी उत्तेजना या भ्रम के अपने अस्वीकृति संचारित करें।

अपनी आवाज को संशोधित करने के लिए परेशान मत करो। ऐसा हो सकता है कि कम स्वर में बोलना आपके लिए सामान्य नहीं है, और यदि आप आवाज उठा रहे हैं, तो आपका कुत्ता शायद एक निश्चित किशोरावस्था के एक बर्बर संस्करण के साथ प्रतिक्रिया करेगा।

अपने कुत्ते की आवाज़ सुनो

भले ही आप कुत्ता "बात नहीं कर सकता" स्पेनिश में, यदि आप सुनना सीखते हैं तो आप अपने इरादों और तत्काल इच्छाओं दोनों की व्याख्या कर सकते हैं। की रेंज लगता है कि कुत्ते उत्सर्जित करते हैं और मानव भाषा में अनुवाद और मूड जो प्रत्येक अभिव्यक्ति के पीछे छिपाते हैं।

आम तौर पर, एक कम स्वर एक अधिक प्रभावशाली या धमकी देने वाला राज्य इंगित करता है, जबकि एक उच्च स्वर विपरीत बताता है: असुरक्षा और भय।

एक कुत्ता जिसका स्वर भिन्न होता है वह भावनात्मक रूप से संघर्ष में होता है: वह असुरक्षित महसूस करता है या किसी स्थिति की सही व्याख्या करने में असमर्थ रहता है और उसे सुरक्षित महसूस करने के लिए बहुत सी दिशा की आवश्यकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षणगार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षण
क्लिकर का उपयोग कर प्रशिक्षण कुत्तों पर मूल बातेंक्लिकर का उपयोग कर प्रशिक्षण कुत्तों पर मूल बातें
वयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षणवयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षण
एक शिक्षित कुत्ते के लाभएक शिक्षित कुत्ते के लाभ
कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंकुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
एक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैंएक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैं
एक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करेंएक पिगलेट कैसे प्रशिक्षित करें
एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभएक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभ
बुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँबुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँ
पिल्ले से अत्यधिक भौंकने को कैसे हटाएंपिल्ले से अत्यधिक भौंकने को कैसे हटाएं
» » कुत्ते से बात कैसे करें
© 2021 taktomguru.com