taktomguru.com

Ardennes घोड़ा - ठंडा खून आर्डेनेसा दौड़

Ardennes घोड़ा

Ardennes घोड़ा

Ardennes रेस

मूल: ठंडा खून आर्डेनसा दौड़ बहुत पुरानी है। यह एक असाधारण तैयार हैं और जीवन से भरा है, और बेहद मजबूत, काम tiro.Su घोड़ा मातृभूमि के सभी प्रकार के लिए आदर्श फ्रांस और बेल्जियम के बीच की सीमा पर पहाड़ी Ardennes क्षेत्र है, लेकिन वहाँ भी एक Ardenes है स्वीडिश, स्वीडन के उत्तर से घोड़ों के साथ मूल Ardennes के पार करने का फल।

ऐसा माना जाता है कि यह मध्य युग की लड़ाई के घोड़ों से निकलता है। नेपोलियन सेना द्वारा रूस पर आक्रमण के दौरान 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में यह फिर से बड़ी मांग में था और हाल ही में पहले विश्व युद्ध में इसे एक तोपखाने घोड़े के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

उपस्थिति: उसके पास एक विस्तृत चेहरा, अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें, व्यापक खुले नाक और कान के कान हैं। उसकी गर्दन चौड़ी है और उसकी छाती चौड़ी और सुस्त है। उनके हिंद अंग मजबूत हैं और उनका शरीर कॉम्पैक्ट और ठोस है। छोटे अंग होने के बावजूद, वे बहुत मांसपेशी और हल्के हैं।

ऊंचाई: 1.52 से 1.62 मीटर।




रंग: रुआनो, थ्रश, सॉरेल या चेस्टनट।

विशेषताएं: यह बहुत प्रतिरोधी है, यह छोटे भोजन के साथ प्रतिकूल जलवायु में जीवित रह सकता है। इतना कठिन होने के बावजूद, यह असाधारण रूप से कम है और इसे संभालना आसान है।

इसमें एक विस्तृत गर्दन और एक बड़ी क्रेस्ट के साथ एक कोणीय और अभिव्यक्तिपूर्ण सिर होता है। वह एक व्यापक छाती, एक ठोस शरीर और एक छोटी और मजबूत पीठ के साथ मांसपेशी है। दौड़ में बहुत कम ऊंचाई है। इसके स्वस्थ गोलाकार हेल्मेट्स और इसके वजन का समर्थन करने के लिए चरम सीमा में बहुत हड्डी है। उनके आंदोलन काफी ऊर्जावान हैं और एक एनिमेटेड ट्रॉट दिखाते हैं।

यह फ्रेंच पहाड़ों और बेल्जियम में जन्म देती है, हालांकि यह स्वीडन के विभिन्न क्षेत्रों में हो सकता है, यह भी ठंड रक्त में अन्य नस्लों में सुधार करने, दोनों अपने आकार और ताकत बढ़ाने के लिए विशेष रूप से स्वीडन, जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका में सेवा की है।

Ardennes का उपयोग छोटे खेतों, दाख की बारियां और जंगलों में, कस्बों और शहरों में झुकाव के लिए भी किया जाता है। यह विशेष रूप से मांस बाजार के लिए उठाया जाता है। हालांकि प्रतियों की संख्या अतीत में उतनी ही बड़ी नहीं है, फिर भी यह उत्तरी यूरोप में आयोजित प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों में एक लोकप्रिय आकर्षण है।

Ardennes घोड़ा

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पेचेरॉन घोड़ेपेचेरॉन घोड़े
घुड़सवार घोड़ाघुड़सवार घोड़ा
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
घोड़े camargue दौड़ की जानकारीघोड़े camargue दौड़ की जानकारी
Przewalski नस्ल घोड़ाPrzewalski नस्ल घोड़ा
स्पेनिश घोड़ास्पेनिश घोड़ा
मार्ग का घोड़ामार्ग का घोड़ा
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
अरब घोड़े की दौड़ अधिक शुद्ध और प्राचीनअरब घोड़े की दौड़ अधिक शुद्ध और प्राचीन
» » Ardennes घोड़ा - ठंडा खून आर्डेनेसा दौड़
© 2021 taktomguru.com