taktomguru.com

बिचॉन शिहत्ज़ू पिल्ले के बारे में

बिचॉन शिह tzuदो मित्र और प्यार खिलौना कुत्ते नस्लों, Bichon Frize और शिह जू से उत्पन्न, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि Bichon शिह जू भी Shihchon के रूप में जाना जाता है, एक बहुत ही लोकप्रिय पालतू बनने है। इस नाजुक मिश्रित नस्ल कुत्ते और उसके मोटी कोट के आकार को ध्यान में रखते हुए, इसे उच्च रखरखाव, नियमित तैयारी और दंत चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। सभी मजबूत नस्लों की दौड़ की तरह, बिचॉन शिह त्ज़ू को शिक्षित करना मुश्किल हो सकता है।

स्वच्छता. चूंकि आपको अपने पूरे जीवन में हर कुछ महीनों में अपने बिचॉन शिह त्ज़ू पिल्ला के बालों को छीलना या ट्रिम करना होगा, इसलिए आपको इसे प्रक्रिया के साथ पहले परिचित करना होगा। ऐसा करने के लिए आपको दिन में एक बार ब्रश के साथ ब्रश करना चाहिए जिससे यह प्रक्रिया के साथ सकारात्मक सहयोग पैदा कर सके। जब आप 8 सप्ताह के होते हैं तो आपके बाल इतने लंबे होंगे कि पहली बार आपको इसे हेयरड्रेसर के साथ छीलने के लिए ले जाना होगा।

टूथ सफाई. यह एक Bichon शिह जू पिल्ला के दांत के लिए लंबे समय से दंत पट्टिका और टैटार के अंतर्गत आते हैं नहीं ले जाएगा और अगर बैक्टीरिया में प्रवेश खून गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं। इससे बचने के लिए दिन में एक बार कुत्ते टूथपेस्ट के साथ अपने बिचॉन शिह त्ज़ू पिल्ला के दांतों को ब्रश करने के लिए "उंगली ब्रश" का उपयोग करें। जब पिल्ला बूढ़ा हो जाता है तो आप कुत्ते के लिए सामान्य टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं। दांतों का उचित ब्रशिंग आपके बिचॉन शिह त्सू को संज्ञाहरण के तहत होने वाली दंत सफाई से बचने में मदद कर सकती है। संज्ञाहरण इन कुत्तों में श्वसन समस्याओं का कारण बन सकता है क्योंकि वे ब्राचिसफैलिक हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पास एक छोटा, सनकी चेहरा है।




मलत्याग. शायद बिचॉन शिह त्ज़ू बनाने में सबसे कठिन पहलू उसे अलग-अलग अवधि में डाल रहा है। जब आप टेलीविज़न देख रहे हों, तो यह आपके पिल्ला को छोड़ने के लिए मोहक है, लेकिन अक्सर इस समय एक अनियंत्रित पिल्ला फर्श पर खुद को राहत देगी या जहां वह प्रसन्न होगा। इस समय, अपने कुत्ते को शिक्षित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, इसके लिए आप इसे एक छोटी सी जगह में सीमित कर सकते हैं जो केवल उसके लिए रसोईघर या कपड़े धोने जैसी जगह पर ही है। कुछ लोग इसे एक दराज या एक छोटी कलम में डालने का सुझाव देते हैं। आपके पिल्ला को पूरे दिन इस जगह में होना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जब आप इसे महसूस करते हैं तो आपके पास बाहर निकलने का स्थान होगा। सबसे आसान तरीकों में से एक यह है कि इसे हर कुछ घंटों में आंगन में ले जाएं। एक बार आपका बिचॉन शिह टीज़ू समझता है कि यह वह स्थान है जहां आप जा सकते हैं, आप कुत्ते के दरवाजे को स्थापित कर सकते हैं ताकि आप आ सकें और कृपया जा सकें।

खिला. उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन प्रदान करके पाचन समस्याओं से बचने के लिए अपने बिचॉन शिह टीज़ू को एक खाद्य कार्यक्रम में पेश करना महत्वपूर्ण है। पानी के जितना सरल के रूप में 1 चम्मच जोड़ने के लिए सबसे अच्छा है जो आपको भोजन को तेजी से संसाधित करने और पचाने में मदद करेगा। यदि आपका पिल्ला खाली मूत्राशय से सो जाता है और एक खाली आंत सुबह में अवांछित उपहार नहीं छोड़ेगा। खाने के 45 मिनट बाद अपने कुत्ते को ले जाएं। अभ्यास के उद्देश्य को समझने में आपकी सहायता के लिए हर बार एक ही आदेश का प्रयोग करें। आम तौर पर, बिचॉन शिह त्ज़ू पिल्लों को प्रोटीन और वसा की उच्च मात्रा वाले खाद्य पदार्थों की आवश्यकता होती है। ओमेगा 3 युक्त खाद्य पदार्थ आपके बालों को चमकदार रखने में मदद करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
एक बिचॉन की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन की देखभाल कैसे करें
एक माल्टीज़ बिचॉन के आगमन से पहले घर पर चीजें हैंएक माल्टीज़ बिचॉन के आगमन से पहले घर पर चीजें हैं
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
एक बिचॉन फ्राइज़ के आहार में चिकन और सब्जियांएक बिचॉन फ्राइज़ के आहार में चिकन और सब्जियां
एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?
Friar Bichon का इतिहासFriar Bichon का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन पार हो जाता हैमाल्टीज़ बिचॉन पार हो जाता है
बिशापू पिल्ला क्या है?बिशापू पिल्ला क्या है?
» » बिचॉन शिहत्ज़ू पिल्ले के बारे में
© 2021 taktomguru.com