taktomguru.com

बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल

बिचॉन फ्राइज़बिचॉन फ्रिस जीवन के साथ एक भरवां खिलौना की तरह दिखता है। यह बटन-काली आंखों और बालों वाली पूंछ के साथ एक छोटा सा शराबी सफेद कुत्ता है। अपने मालिक के साथ होने से कुछ भी छोटा कुत्ता खुश नहीं होता है। यह एक सच्चे साथी कुत्ते है और एक बार आपके जीवन में हमेशा के लिए आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा।

स्वभाव. खुश, खुश, हंसमुख, हंसमुख वह छोटा गीत पूरी तरह से एक बिचॉन के स्वभाव का वर्णन करता है। आपका छोटा कुत्ता खेलना पसंद करता है और बच्चों, अन्य कुत्तों और बिल्लियों सहित लगभग हर किसी के साथ मिल जाता है। वह बुद्धिमान है और उसके आकार के लिए एक बुरा गार्ड कुत्ता नहीं है। यद्यपि वह घर में चोर का स्वागत करने की संभावना है क्योंकि वह हर किसी के साथ करता है, निस्संदेह वह आपको चेतावनी देगा कि कोई घर के नजदीक छिप रहा है। यह दौड़ साथी के लिए उत्सुक है। यदि आप घर से बहुत समय बिताते हैं, तो यह आपके पास सबसे अच्छी दौड़ नहीं है। आपका बिचॉन आपकी वापसी का इंतजार किए बिना बस पूरे दिन होगा। यदि आपके पास पहले से ही एक बिचॉन है और आपका शेड्यूल आपको लंबे समय से घर से दूर रहने से रोकता है, तो आपको कंपनी रखने के लिए एक और बिचॉन खरीदने पर विचार करें।

स्वच्छता. बिचॉन बालों को नहीं फैलाता है। यद्यपि कोई कुत्ता नहीं है जो वास्तव में हाइपोलेर्जेनिक है, यह नस्ल उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जिनके पास हल्के एलर्जी हैं या जो किसी के साथ रहते हैं। इसके कोट को मैट के गठन को रोकने के लिए नियमित तैयारी की आवश्यकता होती है। अपने कोट को साफ रखने के लिए आपको नियमित स्नान की आवश्यकता होगी। आंसू दाग अक्सर बिचॉन की उपस्थिति को प्रभावित करते हैं, इसलिए आपको उस उद्देश्य के लिए डिजाइन किए गए नरम उत्पादों का उपयोग करके उन्हें खत्म करना होगा। चूंकि आंसू दाग के कई कारण होते हैं, इसलिए आपको निदान करने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए और देखें कि क्या कोई चिकित्सा उपचार है जो मदद कर सकता है। चूंकि यदि आप उनका इलाज नहीं करते हैं तो एलर्जी आँसू पैदा कर सकती है, इसलिए वे आपके आंसू नलिकाओं को अवरुद्ध कर सकते हैं।




ट्रेनिंग. आपका छोटा बिचॉन एक कठिन छात्र है और कुछ महत्वपूर्ण अपवादों के साथ नस्ल को शिक्षित करना मुश्किल होने की प्रतिष्ठा है। यदि आपको यह सुविधा आपके कुत्ते में मिलती है, तो क्रेट प्रशिक्षण का प्रयास करें। जल्द या बाद में आप इस विचार को समझेंगे। इन छोटे सक्रिय कुत्तों को व्यायाम की उचित मात्रा की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं तो आप एक साथ खेल सकते हैं और उन्हें घर के बाहर खेलने के लिए ले जा सकते हैं। यदि आपके पास केवल एक है, तो आपको उसे हर दिन लंबी सैर के लिए ले जाना चाहिए।

स्वास्थ्य. बिचॉन में कुछ स्वास्थ्य समस्याएं वंशानुगत हैं, जबकि अन्य सामान्य रूप से छोटे कुत्तों को प्रभावित करते हैं। उत्तरार्द्ध का एक उदाहरण पेटेला या स्लाइडिंग पेटेला का विस्थापन है। गंभीरता के आधार पर पशुचिकित्सक दवा, आराम या सर्जरी का संकेत दे सकता है। कई बिचन्स एटोपिक डार्माटाइटिस या त्वचा एलर्जी से ग्रस्त हैं। एलर्जी का विकास इस कारण पर निर्भर करेगा कि कारण खोजने में कितना समय लगता है। क्योंकि इसका छोटा मुंह है, 42 दांत जो वयस्कता में पहुंचते हैं, अक्सर दंत की समस्याएं पैदा करते हैं। अपने बिचॉन के दांतों को ब्रश करना सीखें ताकि आप खाड़ी में टारटर रखें और रूट दांत की समस्याओं को काट लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकारकम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकार
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
हवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्तेहवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्ते
नस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्तानस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्ता
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
एक बिचॉन की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन की देखभाल कैसे करें
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
आपके कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए कौन से कुत्ते बेहतर तरीके से निपटाए जाते हैं?आपके कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए कौन से कुत्ते बेहतर तरीके से निपटाए जाते हैं?
» » बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
© 2021 taktomguru.com