taktomguru.com

एक मुक्केबाज का व्यवहार

बॉक्सर चेहरामुलायम भूरे रंग की आंखों और एक बॉक्सर के चिंतित चेहरे वाले चेहरे को देखते हुए, यह अस्वीकार करना मुश्किल है कि यह एक प्यारा जानवर है। बहादुरी से चंचल खुशी के व्यक्तित्व लक्षणों के संयोजन के साथ, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि एकेसी इस नस्ल को अमेरिका में सबसे लोकप्रिय लोगों में सूचीबद्ध करता है।

विशिष्ट व्यवहार. बॉक्सर को एक शिकार कुत्ते के रूप में उठाया गया था और निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र रूप से संघर्ष किया गया था। आज के बॉक्सर में सूअर शिकार का एक विशिष्ट दिन नहीं हो सकता था, लेकिन फिर भी उन लक्षणों को प्रदर्शित करता है जिनके साथ नस्ल बहुत समय पहले बनाया गया था। वीरता, साहस, आत्मविश्वास, अच्छे भाव और ऊर्जा, मुख्य विशेषताएं इस प्रकार है कि अभी भी अपने पूर्वजों को बरकरार रखे हुए हैं, एक साथ वफादारी, स्नेह और मज़ा के साथ कर रहे हैं (बॉक्सर अक्सर अपने जीवन भर एक पिल्ला बनी हुई है )।

संभावित व्यवहार की समस्याएं. यद्यपि बॉक्सर नस्ल प्रकृति द्वारा दयालु और स्नेही है, यह एक विशेष नकारात्मक व्यवहार पेश कर सकता है। इस नस्ल की अधिकांश व्यवहारिक समस्याएं खराब प्रबंधन के परिणामस्वरूप प्रशिक्षण, खराब शिक्षा या प्रारंभिक सामाजिककरण की कमी के कारण हैं। ऐसी समस्याओं में आक्रामकता, खुदाई, चबाने, अत्यधिक भौंकने, काटने या पिंचिंग शामिल हो सकती है।




एक बॉक्सर की व्यवहार समस्याओं को संशोधित करना. प्रारंभिक आज्ञाकारिता प्रशिक्षण आपको अपने बॉक्सर के साथ अच्छे संबंध बनाने और नकारात्मक व्यवहार को विकसित करने से रोकने के लिए एक ठोस नींव बनाने की अनुमति देगा। ज्यादातर मामलों में पिल्ला नर्सरी और कुत्ते व्यवहार कक्षाओं जैसे उपयुक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम आपको बुरे व्यवहार को विकसित करने की अनुमति नहीं देंगे। उपरोक्त वर्णित संभावित व्यवहार समस्याओं जैसे कि आक्रामकता, शायद सबसे अधिक मुश्किल है, विशेष रूप से बॉक्सर वयस्क होने के बाद। प्रारंभिक समाजीकरण और आज्ञाकारिता प्रशिक्षण पहली जगह आक्रामकता को रोकने में मदद कर सकता है। यदि बॉक्सर आपकी आवाज की आवाज पर भौंकने लगते हैं, तो शायद यह इसलिए है क्योंकि वह ऊब गया है। आपका बॉक्सर एक उच्च ऊर्जा कुत्ता है जो बातचीत का आनंद लेता है, इसलिए आपको उसे एक विस्तारित चलने के लिए ले जाना चाहिए या उसे गेम बनाने की अनुमति देना चाहिए ताकि वह अपनी जरूरतों को पूरा कर सके और उसे भौंकने से रोक सके। उत्खनन को लंबे समय तक आंगन में अकेले बाहर जाने की अनुमति न दें। आप तार जाल के साथ खुदाई के अपने पसंदीदा स्थानों को कवर करने का प्रयास कर सकते हैं और फिर इसे गंदगी से ढक सकते हैं। तार के माध्यम से घूमने वाली नाखूनों की भावना इसे पसंद नहीं करेगी और जल्द ही खुदाई बंद कर देगी। यदि आपके पालतू जानवर चबाने, मुक्केबाजी करने या इसे बाहर जाने के लिए केनेल में छोड़ना पसंद करते हैं, तो इसे उन वस्तुओं से दूर रखेगा जिन्हें आप नष्ट नहीं करना चाहते हैं। चबाने अक्सर बोरियत के कारण होता है, कभी-कभी इसे एक जोरदार प्ले सत्र से राहत मिल सकती है या एक खिलौना हो सकता है जो एक और उचित वस्तु की ओर चबाने को पुनर्निर्देशित करके। अंत में, एक व्यवहारकर्ता के साथ आज्ञाकारिता या प्रशिक्षण कक्षाओं के माध्यम से उचित प्रशिक्षण के साथ पूरी तरह से काटने या पिंचिंग सीमित या टाला जा सकता है।

बॉक्सर से संबंधित अन्य व्यवहार. बॉक्सर लगभग सभी बुलडॉग नस्लों के बहुत करीब है, जो उनके सामान्य लक्षण बताते हैं: मिठास, संरक्षणवाद और बच्चों के साथ संबंध। 1 9वीं शताब्दी के दौरान पूरे यूरोप में मान्यता प्राप्त कुत्तों की एक पंक्ति से विकसित, बोक्सर नस्ल 1 9वीं शताब्दी में जर्मनी में परिपूर्ण थी। वास्तव में, जबकि जर्मन शेफर्ड सबसे संयुक्त राज्य अमेरिका में पुलिस का काम के साथ जुड़े नस्ल है, जर्मनी में बॉक्सर उसकी बुद्धि और साहस की वजह से प्रशिक्षण पुलिस के लिए चुने गए पहले नस्लों के बीच में था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्तिसफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्ति
बॉक्सरबॉक्सर
बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?
रेस: बॉक्सररेस: बॉक्सर
बॉक्सर पिल्लाबॉक्सर पिल्ला
एक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करें
मुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभालमुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभाल
जर्मन मुक्केबाज जहां्रेसियरजर्मन मुक्केबाज जहां्रेसियर
मुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएंमुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएं
बॉक्सर के चरित्रबॉक्सर के चरित्र
» » एक मुक्केबाज का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com