taktomguru.com

बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?

बॉक्सर चेहराक्या आप परिवार के लिए एक आदर्श कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं जो आपकी बिल्ली को स्पिन नहीं करेगा जब तक कि यह हेलोवीन सजावट के लिए पोस्टर न हो जाए? यदि ऐसा है, तो बॉक्सर घर लेने पर विचार करें। इस कुत्ते को उचित रूप से सामाजिककृत करना बिल्लियों समेत पारिवारिक सदस्यों और अन्य पालतू जानवरों के लिए धीरज और दयालु है। बिल्लियों के साथ अपने बॉक्सर की पृष्ठभूमि के बारे में पूछें क्योंकि पिछले व्यवहार पुनरुत्थान कर सकते हैं।

संश्लेषण. द बॉक्सर्स जर्मन वंश की एक मध्यम वजन वाली दौड़ हैं जो उनकी स्नेही, सुरक्षात्मक और रोगी स्वभाव के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा की जाती हैं। वे शिकार के साथी के रूप में सेवा कर सकते हैं, परिवार के लिए निगरानी और पालतू जानवर के रूप में। उनकी प्राकृतिक क्षमता बिल्लियों के लिए एक डबल तलवार वाली तलवार है। एक तरफ उनके पास एक मजबूत शिकार वृत्ति है कि यदि बिल्ली की ओर निर्देशित किया जाता है तो वह घातक खतरनाक हो सकता है। दूसरी ओर, उनके समूह या परिवार के सदस्यों के प्रति उनकी गतिशीलता बिल्लियों को शामिल कर सकती है। एक बॉक्सर जो उचित रूप से सामाजिककृत है, बिल्ली के साथ मिल सकता है हालांकि भावना को पारस्परिक नहीं होना चाहिए।

पृष्ठभूमि. बॉक्सर अत्यधिक प्रशिक्षित हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप कुत्ते की पृष्ठभूमि को अपने जानवर के साथ बातचीत करने के लिए घर लाने से पहले अन्य जानवरों के साथ अधिग्रहण करना चाहते हैं। यदि आप इसे आश्रय में अपनाते हैं, तो उन स्थानों पर ले जाने के लिए कहें जहां बिल्लियों को उनकी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करने के लिए कहा जाता है। यदि आपके पास पहले से एक बॉक्सर है तो आपको इसे उस स्थान पर ले जाना चाहिए जहां बिल्ली घर लाने से पहले उनकी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करने के लिए बिल्लियों हैं। यहां तक ​​कि यदि आप कुत्ते के बाद से अपने कुत्ते को उठा चुके हैं, तो यह सुनिश्चित करने का कोई तरीका नहीं है कि बिल्ली के साथ उसकी प्रतिक्रिया क्या होगी।




उन्हें एक-दूसरे को जानें. एक शांत घर को बढ़ावा देने का आदर्श तरीका जहां कुत्तों और बिल्लियों हैं, बिल्ली को पहले ले जाना और दोनों युवा होने पर पिल्ला पेश करना है। पिल्ला 1 साल से कम और बिल्ली के बच्चे को 6 महीने से कम उम्र का होना चाहिए। कुत्तों और बिल्लियों से लड़ने के कारणों में से एक कारण उनकी शारीरिक भाषा के कारण हो सकता है। कुत्तों, उदाहरण के लिए, जब वे खुश होते हैं और सबमिशन में देखते हैं तो उनकी पूंछों को घुमाएं। बिल्लियों, हालांकि, जब वे परेशान होते हैं और आक्रामकता में देखते हैं तो उनकी पूंछों को तोड़ देते हैं। सामंजस्यपूर्ण घरों में रहने वाले जानवरों को अन्य प्रजातियों के सामाजिक संकेतों को समेकित, समझने और यहां तक ​​कि नकल करने की आदत होती है। रेस एक निर्धारित कारक नहीं है लेकिन यह मानना ​​सुरक्षित है कि उपरोक्त आपके बॉक्सर को आपकी बिल्ली से प्यार करने में मदद कर सकता है।

दोस्त बनाओ. जब आप एक बॉक्सर और बिल्ली पेश कर रहे हैं तो आपको बाद की रक्षा करने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। कुत्ते को एक या दो कमरों में लॉक करने के लिए बच्चे के दरवाजे का प्रयोग करें जिसके साथ बिल्ली पहले से ही परिचित है और सुनिश्चित करें कि इसमें कई हैंगर और भागने के मार्ग हैं। अपने कुत्ते को झटके पर रखो और बिल्ली को अपनी गति से उसके पास आने दें। व्यवहार के साथ सकारात्मक सुदृढ़ीकरण नसों को शांत करने में मदद कर सकते हैं। यदि आप छाल या बिल्ली पर हमला करने का प्रयास करते हैं तो अपने बॉक्सर के साथ "नहीं" या "बैठे" जैसे सरल आदेशों का उपयोग करें। सीधे बिल्ली पर हमला न करें क्योंकि यह उन बुरी यादों को बरकरार रख सकता है और नकारात्मक संघ बना सकता है।

भागीदार और कंपनी. आप अपने बॉक्सर और अपनी बिल्ली के बीच प्यार के बंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आप संतुष्ट हो सकते हैं कि उन्हें सहन किया जाता है। अच्छे अनुभव बनाएं और हमेशा खराब गेमिंग अनुभवों को सकारात्मक कार्यों में बदलने का प्रयास करें। जानवरों को मुफ्त रीइन देने से पहले सामाजिककरण सत्रों को थोड़ा कम करके बढ़ाएं और इस प्रकार आप घर में शांति बनाए रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यदि आप एक कुत्ते और एक बिल्ली का प्रबंधन करते हैं जो घर में एक दूसरे को अच्छी तरह से समझता है तो आप अच्छी तरह से साथ रहेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लोंबिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लों
काले पैंथर के अंधेरे मेंकाले पैंथर के अंधेरे में
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
पालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करेंपालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करें
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
बॉक्सर विशेषताओंबॉक्सर विशेषताओं
बॉक्सरबॉक्सर
» » बिल्लियों की तरह मुक्केबाज करते हैं?
© 2021 taktomguru.com