taktomguru.com

अपने पालतू जानवरों में स्वच्छता के बारे में 5 महत्वपूर्ण बिंदु

किसी भी तरह से व्यक्तिगत स्वच्छता के हर जीवित चीज़ की जरूरत है (चाट या किसी और का प्रयोग करके) इस आप किसी भी गंदगी और बाह्य परजीवी पर आक्रमण इसलिए मालिक के रूप में हमारी जिम्मेदारी रखने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए है दूर करने के लिए अनुमति देता है हमारे प्यारे दोस्त के चमड़े को साफ करें, फिर हम आपको सबसे महत्वपूर्ण अंक देंगे और जिसमें आपको अपने पालतू जानवर की सफाई करते समय ध्यान देना चाहिए।

File2591249415301

कान, आंखें और मुंह:

कान और अपने पालतू जानवरों की आंखों, महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे उनकी दृष्टि और दो होश है कि उनके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए आवश्यक हैं सुनवाई पर निर्भर करते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वे ठीक से तैयार कर रहे हैं और हमारे अनुभाग में किसी भी समस्याओं पर ध्यान देना , हम आपको अपने प्यारे दोस्त को चोट पहुंचाए बिना कदम कैसे कदम उठाते हैं। आप आंखों या कान, बदबूदार सफेद या पीले रंग स्राव के आसपास अत्यधिक बाल गिरने लगता है, तो इससे आपके पशुचिकित्सा के साथ जाने के लिए महत्वपूर्ण है।

मुंह यह है कि आपका पालतू एक बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदु है, इसे साफ रखें और स्वस्थ प्राथमिकता है क्योंकि यह उनके भोजन पर निर्भर करेगा, कई बैक्टीरिया से संक्रमण के साथ मुंह, क्षय या क्षय और दांतों की कमी के साथ दांत, अनुमति नहीं देता है आपके पालतू जानवर सामान्य रूप से खा सकते हैं और पच सकते हैं, जो दर्द, भूख की कमी, बुरी सांस और वजन घटाने का कारण बन सकता है। अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा के साथ दांतों की सफाई के लिए हर 6 महीने अपने पालतू जानवरों को लें

त्वचा और फर:

त्वचा और कोट अपने पालतू जानवरों की रक्षा की पहली पंक्ति रहे हैं, इन दो घटकों अपने प्यारे के शरीर दोस्त, जीवाणु, परजीवी, वायरस और किसी को भी जीव है जो उसे नुकसान पहुंचाने के लिए चाहता है रोगाणु की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए दो हिस्से हैं अपने पालतू जानवरों के शरीर है कि आप ध्यान देना चाहिए, उदाहरण के लिए यदि गंदा साफ है, अगर आप अपने बालों को छोड़ देखने के लिए कि क्या होता है परीक्षण करने और क्यों यह तो अगर कभी भी किसी भी त्वचा की जलन अपने पालतू जानवरों के लिए महत्वपूर्ण है जाने के लिए गिर जाता है तुरंत पशु चिकित्सक से। त्वचा और अपने पालतू जानवरों के कोट की देखभाल के लिए महत्वपूर्ण है कि आप हर दूसरे दिन अपने कोट ब्रश है, प्राकृतिक प्रोटीन (चिकन की सिफारिश के रूप में पकाया) प्रदान करता है, और उसे हल्के साबुन के साथ स्नान, महत्वपूर्ण है।




गुदा क्षेत्र:

गुदा एक संवेदनशील क्षेत्र और संभव गंध या संक्रमण के संपर्क में है, हम सीधे वायरस, बैक्टीरिया और परजीवी के संपर्क में इस के रूप में इस क्षेत्र के साथ सावधान रहना चाहिए, वे इस चैनल के माध्यम से या उनसे निकलना कर सकते हैं, कई कुत्तों के आसपास फर है साल है, जो अक्सर शौच के लिए क्षेत्र को दूषित कर सकते हैं इसलिए साफ करने के महत्व को (उनकी शारीरिक जरूरतों को करने के बाद बालों में बेकार होने के लिए) और इस क्षेत्र के लिए देखभाल, यह हल्के साबुन और गर्म पानी, बोरियों का उपयोग करने के लिए मुश्किल नहीं है रिकॉर्ड गुदा ग्रंथियों के दोनों ओर स्थित हैं और संक्रमण को रोकने के सूखा किया जाना चाहिए, आम तौर पर एक पशु चिकित्सक या लोग हैं, जो कुत्ते सौंदर्य में माहिर होते हैं करता है, यह उल्लेख किया है अगली बार जब आप एक स्नान लेने के लिए या हमारे रों प्रकाशन पर जाएँ आपका कुत्ता उसके बट पर क्यों क्रॉल करता है? यहां हम आपको बताते हैं कि चरणबद्ध तरीके से गुदा बेकार को कैसे साफ किया जाए। यदि आपके पास क्षेत्र में किसी प्रकार की सूजन या लाली है, तो हम आपको पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाने की सलाह देते हैं।

वह जगह जहां वह सोता है और रहता है:

कोई फायदा नहीं अपने पालतू स्नान के लिए अगर आप कहाँ रहते हैं या नींद बेकार है, हम तार्किक हो सकता है और साफ हो सकता है और अच्छी हालत जहां अपने पालतू टिकी हुई है में, कल्पना अगर आप एक ही स्थान पर रहना पड़ा कैसे अप्रिय यह होगा चाहिए बदबूदार गंदा और घिनौना, अपने पालतू जानवर उनके सभी आत्मसमर्पण आप खुश करने के लिए, कम से कम आप कर सकते हैं यह सम्मान यह हकदार दे और जहां यह संचालित करता है, तो आप आप बीमार होने की संभावना में वृद्धि नहीं करते उनके कंबल, बेड और क्षेत्रों का ख्याल रखना है, के बाद से बैक्टीरिया और परजीवी वहाँ पैदा करना कर सकते हैं। स्वच्छ, ताजा और एक सुरक्षित क्षेत्र है जहां वह रहता है और सोता में रखें।

जगह जहां आप खाते हैं और पीते हैं:

क्या आप एक गंदे जगह में खराब गंध और गंदगी से भरा खाना पसंद करेंगे? हम चाहते हैं कि कोई शर्त लगा सकता है, क्योंकि अपने पालतू नहीं करना चाहते हैं और ईमानदार यह इसलिए अनुचित आप से पूछना नहीं है लगता है हो सकता है, हम क्षेत्र के लिए मांग है, जहां अपने पालतू जानवरों को पूरी तरह से स्वच्छ फ़ीड, न केवल पूरे सम्मान के साथ अपने दोस्त के लिए बालों वाली, लेकिन स्वच्छता के लिए, हर समय कल्पना करें, आपके और आपके पालतू जानवर और धन के लिए पीड़ित है जिसे आप इस अनुभाग को साफ करने के साथ बचा सकते हैं। भोजन और पानी के बर्तन गंदे दूषित भोजन कर रहे हैं अपने पालतू ग्रहण करता, दस्त, उल्टी, अपच, पेट दर्द आदि के रूप में पाचन समस्याओं के कारण इसलिए अफसोस की बजाय रोकने के लिए सलाह दी जाती है, इस क्षेत्र को साफ रखें, हमें यकीन है कि आपके पालतू आपको धन्यवाद देंगे।

यह न भूलें कि आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य की देखभाल करना आपकी ज़िम्मेदारी है, जिसके लिए हम आपको अनुभाग के हमारे प्रकाशनों को पढ़ना जारी रखने के लिए कहते हैं अपने पालतू जानवर की देखभाल करें ताकि आप अपने प्यारे दोस्त के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं उसके बारे में और जान सकें। क्या आपके कोई प्रश्न हैं? हमसे संपर्क करें !!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सात चरणों में कुत्ते को साफ कानसात चरणों में कुत्ते को साफ कान
अपने कुत्ते के लिए मूल देखभालअपने कुत्ते के लिए मूल देखभाल
कुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँकुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँ
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
कुत्ते की आंखों को साफ करें, इसे सही करने के लिए कदमकुत्ते की आंखों को साफ करें, इसे सही करने के लिए कदम
घर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करेंघर के उपचार के साथ कुत्ते की आंखों के स्राव को कैसे साफ करें
हमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँहमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
» » अपने पालतू जानवरों में स्वच्छता के बारे में 5 महत्वपूर्ण बिंदु
© 2021 taktomguru.com