taktomguru.com

क्या टेबल खाद्य पदार्थ योरकी टेरियर के लिए खराब हैं?

यॉर्कशायर टेरियरउनके आकार के बावजूद, रसोई की मेज पर आने पर योरिज़ टेरियर बड़े कुत्ते के समान होते हैं, और बचे हुए लोगों के लिए भीख मांगते नहीं हैं। हालांकि अधिकांश विशेषज्ञ इस बात से सहमत हैं कि मेज पर कुत्तों को खिलाना अच्छा विचार नहीं है, समय-समय पर एक स्वस्थ पेय, अनुमत है।

पहली चीजें पहले। यद्यपि योरिज़ अपने मालिकों के साथ मजबूत और प्रेमपूर्ण संबंध विकसित करते हैं, मालिकों को प्यार के लिए कभी भी विकल्प नहीं बनाना चाहिए। रेस मानकों के अनुसार, यॉर्किस सात पाउंड से अधिक वजन नहीं लेते हैं, और दृष्टि से, उन्हें साफ और कॉम्पैक्ट दिखना चाहिए। आप पसलियों, कशेरुकाओं और श्रोणि हड्डियों देख सकते हैं, कुत्ते शायद कम वजन है, अपने कुत्ते को एक आदर्श वजन में है अगर आप आसानी से पसलियों महसूस करते हैं और अपने कमर देख सकते हैं।

दस्तावेजों की समस्या. जैसे-जैसे यॉर्की एक सावधानीपूर्वक नस्ल हो सकती है, मालिकों को टेबल खाद्य पदार्थों की पेशकश करते समय सावधान रहना चाहिए। न केवल वे सामान्य कुत्ते के भोजन पर विशेष उपहारों के लिए यॉर्की की इच्छा को प्रोत्साहित करते हैं, बल्कि यह भीख मांगने की बुरी आदत को बढ़ावा दे सकता है। हालांकि, कुत्तों हमेशा कुत्तों हो जाएगा, और हालांकि यह कुत्तों के लिए विशेष रूप से बनाया व्यवहार करता है देने के लिए बेहतर है, समय-समय पर मेज पर एक भोजन के रूप में लंबे समय के रूप में यह एक स्वस्थ विकल्प है ठीक है।




मेज से स्वस्थ व्यवहार करता है. समय-समय पर आप टेबल से स्वस्थ व्यवहार या बचे हुए पदार्थों के साथ अपनी यॉर्की को संतुष्ट कर सकते हैं, संयम हमेशा महत्वपूर्ण होता है। स्वस्थ नाश्ता चिकन, टर्की, मछली या मांस, और सरल और जटिल कार्बोहाइड्रेट की बहुत थोड़ी मात्रा या, चावल की तरह है और इस तरह तरबूज और सेब के रूप में ताजे फल और सब्जियों, है, जो फाइबर और पानी, दुबला मांस में उच्च हैं, शामिल हैं पास्ता, जो अत्यधिक पचाने योग्य हैं। हालांकि, अगर आपका कुत्ता मधुमेह है, तो हमेशा कार्बोहाइड्रेट देने से बचें।

संयम में दूध. यॉर्की संवेदनशील पाचन प्रणाली हो सकता है के बाद से, के रूप में वे गैस या पेट की ख़राबी पैदा कर सकता है, सावधानी के साथ दूध और दूध उत्पादों देना चाहिए, और हमेशा कम वसा किस्म चुनें। अधिकांश यॉर्किस दही और कुटीर चीज़ (फिर से, कम वसा) को अच्छी तरह से सहन करने लगते हैं। इन खाद्य पदार्थों में कैल्शियम दांतों और हड्डियों को बढ़ावा देने में मदद करता है, विशेष रूप से इस नस्ल में आवश्यक है, जिसमें दांत की समस्याएं होती हैं।

सावधानी और सं। यॉर्की या नहीं, कुछ खाद्य पदार्थ अस्वीकार्य हैं। यह Yorkies कैफीन, चॉकलेट, avocados, मैकाडामिया पागल या अंगूर और किशमिश, जो गुर्दे की विफलता का कारण बन सकता देने के लिए सिफारिश की कभी नहीं किया गया है। इसके अलावा, खमीर आटा से बचें, जो आपकी यॉर्की की आंतों, और उबले हुए हड्डियों के साथ-साथ कच्ची हड्डियों को भी अच्छी तरह से पिघला नहीं सकता है। अंत में, xylitol, प्याज, लहसुन या chives युक्त उत्पादों, और जरूरत से ज्यादा वसा और तेल भोजन तालिका, जो उल्टी, दस्त का कारण और भी अग्नाशयशोथ कर सकते हैं से बचें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?
» » क्या टेबल खाद्य पदार्थ योरकी टेरियर के लिए खराब हैं?
© 2021 taktomguru.com