taktomguru.com

एलर्जी और पैर चाट के साथ कुत्तों

कुत्तों में आमतौर पर उनकी त्वचा पर एलर्जी प्रतिक्रियाएं होती हैं, भले ही एलर्जी कुछ खाएं। पैरों को चबाने और मजबूती से चबाने के लिए पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है और अक्सर एलर्जी प्रतिक्रिया को इंगित करता है।

एलर्जी के लक्षण। अपने पंजे को चाट और चबाने के अलावा, आपका कुत्ता अन्य एलर्जी के लक्षण दिखा सकता है। जब कुत्ते अपनी त्वचा को मजबूती से चबाते हैं, तो वे त्वचा पर गर्म धब्बे या पैच विकसित करने के लिए प्रवण होते हैं जिनके पास रक्त हो सकता है या कठोर हो सकता है। एलर्जी चकत्ते, लाल धब्बे और गंजापन का कारण बन सकती है। यदि आपका कुत्ता दस्त या उल्टी जैसे आंतों की समस्याओं से ग्रस्त है, तो बहुत अधिक तरल पदार्थ, लाल आंखें या छींक अक्सर होती है, तो आपको एलर्जी होने की संभावना है।

सामान्य एलर्जी. कुत्तों को कुछ भी एलर्जी हो सकता है। सबसे आम एलर्जेंस में दैनिक पदार्थ जैसे घास, पराग और धूल होते हैं। खाद्य कुत्तों में एलर्जी का एक और स्रोत है। मक्का और ग्लूटेन जैसे भरवां खाद्य पदार्थ विशेष रूप से एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकते हैं। खाद्य एलर्जी त्वचा की समस्याएं पैदा कर सकती है, इसलिए यह निर्धारित करने के लायक है कि कोई निश्चित घटक आपके कुत्ते को अपने पंजे चाटना कर रहा है या नहीं। कुछ कुत्ते पिस्सू काटने और यहां तक ​​कि मृत fleas के लिए एलर्जी प्रतिक्रियाओं को विकसित करते हैं और उनकी बूंदों से गंभीर प्रतिक्रिया हो सकती है।




एलर्जी के लिए उपचार। यदि आपका कुत्ता अपने भोजन में बदलाव करने या नई दवा का उपयोग करके लक्षण विकसित करता है, तो संभावना है कि यह एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण है। नए भोजन या दवा को हटा दें या पुराने और नए उत्पाद के बीच अंतर को कम करने का प्रयास करें। पशुचिकित्सा एलर्जी परीक्षण कर सकता है और वह स्रोत ढूंढने में सक्षम होगा जो उन्हें प्रदान की जा रही जानकारी के आधार पर होता है। एलर्जी की खोज के स्रोत के बाद, अपने कुत्ते के इलाज का सबसे आसान तरीका यह है कि इसे एलर्जी से दूर रखें। पशु चिकित्सक एंटीहिस्टामाइन लिख सकता है या त्वचा की समस्याओं और असुविधा को कम करने के लिए अपने कुत्ते को कोर्टिसोन का इंजेक्शन दे सकता है। यदि fleas एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण हैं, तो सबसे पहले आपको fleas को खत्म करना चाहिए। पशुचिकित्सा एलर्जी प्रतिक्रिया के लिए दवाओं को इंगित कर सकता है।

अन्य कारण यह है कि आपका कुत्ता अपने पंजे क्यों उठाता है. पैरों को चाट और चबाने के लिए जरूरी नहीं है कि एलर्जी का लक्षण हो। Fleas का एक साधारण उपद्रव एक बाध्यकारी चाट का कारण बनने के लिए पर्याप्त है, भले ही कुत्ते को एलर्जी प्रतिक्रिया न हो। चोट लगने और स्प्लिंटर्स भी एक पैर पर चाट का कारण बन सकते हैं। यदि आपका कुत्ता हाल ही में हेयरड्रेसर में रहा है, तो उसके नाखूनों में कटौती हुई थी, सर्जरी हुई थी या घायल हो गया था, एक संक्रमण पैरों पर चाटना पैदा कर सकता है। यदि कारण अस्पष्ट है या आपके इलाज के साथ गायब नहीं होता है तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
हमारे कुत्ते में एलर्जी रोकेंहमारे कुत्ते में एलर्जी रोकें
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
» » एलर्जी और पैर चाट के साथ कुत्तों
© 2021 taktomguru.com