taktomguru.com

Dobermann में आम त्वचा विकार

dobermanआपका महान डोबर्मन विभिन्न आनुवांशिक समस्याओं से ग्रस्त है जिनमें से कुछ अपनी त्वचा को प्रभावित करते हैं। इनमें से कई सामान्य त्वचा विकार दवाओं को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देते हैं जबकि अन्य आसानी से गायब नहीं होते हैं, हालांकि वे मुख्य रूप से कॉस्मेटिक होते हैं। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के साथ ले जाना चाहिए जैसे ही पहले लक्षण प्रकट होते हैं।

हाइपोथायरायडिज्म. यदि आपका डोबर्मन की थायरॉइड ग्रंथि पर्याप्त थायरॉइड हार्मोन का उत्पादन नहीं कर रही है, तो इसमें कुछ लक्षण हो सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि थायराइड ग्रंथि कुत्ते के चयापचय को नियंत्रित करने में मदद करता है। दौड़ को प्रभावित करने वाली सबसे आम स्थितियों में से एक बालों के झड़ने और त्वचा सूखी और बदबूदार हो जाती है। हाइपोथायरायडिज्म शायद दौड़ में सबसे आम विरासत वाली स्थिति है। पशुचिकित्सा रक्त परीक्षण के माध्यम से स्थिति का निदान करेगा। थायराइड गोलियां आपके कुत्ते को ठीक कर सकती हैं और अपना कोट अपने सामान्य स्थिति में लौट सकती हैं।

कैनाइन मुँहासा. थूथन फॉलिक्युलिटिस के रूप में भी जाना जाता है, कैनाइन मुँहासे में मानव मुँहासे के समान समानता होती है जो युवाओं में अक्सर होती है। डोबर्मन सबसे अधिक प्रभावित नस्लों में से एक है। लक्षणों में पिट्यूटरी ग्रंथि और मुंह के आसपास छाले, अल्सर, या पस्ट्यूल शामिल होते हैं जो खुजली का कारण बन सकते हैं। यदि संक्रमित बालों के रोम फटने की स्थिति को फुरुनकुलोसिस के रूप में जाना जाता है। एक बार ऐसा होता है कि आपका कुत्ता द्वितीयक त्वचा संक्रमण विकसित कर सकता है। पशुचिकित्सक आपके कुत्ते की त्वचा को स्क्रैप करके निदान करेगा। आप folliculitis को साफ़ करने के लिए एंटीबैक्टीरियल cleansers के साथ संक्रमण के इलाज के लिए आंतरिक और सामयिक एंटीबायोटिक्स निर्धारित कर सकते हैं।




रंग कमजोर पड़ने से Alopecia. यदि आपने ब्लू या टॉनी डोबर्मन हासिल किया है जो मानक काले या लाल से अधिक दुर्लभ है, तो आपको तब तैयार रहना चाहिए जब आपका कुत्ता रंग कमजोर पड़ने से अलगाव विकसित हो। ब्लू डोबर्मन का 9 0 प्रतिशत और लियोनाडो का 75 प्रतिशत इस वंशानुगत स्थिति से प्रभावित होते हैं। 2 या 3 साल की उम्र में त्वचा के सूखे और स्केली के संपर्क में आने से आपके कुत्ते के बाल गिरने लगेंगे। पशु चिकित्सक त्वचा बायोप्सी के माध्यम से स्थिति का निदान करेगा। यद्यपि यह आपके डोबर्मन को किसी अन्य तरीके से प्रभावित नहीं करता है, बालों को वापस नहीं बढ़ता है। पशुचिकित्सा शुष्क त्वचा के लिए मॉइस्चराइज़र की सिफारिश कर सकते हैं।

एलर्जी. यद्यपि सभी कुत्ते बालों के झड़ने और त्वचा के घावों और संक्रमणों में दिखाई देने वाले लक्षणों के साथ एलर्जी विकसित कर सकते हैं, लेकिन डोबर्मन पिंसर अक्सर प्रभावित होता है और एक वंशानुगत घटक हो सकता है। पशुचिकित्सा रक्त के नमूनों को ले जाएगा और समस्या के निचले भाग तक पहुंचने के लिए त्वचा स्क्रैपिंग करेगा। यदि यह एक खाद्य एलर्जी है तो आप एक विशेष आहार निर्धारित कर सकते हैं। यह सही खाद्य पदार्थ है कि एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण नहीं है खोजने से पहले कुछ समय लग सकता है। पराग और मोल्ड जैसे पर्यावरणीय कारणों के परिणामस्वरूप अन्य एलर्जी हैं। पशुचिकित्सा परिणाम के आधार पर एक उपचार योजना तैयार कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
गेहूं के टेरियर में त्वचा विकारगेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
हाइपरथायरायडिज्म और हाइपोथायरायडिज्म। मतभेद और लक्षणहाइपरथायरायडिज्म और हाइपोथायरायडिज्म। मतभेद और लक्षण
नार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़नेनार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने
एक लघु पूडल को प्रभावित करने वाले रोगएक लघु पूडल को प्रभावित करने वाले रोग
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
» » Dobermann में आम त्वचा विकार
© 2021 taktomguru.com