taktomguru.com

चिता, टार्ज़न का बंदर मर गया है

सिनेमा में सबसे प्रसिद्ध चिम्प, मरता है। 7 9 वर्ष की उम्र में, गुर्दे की विफलता के कारण (उनकी देखभाल करने वालों द्वारा पुष्टि की गई), दीर्घायु के एक अद्वितीय मामले के रूप में।

चीता, वास्तव में, था जिग्स नाम का एक पुरुष. उनका जन्म 9 अप्रैल, 1 9 32 को लाइबेरिया में हुआ था। अंग्रेजी में, उन्होंने कहा "चीता", जो एक स्त्री नाम की तरह दिखता था और इसलिए वह एक बंदर के रूप में बपतिस्मा लिया गया था।

चीता छोड़ो

केवल दो साल के साथ, फिल्म में भाग लिया टार्ज़न और उसके साथी, जिसमें एक जवान आदमी एपस द्वारा उठाया गया था और जेन के साथ प्यार में गिरकर मानव संसार को जानता था। इसके नायक जॉनी वीसमुल्मर और मॉरीन ओ सुलिवान थे।

30 और 40 के बीच, पशु कुल मिलाकर, 12 टार्ज़न फिल्मों पर काम किया, अनुक्रमों में वैकल्पिक तीन अन्य चिम्पांजी के साथ। 24 दिसंबर तक, जिस दिन उनकी मृत्यु क्रिसमस ईव की पूर्व संध्या पर दर्ज की गई थी, चीता स्टार कलाकारों का एकमात्र उत्तरजीवी था.

उनकी प्रसिद्धि ऐसी थी कि तीन मौकों पर उन्हें नामित करने के लिए नामांकित किया गया था हॉलीवुड हॉल ऑफ फेम में अपनी जगह, जहां कुत्तों लेसी और रिंटिंटिन भी शामिल थे।




74 साल की उम्र में, 2006 में, उन्हें प्राप्त हुआ अपने पूरे करियर का केवल छायांकन पुरस्कार, पेनिस्कोला इंटरनेशनल कॉमेडी फिल्म फेस्टिवल द्वारा सम्मानित किया गया अपने करियर की एक पावती.

चीता एक सच्चा सितारा था। उनके पशुचिकित्सक, डेन वेस्टफॉल ने कहा कि उन्हें इंसुलिन इंजेक्शन देना पड़ा क्योंकि उन्हें मधुमेह से पीड़ित था। सुबह में, वह नाश्ते के रूप में एक भोज होने की लक्जरी थी: सेब, केला और संतरे, अन्य फलों के बीच।

शेष समय, उन्होंने अपनी उंगलियों के साथ फुटबॉल और चित्रकला खेलना बिताया। उनके कार्यों की नीलामी पाम हार्बर में प्राइमेट रिजर्व सनकोस्ट प्राइम अभयारण्य को वित्त पोषित करने के लिए नीलामी की गई थी, जहां वह 40 वर्षों तक रहे थे।

वेस्टफॉल के अनुसार, एप बहुत दोस्ताना और ग्रहणशील था और हँसने के लिए प्यार करता था। यह बिल्कुल समस्याग्रस्त नहीं था, हालांकि उसके पास कुछ क्षण थे जब वह परेशान हो गया और अपने देखभाल करने वालों पर मल फेंक दिया।

चीता को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी सूचीबद्ध किया गया था दुनिया में सबसे लंबा बंदर. 79 वर्ष की उम्र में, उन्होंने अपनी प्रजातियों की औसत आयु दोगुना कर दी, जो 25 से 45 साल के बीच की गणना की गई।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डरावनी फिल्म के लिए एक कुत्ते की प्रतिक्रियाएक डरावनी फिल्म के लिए एक कुत्ते की प्रतिक्रिया
हचिको, एक कुत्ते में निष्ठा का अनुकरणीय नमूनाहचिको, एक कुत्ते में निष्ठा का अनुकरणीय नमूना
पग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहासपग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहास
तेंदुए के बारे में आप सब कुछ जानना चाहते हैंतेंदुए के बारे में आप सब कुछ जानना चाहते हैं
FelinesFelines
सबसे प्रसिद्ध जानवरोंसबसे प्रसिद्ध जानवरों
बंदरबंदर
दुनिया के 8 सबसे तेज जानवरोंदुनिया के 8 सबसे तेज जानवरों
पृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवरपृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवर
2 × 1 "पशु समाचार" में।2 × 1 "पशु समाचार" में।
» » चिता, टार्ज़न का बंदर मर गया है
© 2021 taktomguru.com