taktomguru.com

Teckel रेस




मूल: जर्मनी
विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार:12 - 22 सेमी।
पुरुष का वजन: 11 - 21 किलो लगभग।
मादा का आकार: 4 - 9 सेमी।
मादा का वजन: 3.5 - 8 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 148 - समूह 4
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
Teckel कुत्तों को "Dachshund" या "Dachshund" के रूप में भी जाना जाता है। और विभिन्न नामों के अलावा, इस नस्ल में कोट्स, रंगों और विशेषताओं की एक बड़ी विविधता भी है, जिसने उन्हें एक समूह को एकाधिकार बनाने की अनुमति दी है।
Teckel एक शिकार कुत्ता है जिसके बारे में पहली जानकारी मध्य युग में है। शॉर्ट-बालों वाली टेकल नस्ल अपने संतानों में सबसे पुरानी है और इसकी उत्पत्ति ब्रूनो डी जुरा, पिंसर और जर्मन टेरियर की दौड़ के पार होने से होती है। यदि दौड़ पुरानी है, तो इसका नाम इतना पुराना नहीं है। टेकेल शब्द का उपयोग हाल ही में है और इसे "डैकेल" शब्द से लिया जाता है ("डच" का मतलब जर्मन में "ब्रश" है)। वहां से "डचशुंड" भी आता है, इस नस्ल को जानने का एक और तरीका है।
पहले से ही एस XVII प्रजनन "जर्मन एपगनेल" और "अंग्रेजी स्पैनियल" के बीच पारियों के संदेह के बिना पैदा हुए लंबे बालों वाले टेकेल की एक किस्म दिखाई देता है। और यह 1 9वीं शताब्दी तक नहीं होगा कि हार्ड बालों वाले टेक्सल्स अपनी उपस्थिति को "स्केनौज़र", "डांडी डिनमोंट टेरियर" और यहां तक ​​कि "स्कॉटिश" के बीच पार से आते हैं।
तापमान और चरित्र
सॉसेज कुत्ते के पास एक मजबूत व्यक्तित्व है और ऊर्जावान, दृढ़, गंभीर और निर्णायक मालिकों की आवश्यकता है जो जानते हैं कि उनके चरित्र से कैसे निपटना है। हालांकि सभी टेकेल के समान व्यक्तित्व नहीं है, यह उस प्रकार पर निर्भर करेगा।
दचशुंड की विभिन्न किस्मों में से, सबसे स्नेही दौड़ और इसलिए, कंपनी के लिए सबसे अधिक अनुशंसित, लंबे बालों वाले एक है। इसके विपरीत, एक मजबूत चरित्र के साथ "डेकेल" निस्संदेह छोटे बाल हैं। यदि आप घर के कुत्ते की तलाश में हैं, तो वह "हार्ड-स्किनड टेकेल" है
धोखे में गिरने से बचने के लिए टेकेल की उपस्थिति पर ध्यान दें। हालांकि ऐसा लगता है कि यह एक सक्रिय कुत्ता और एथलीट नहीं है, इसलिए यह एक ऐसी दौड़ है जिसे महान चलने और महान अनुशासन की आवश्यकता होगी। और इससे सावधान रहें, क्योंकि यह एक ऐसी दौड़ है जो पर्याप्त शारीरिक व्यायाम के बिना मोटापा में पड़ती है।
शारीरिक विशेषताओं
Teckel छोटे सदस्यों, लंबे लेकिन कॉम्पैक्ट और मांसपेशियों के शरीर की एक नस्ल है। इसी कारण से, हालांकि इसकी उपस्थिति धोखा दे सकती है, यह एक बहुत ही जीवित और चुस्त कुत्ता है। इसका विस्तारित सिर नियमित रूप से तब तक उगता है जब तक यह ट्रफल तक नहीं पहुंच जाता है, हालांकि यह पॉइंट नहीं बनता है।
भौहें उच्चारण की जाती हैं और नाक और ट्रफल के उपास्थि लंबे और संकीर्ण होते हैं। उनकी आंखें मध्यम आकार, अंडाकार और एक दूसरे से उचित दूरी के हैं। वे एक जीवंत और अनुकूल अभिव्यक्ति व्यक्त करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | teckelकुत्ते नस्लों | teckel
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
लघु पिंसरलघु पिंसर
एक प्रकार का कुत्ताएक प्रकार का कुत्ता
जर्मन ब्रैकोजर्मन ब्रैको
» » Teckel रेस
© 2021 taktomguru.com