taktomguru.com

खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं




एक कुत्ते की जरूरत है कि मौखिक देखभाल एक व्यक्ति के समान है। इस शौचालय को कुत्ते के मुंह को टारटर और बैक्टीरियल प्लेक से मुक्त रखना चाहिए। एक सही मौखिक स्वच्छता कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने में मदद करती है और आपके दांतों में गिरावट को धीमा करती है।
कुत्तों को उनके मुंह को साफ रखने में एक अतिरिक्त समस्या होती है: कुत्ते मुश्किल से भोजन चबाते हैं। वे अपने मुंह में कम पीसते हैं और भोजन को संसाधित करने के इस तरीके से दांतों में अधिक भोजन रहता है।
कुत्ते के मुंह की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
कुत्ते के मुंह को साफ करना हमेशा आसान नहीं होता है, क्योंकि यह आपके दांतों को ब्रश करते समय शायद ही कभी सहयोग करता है। इसलिए, कुत्ते के दांतों की देखभाल करने वाले विशिष्ट खाद्य पदार्थों में बुरी सांस और टारटर को रोक दिया जाता है।
ये उत्पाद घर्षण पर आधारित हैं और इसमें स्वादयुक्त पदार्थ शामिल हैं, जैसे रोसमेरी और नीलगिरी, जो कुत्ते की सांस को ताजा करते हैं। पशु पोषण में पशुचिकित्सक और विशेषज्ञ इग्नासिओ एरिजा के मुताबिक, "एक कठिन बनावट वाले कुछ खाद्य पदार्थों द्वारा उत्पादित रगड़ भोजन के अवशेषों को खींचने में मदद करता है"।
कुत्तों की मौखिक स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से निर्मित खाद्य पदार्थों में अलग-अलग प्रारूप होते हैं: छड़ें, बिस्कुट या हड्डियां। नीचे बताया गया है कि ये खाद्य पदार्थ कुत्ते के मुंह और जिस तरह से कार्य करते हैं, उनका ख्याल रखते हैं।
सूखी फ़ीड जो कुत्ते के दांतों की देखभाल करती है
कुछ सूखे कुत्ते के भोजन में गुणों के मुंह से टारटर को हटाने के गुण होते हैं।
ये उत्पाद उन तत्वों को जोड़ते हैं जो लार के कैल्शियम को पकड़ते हैं और इसमें पॉलीफेनॉल और अन्य विरोधी अनुवर्ती पदार्थ शामिल होते हैं जो कुत्ते में टारटर के गठन को सीमित करने में योगदान देते हैं।
फ़ीड के क्रॉकेट्स को एक विशिष्ट आकार, बनावट और आकार के साथ बनाया जाता है, ताकि कुत्ते को तोड़ने के लिए और अधिक समय चबाया जाए। कुत्ते के दांतों पर घर्षण प्रभाव इस प्रकार दंत पट्टिका और टारटर को हटाने में अधिक प्रभावी होता है।
कुत्ते के मुंह के लिए कुकीज़ और व्यवहार
बार, व्यवहार और कुत्ते बिस्कुट हैं जो कुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए विशिष्ट हैं।
इन खाद्य पदार्थों को सभी प्रकार के आकार, आकार और स्वाद के साथ विपणन किया जाता है। वे कुत्ते के लिए एक इनाम के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थकुत्ते के दांतों की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
छोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती हैछोटे नस्ल कुत्तों को अधिक मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती है
कुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करेंकुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करें
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्तों के दांतों की देखभाल करनाकुत्तों के दांतों की देखभाल करना
कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसेकुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
» » खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
© 2021 taktomguru.com