taktomguru.com

एक नीपोलिटन मास्टिफ़ के लिए कुत्तों के लिए खाद्य सिफारिशें

नीपोलिटन मास्टिन चेहरेआपके कुत्ते के अंदर जो खाना रखा जाता है वह बाहर पर प्रदर्शित होता है। आपका नियपोलिटन मास्टिफ़ कोई अपवाद नहीं है। एक चमकदार कोट के साथ मजबूत और दुबला होना चाहिए। आपको बढ़ने में मदद करने के लिए, इसे विभिन्न आहार, कम वसा और आवश्यक तेलों में समृद्ध भोजन के साथ खिलाएं।

पिल्लों की भोजन. नीपोलिटन मास्टिफ एक प्रभावशाली आकार में बढ़ते हैं (वयस्क पुरुष 150 एलबीएस वजन कर सकते हैं।) और बड़े नस्ल पिल्ले अन्य कुत्तों की तुलना में धीमी गति से बढ़ते हैं, उनके पिल्ला चरण लंबे होते हैं, इसके कारण उन्हें कम की आवश्यकता होती है छोटे कुत्तों की तुलना में वसा, वसा उन्हें ऊर्जा प्रदान करते हैं, जो तेजी से विकास के लिए आवश्यक है। आपका पिल्ला मास्टिफ़ न तो तेज़ है और न ही ऊर्जा से भरा हुआ है, इसलिए आपकी वसा का सेवन कम होना चाहिए। दुबला, टर्की पर टर्की की तरह, आपके वसा का सेवन कम करने का एक आसान तरीका है।

प्रोटीन. यदि आप प्राकृतिक आहार पर अपना नीपोलिटन मास्टिफ़ खिला रहे हैं, तो ट्यूना, टर्की और चिकन पर विचार करें, जो प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके नियपोलिटन मास्टिफ़ को प्रोटीन के साथ बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट प्राप्त होते हैं, क्रोकेट्स या यहां तक ​​कि पास्ता के साथ इन्हें मिलाएं। कुछ नीपोलिटन मालिक कच्चे खाद्य दृष्टिकोण का पक्ष लेते हैं, जो कुत्तों को जंगली में खिलाने के तरीके को अनुकरण करता है। यदि आप एक वाणिज्यिक कुत्ते के भोजन को खाना पसंद करते हैं, तो बड़े नस्लों के लिए उपयुक्त एक पूर्ण उत्पाद का चयन करना सुनिश्चित करें। इनमें उच्च प्रोटीन सामग्री है।

ग्रीज़. यद्यपि वसा स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, अत्यधिक वसा का सेवन आपके नियपोलिटन मास्टिफ़ के लिए विशेष रूप से खराब है, क्योंकि यह स्वाभाविक रूप से मोटापे से ग्रस्त है। मछली फैटी एसिड का एक महान प्राकृतिक स्रोत है। यदि आप इसे एक पूर्ण वाणिज्यिक फ़ीड के साथ खिला रहे हैं, तो "वज़न नियंत्रण" के लिए "हल्का" उत्पाद चुनें क्योंकि ये बड़ी नस्लों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और कम वसा सामग्री है। यह विशेष रूप से उपयोगी है अगर नीपोलिटन मास्टिफ़ बुजुर्ग है। पुराने कुत्ते कम सक्रिय होते हैं और इसलिए वजन कम होने की अधिक संभावना होती है। पुराने कुत्तों में मोटापा विशेष रूप से समस्याग्रस्त है, क्योंकि इससे संयुक्त समस्याएं पैदा हो सकती हैं।




तेलों. मछली, flaxseed और फ्लेक्स बीज आवश्यक तेलों का एक बड़ा स्रोत हैं। ये तेल जोड़ों को लचीला रखने में मदद करते हैं, जो कि बड़ी नस्लों के लिए आवश्यक है, खासकर जब वे उम्र के होते हैं।

कार्बोहाइड्रेट. ब्रेड, पास्ता और croquettes कुत्तों के लिए कार्बोहाइड्रेट का अच्छा स्रोत हैं। यह महत्वपूर्ण है कि अपने कुत्ते को सूखा भोजन है, जो दंत घर्षण प्रदान करता है की एक अच्छी रकम हो जाता है। यदि आप उसे कच्चे आहार से खिला रहे हैं, तो वह इसे हड्डियों से प्राप्त करेगा। यदि आप एक कच्चे आहार खिला रहे हैं, तो वह इस दंत टुकड़े टुकड़े करना धोने मिलना चाहिए (इसलिए यदि कच्चे खाना नहीं खाना टुकड़े टुकड़े करना, उनके कार्बोहाइड्रेट सेवन कम से कम आधे शामिल करना होगा)।

खाद्य आदतें. खाने से पहले आपका नियपोलिटन मास्टिफ़ शांत और आराम से होना चाहिए। भोजन से पहले अत्यधिक परिश्रम गैस्ट्रिक टोरसन, संभावित रूप से घातक स्थिति, बड़ी नस्लों के लिए आम हो सकता है, जहां गैस निर्माण पेट को मोड़ने का कारण बनता है। उसे हर दिन एक ही समय में खिलाओ, यह सुनिश्चित कर लें कि उसने पिछले घंटे में व्यायाम नहीं किया है। सुनिश्चित करें कि आप खाने के बाद कम से कम एक घंटे तक भी शांत रहें। उस पर एक पट्टा रखो या यदि आवश्यक हो तो टोकरी या बॉक्स तक जाने के लिए कहें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारीनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारी
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओंनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओं
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल के बारे में सब कुछनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल के बारे में सब कुछ
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
» » एक नीपोलिटन मास्टिफ़ के लिए कुत्तों के लिए खाद्य सिफारिशें
© 2021 taktomguru.com