taktomguru.com

नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल के बारे में सब कुछ

Napolitano मास्टिफ़ रेस के बारे में सब कुछ

Napolitano मास्टिफ़ रेस के बारे में सब कुछ

नेपल्स मास्टिफ़ एक बहुत अच्छा निगरानी है, बहादुर और अपने मालिक या उसके परिवार के लिए अपना जीवन देने को तैयार है। यद्यपि वह एक जानवर है जो कम छाल करता है, वह हमेशा अपने लोगों की रक्षा और बचाव करने के लिए सतर्क रहता है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक आक्रामक दौड़ है या यह बिना किसी अच्छे कारण के काटने का कारण बन सकता है। लेकिन सावधान रहें, अगर स्थिति की मांग हो तो आप जल्दी प्रतिक्रिया दे सकते हैं!

यह एक बहुत स्नेही कुत्ता भी है जिसे अपने मालिकों से ध्यान और गले लगाने की जरूरत है। यह भी कहा जा सकता है कि यह बहुत चिपचिपा हो सकता है। वह बच्चों से प्यार करता है, वह उनके साथ खेलना पसंद करता है और अनंत धैर्य दिखाता है। हालांकि, यह अन्य कुत्तों के साथ एक प्रमुख कुत्ता है, जो संघर्ष का कारण बन सकता है। दूसरी तरफ, वे बिल्लियों का पीछा करते हैं, जब तक वे उन तक नहीं पहुंच जाते, इसलिए यदि हमारे पास बिल्ली या पड़ोसी की पड़ोसी है तो हमें उसे तब तक रखना चाहिए जब तक कि वह उसके साथ विश्वास न करे।

नीपोलिटन मास्टिफ़ की शिक्षा आसान नहीं है, क्योंकि यह एक बहुत ही जिद्दी कुत्ता है, इसे एक अनुभवी शिक्षक द्वारा प्रशिक्षित करना संभव है, तो उसे एक ही समय में फर्म और चिकनी शिक्षित किया जाना चाहिए। इसके बिना, यह बाद में स्वभावपूर्ण और आक्रामक नहीं हो सकता है, जो इसके बड़े आकार के संदर्भ में हानिकारक हो सकता है। यह बहुत ही सुरक्षात्मक है, हमें किसी भी प्रकार के व्यक्ति और परिस्थिति का अनुपालन करने के लिए तत्काल सामाजिककरण की गारंटी देनी चाहिए। यह विनाशकारी हो सकता है और जो कुछ भी पाता है उसे निगलता है।

मास्टिफ़ एक कुत्ता है जिसे अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है और एक बड़े बगीचे के साथ एक घर का आनंद लेते हैं। अगर वह लंबी सैर करना पसंद करता है, लेकिन वह एक महान खिलाड़ी नहीं है, तो वह अपना अधिकांश समय सोता है! यह जानवरों के साथ खेल अभ्यास करने के इच्छुक व्यक्ति के लिए नस्ल नहीं है। गर्मी अच्छी तरह से रोकती है, लेकिन ठंड के लिए बेहद संवेदनशील है

मास्टिफ़ का सौंदर्य

नीपोलिटन मास्टिफ़ को किसी विशेष रखरखाव की आवश्यकता नहीं होती है, थोड़ी देर में ब्रश करने के अलावा, खासकर मॉलिंग के दौरान। आप महीने में एक या दो बार स्नान भी कर सकते हैं।

देखभाल

हर दिन अपने चेहरे की गुंजाइश साफ करें।

स्वास्थ्य

यह नस्ल इसके विकास के दौरान हड्डी और मांसपेशियों की समस्याओं के लिए प्रवण है। वे फैले कार्डियोमायोपैथी से भी पीड़ित हो सकते हैं। उसकी त्वचा बनाने वाले गुंबदों के कारण, उनकी आंखें बेहद संवेदनशील होती हैं, जिससे उन्हें विशेष रूप से प्रवेश और तीसरी पलक में उलझन में पड़ता है। वहां सभी प्रकार की वस्तुओं को निगलने की आपकी प्रवृत्ति जटिलताओं और सर्जरी का कारण बन सकती है।

आहार

कुत्ते का आहार उसकी उम्र और साथ ही साथ उसकी जीवन शैली पर निर्भर करेगा।

चेतावनी: नेपल्स मास्टिफ़ पेट के टोरसोनियल विस्तार के अधीन है। उसे कई बार राशन दें।

मास्टिफ़ का पूर्वज ग्रीस में एपिरस का मास्टिफ़ है, यहां तक ​​कि रोबियों द्वारा खोजे गए तिब्बत के अपने डोगे द्वारा, जो उसे इटली ले गया, अपने कुत्ते के साथ इसे पार कर गया। मास्टिफ़ का इस्तेमाल सर्कस में भालू, भेड़िये और लिंक्स से लड़ने के लिए किया जाता था। पड़ोसी शहरों के खिलाफ युद्ध के लिए उन्हें सेना में भी नियोजित किया गया था।




तब स्कैनियर्ड थे, जो सिसिली में पहुंचे, दूसरे कुत्तों के साथ पार हो गए। वहां से, नेपल्स मास्टिफ़ गायब होने से पहले और चरवाहों के अभियानों में पुनर्जन्म से पहले इतालवी अदालतों में एक बहुत ही लोकप्रिय कुत्ता बन गया। 1 9 48 के बाद से, जब यह उनकी पहली प्रदर्शनी थी, इस नस्ल के प्रेमियों के प्रयासों ने नेपल्स मास्टिफ़ को एक नई लोकप्रिय दौड़ के रूप में नामित किया है।

आपका भौतिक वर्णन

घाटी का नाक और मुंह

नीपोलिटन मास्टिफ़ में बड़ी नाक के साथ सीधे, चौड़ा, ऊंचा और अंत होता है, जिसमें बड़े नाक खुले होते हैं, रंग शरीर से संबंधित होता है।

आंखें

कक्षाएं थोड़ा भूरे रंग के साथ, उनकी आंखें एक दूसरे से अलग हैं। यह आपके कोट के रंग के साथ बदलता है, लेकिन इससे भी गहरा है।

कान

कान उच्च सम्मिलन, छोटे, त्रिकोणीय और फ्लैट के होते हैं।

फर

बाल छोटे, चिकनी और तंग हैं।

रंग एक समान रंग है: भूरा, सीसा भूरा, काला या भूरा, जो टैब्बी (अंधेरे पट्टियां) भी हो सकता है या छाती और उंगलियों पर छोटे सफेद धब्बे हो सकते हैं।

आपकी पूंछ

पूंछ आधार पर चौड़ा और मोटा है, अंत में टेपर।

यदि आपको वह जानकारी पसंद है जो हम आपको प्रदान करते हैं, तो आप सब कुछ कोपोलिटन मास्टिफ़ रेस के बारे में बताते हैं, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक नीपोलिटन मास्टिफ़ के लिए कुत्तों के लिए खाद्य सिफारिशेंएक नीपोलिटन मास्टिफ़ के लिए कुत्तों के लिए खाद्य सिफारिशें
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओंनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते की कुछ भौतिक विशेषताओं
विशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैंविशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैं
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
क्या बैल मास्टिफ़ एक बिल्ली शिकारी है?क्या बैल मास्टिफ़ एक बिल्ली शिकारी है?
Extremadura मास्टिफ़ या Manchego मास्टिफ़Extremadura मास्टिफ़ या Manchego मास्टिफ़
» » नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल के बारे में सब कुछ
© 2021 taktomguru.com