taktomguru.com

कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए

घर का बना खाना खा रहा हैमनुष्यों की तरह, कुत्तों का आनंद लेते हैं और विभिन्न खाद्य पदार्थों का उपभोग करना चाहिए। यद्यपि वे भेड़िये से निकले हैं, और इसलिए मांसाहारियों के रूप में वर्गीकृत हैं, शोध से पता चलता है कि कुत्तों मोनोगैस्ट्रिक omnivores हैं। इसका मतलब है कि, मांस के अलावा, कुत्ते कई अन्य खाद्य स्रोतों का आनंद ले सकते हैं। अपने कुत्ते के भोजन को घूर्णन करना न केवल आपके स्वाद कलियों से प्रसन्न होता है, बल्कि यह संभावित एलर्जी को भोजन में भी रोक सकता है।

घूर्णन के लाभ. जंगली में, कुत्तों को विभिन्न प्रकार के भोजन खाने से खनिजों और विटामिन मिलते हैं। अधिकांश वाणिज्यिक आहार के साथ, विटामिन और खनिज पहले से ही आपके कुत्ते के भोजन का हिस्सा हो सकते हैं, क्योंकि अधिकांश व्यावसायिक खाद्य पदार्थ अपने जीवन के विभिन्न चरणों में कुत्तों की सटीक आहार संबंधी आवश्यकताओं का शोध करते हैं। आप विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों - कच्चे क्रोकेट, सूखे, डिब्बाबंद भोजन या उपरोक्त के संयोजन से चुन सकते हैं। घूर्णन अभी भी महत्वपूर्ण है, हालांकि, भोजन के घूर्णन से प्रोटीन में एलर्जी को रोकने में मदद मिलती है।

एलर्जी प्रतिक्रियाएं. एलर्जी प्रतिक्रियाएं कुत्तों में होती हैं जिन्हें लंबे समय तक एक ही भोजन खिलाया जाता है - कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली एक खाद्य घटक को हानिकारक, एलर्जी से लड़ने के लिए एंटीबॉडी जारी करने की पहचान शुरू करती है। एक एलर्जी प्रतिक्रिया अक्सर आपके कुत्ते के भोजन को बदलने की आवश्यकता का पहला संकेत है। एलर्जी खुद को विभिन्न तरीकों से प्रकट कर सकती है, जिसमें खुजली वाली त्वचा, गर्म धब्बे, लाल और कच्ची दिखने वाली त्वचा, पेट और दस्त को परेशान करना शामिल है।




अपने कुत्ते के भोजन को कैसे चालू करें. अपने कुत्ते के भोजन को दैनिक या साप्ताहिक आधार पर बदलना जरूरी नहीं है, हालांकि यह सिफारिश की जाती है कि आप हर तीन महीने या उससे कम भोजन को घुमाएं। नया भोजन एक ही ब्रांड से हो सकता है, और एक अलग स्वाद, या आप एक बिल्कुल नया ब्रांड चुनने का चयन कर सकते हैं। नए भोजन को चालू करने के लिए, सप्ताह के दौरान धीरे-धीरे संक्रमण करें। प्रत्येक भोजन के साथ, उसे नए खाद्य पदार्थों की बढ़ती मात्रा में फ़ीड करें, और पिछले भोजन को कम मात्रा में कम करें, जब तक कि वह पूरी तरह से नए भोजन में नहीं बदला जाता।

टिप्स और चालें. संक्रमण के दौरान उल्टी या दस्त एक संकेत है कि आप बहुत जल्दी बदल रहे हैं, या यह कि कुत्ते नए भोजन में कुछ के लिए एलर्जी है। सिद्धांत रूप में संक्रमण को रोकने की कोशिश करें, लेकिन अगर यह मदद नहीं करता है तो नए भोजन को पूरी तरह खत्म कर दें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए गोमांस, भेड़ का बच्चा और चिकन जैसे प्रोटीन के कम से कम तीन अलग-अलग स्रोतों के बीच अपने कुत्ते के भोजन को चालू करें। हमेशा के रूप में, अपने आहार में चरम परिवर्तन करने से पहले अपने कुत्ते के पशुचिकित्सा से जांचें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
» » कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
© 2021 taktomguru.com