taktomguru.com

कुत्ते के लिए पांच चरणों में एक ट्रैकिंग ट्रैक बनाएँ




कुत्ते की गंध की असाधारण भावना, बड़े हिस्से में, बहुत अलग स्थितियों में निशान और गंध का पालन करने की उत्कृष्ट क्षमता बताती है। "कुत्ते नाक के माध्यम से बहुत प्रभावशाली जानकारी प्राप्त करता है।"
ट्रैकिंग ट्रैक का पालन करने के लिए कुत्ते को सिखाने के लिए, कुत्ते की घर्षण क्षमता को ध्यान में रखना और अपने पालतू जानवरों के साथ खेलने के लिए घर का बना ट्रैकिंग ट्रैक तैयार करते समय इसे शामिल करना आवश्यक है।
एक ट्रैकिंग ट्रैक को गेम को एकीकृत करना होगा
क्लब अमेरिकी केनेल (AKC) है, जो प्रतियोगिताओं का आयोजन से बिंदु "खेल है कि गंध की भावना का उपयोग करने के लिए हमारे कुत्ते प्रोत्साहित किया जाता है पालतू वस्तुओं के साथ आधारित गंध को खोजने के लिए अभ्यस्त करने के लिए एक अच्छा तरीका है" संयुक्त राज्य अमेरिका में कैनिन ट्रैकिंग।
अमेरिकी कैनिन क्लब से जुड़ते हैं, "पिल्ले पहले ही सहजता से निशान का पालन करने के लिए अपनी घर्षण क्षमता का उपयोग करते हैं।" हमारे पालतू जानवरों को हमारे द्वारा डिजाइन किए गए गेम ट्रैक में ट्रैक करने के लिए सिखाए जाने के लिए इस प्राकृतिक पहल का लाभ उठाना सुविधाजनक है।
पहला कदम: जो जल्दी उठता है, एक अच्छा ट्रैकिंग ट्रैक बनाता है
यह अजीब बात नहीं है कि सुबह के पहले घंटे एक ट्रैकिंग ट्रेल का पालन करने के लिए अपने कुत्ते को प्रस्तावित करने के लिए सबसे अच्छे हैं। सूरज वनस्पति पर ओस द्वारा छोड़ी गई नमी के अवशेषों को गर्म करता है।
मदुगढ़ यह भी सुनिश्चित करता है कि ट्रैकिंग ट्रैक पैरों के निशान से मुक्त है और इसलिए, अजीब गंध से मुक्त है जो हमारे कुत्ते को उस ऑब्जेक्ट को खोजने के लिए गुमराह कर सकता है जिसे हम प्रस्तावित करते हैं।
यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो जल्दी उठना पसंद करते हैं (या काम या अध्ययन की वजह से आवश्यकता है), आपको पता होना चाहिए कि पेशेवर प्रशिक्षकों को सलाह है कि ट्रैकिंग ट्रैक सुबह छह बजे से पहले बनाए जाएंगे।
दूसरा कदम: कुत्ते को ट्रैक करने के लिए एक बाहरी ट्रैक
अपने कुत्ते के लिए एक मजेदार ट्रैक क्रॉल तैयार करने के लिए घास का एक व्यापक क्षेत्र उचित है। शायद पास के पार्क में कुत्ते ट्रैकिंग ट्रैक रखने के लिए उपयुक्त क्षेत्र के समान स्थान कम या कम है।
तीसरा कदम: पालतू जानवर के लिए निशान पर एक सुगंधित निशान छोड़ दें
गंध के भोजन आपके कुत्ते के साथ प्रशिक्षण (और खेल) शुरू करने का एक अच्छा कारण हैं। आप खुद को गीले भोजन के एक कैन के साथ मदद कर सकते हैं। कुत्ते के लिए इस प्रकार का भोजन अक्सर अपने सामान्य क्रोकेट की तुलना में अधिक आकर्षक होता है।
घास की सतह पर इस भोजन में से कुछ को स्क्रब करने का प्रयास करें। इसके लिए, अपने कुत्ते को शांत और शांत रखने की कोशिश करना सुविधाजनक है।
यह अजीब बात नहीं है कि गेम को शुरू करने से पहले जानवरों को भोजन पर कूदने से रोकने के लिए कम से कम पहले सत्रों के दौरान गेम की जरूरतों को ट्रैक करने के आदी होने वाले छोटे कुत्ते को मजबूर होना पड़ता है।
एक प्रक्षेपवक्र के अनुसार भोजन के निशान छोड़ दें। ट्रैक के अंत में, आप एक गेंद या कुछ रबर खिलौने जमा कर सकते हैं जो आपके मित्र के लिए आकर्षक है। यदि आप खिलौने को एक और छोटे से भोजन के साथ प्रभावित करते हैं, तो यह आपके मित्र के लिए पर्वतारोहण होगा।
चौथा कदम: कुत्ते को खोजने के लिए आमंत्रित करें
दोहन ​​के कर को छोड़ दें और यह संकेत देने के लिए स्पष्ट निर्देश दें कि खेल शुरू हो गया है। यदि आप एक सरल कमांड का उपयोग करते हैं, जैसे शब्द आगे या खोजना, तो कुत्ता जल्द ही इस निर्देश को चंचल गतिविधि के हिस्से के रूप में पहचान लेगा।
चूंकि जानवर आपके द्वारा प्रस्तावित गंध के संकेतों का पालन करने से परिचित हो जाता है, यह धीरे-धीरे ट्रैकिंग ट्रैक की कठिनाई को बढ़ा सकता है। जटिलता को बढ़ाने का एक आसान तरीका है हर बार भोजन के अवशेषों पर थोड़ा और बाएं स्थानांतरित करना या सुगंधित पथ में वक्र का पता लगाना।
चरण पांच: स्थिर रहो
अमेरिकी कैनिन क्लब से निष्कर्ष निकाला गया है, "घर और बाहर दोनों के अंदर अलग-अलग परिदृश्यों का उपयोग करते हुए इन खोज खेलों को नाक के माध्यम से लगातार आधार पर बनाना सुविधाजनक है।" किसी भी मामले में, कुत्ते को ट्रैक करने के लिए सिखाना महत्वपूर्ण है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशु सहायता: स्निफर कुत्तों।पशु सहायता: स्निफर कुत्तों।
बचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश मेंबचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश में
गंध हमारे कुत्तों के लिए जानकारी का मुख्य स्रोतगंध हमारे कुत्तों के लिए जानकारी का मुख्य स्रोत
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए पांच बुनियादी खेलअपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए पांच बुनियादी खेल
कुत्तों को देखकर कुत्तेकुत्तों को देखकर कुत्ते
कुत्ते में गंध कैसे है - कुत्ते नाककुत्ते में गंध कैसे है - कुत्ते नाक
जानवरों के पैरों के निशानजानवरों के पैरों के निशान
अंग्रेजी फॉक्सहाउंडअंग्रेजी फॉक्सहाउंड
अर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफअर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
» » कुत्ते के लिए पांच चरणों में एक ट्रैकिंग ट्रैक बनाएँ
© 2021 taktomguru.com