taktomguru.com

बहुत ऊर्जावान या अति सक्रिय कुत्तों

डाल्मेटियन, बीगल, कॉकर, सीमा कॉलियां, जैक रसेल, बॉक्सर, रिट्रीवर्स और कुत्तों और मिश्रणों की कई अन्य नस्लें अत्यधिक ऊर्जावान कुत्ते क्लब के सदस्य हैं।

कई बार इन कुत्तों, विनाशकारी गंदा, अशिष्ट लेबल रहे हैं ... और क्या वास्तव में होता है, कि इन कुत्तों की जरूरत सत्र खेलने है चलता है और प्रभावी उनकी ऊर्जा प्रशिक्षण बर्बाद प्लस उनके मालिकों धैर्य, हास्य की भावना की जरूरत है और बचपन और पिल्ला की युवावस्था को सहन करने की ताकत। अच्छी खबर यह है कि इन कुत्तों के साथ प्रशिक्षण और ध्यान उनके फल बढ़ते हैं, जो उत्कृष्ट साथी हो सकते हैं।

ऊर्जा: चयापचय का मामला

कुछ कुत्तों और विशेष रूप से कुछ कुत्ते नस्लों में स्वाभाविक रूप से उच्च चयापचय होता है जो ऊर्जा के उच्च स्तर का उत्पादन करता है। इसलिए, इन कुत्तों का इस्तेमाल चरवाहे भेड़ों के लिए किया जाता है, घोड़ों के साथ तैरते हुए, शिकार चूहों, ट्रैकिंग इत्यादि को ट्रैक करना - उन सभी कार्यों को जिन्हें कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है।

लेकिन न केवल हम ऊर्जा के मुद्दे को चयापचय के लिए जिम्मेदार ठहरा सकते हैं: मौसम, कुछ बीमारियां और पोषण स्तर चयापचय को प्रभावित कर सकते हैं। आम तौर पर काले रंग के कुत्ते, बहुत प्यारे वाले और छोटे-छोटे वाले लोगों में गर्म, आर्द्र जलवायु में कम ऊर्जा होगी - और ठंडे मौसम में छोटे बालों वाले कुत्ते कम सक्रिय हो सकते हैं। हाइपोथायरायडिज्म वाले कुत्तों को सभी जलवायु में कम सक्रिय नहीं किया जाएगा जब तक कि दवाओं के साथ इलाज नहीं किया जाता है जो थायराइड ग्रंथि से हार्मोन के उत्पादन को नियंत्रित करता है।

प्रत्येक कुत्ते को वसा की आवश्यकता होती है जिसे ऊर्जा में परिवर्तित किया जा सकता है क्योंकि कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन को आवश्यक होने पर ऊर्जा के रूप में संग्रहीत किया जा सकता है। काम करने वाले कुत्तों (शिकार कुत्तों, झुंड, स्लेज दौड़, चपलता प्रतियोगियों, आदि) को इन तीन तत्वों को अपनी अधिकतम क्षमता का लाभ उठाने के लिए निगलना चाहिए।

ऊर्जा चैनलिंग

आज, चरवाहा कुत्तों, शिकार और ट्रैकिंग इन गतिविधियों को निष्पादित नहीं करती हैं जिनके लिए उन्हें विकसित किया गया था और हमने उन्हें अपने शहरी माहौल में डाला है, जहां उनके पास कुछ और करने के लिए नहीं है लेकिन सोते हैं और खाते हैं। समस्या तब उत्पन्न होती है, क्योंकि ऊर्जा की खुराक वही रहती है और उनके पास उनके पास पहुंचने के अलावा उन्हें डाउनलोड करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है: वे पौधों को नष्ट करते हैं, वे फर्नीचर काटते हैं, वे अक्सर छाल करते हैं, आदि।

चाल, तब, इस ऊर्जा को उचित गतिविधियों में चैनल करना है। हालांकि इन कुत्तों विशिष्ट प्रयोजनों के लिए विकसित किया गया है, उसके मालिकों की रचनात्मकता विकल्पों के साथ उन्हें जगह ले सकता है और उत्तेजक गतिविधियों एक खुश पालतू बनाए रखने के लिए: लंबी सैर, पहाड़ों, आज्ञाकारिता प्रशिक्षण, चपलता प्रतियोगिताओं, सैर, आदि पर ट्रेकिंग वे ऐसी गतिविधियां हो सकती हैं जो एक अति सक्रिय कुत्ते की ऊर्जा व्यय आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।

दौड़ से संबंधित गतिविधियों को ऊर्जा चैनल करना आवश्यक नहीं है। ऊर्जा की उच्च खुराक वाले कुत्तों आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं में अच्छे होते हैं और एक सभ्य, एक कुत्ते के खेल का आनंद लेते हैं जो उन्हें अपने मालिक के साथ सभी आनंद लेने, चढ़ने, कूदने और ऊपर जाने की अनुमति देता है।




कुछ भी है कि मालिक अपने बेहद ऊर्जावान कुत्ते के साथ करना चुनता है, मत भूलना कि नियंत्रण के आधार एक प्रारंभिक प्रशिक्षण, जो समाजीकरण का एक संयोजन है, कुछ आदेश शिक्षण संसाधनों और खेल के लिए उपयोग की निगरानी के द्वारा दिया जाता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

1. घर और विदेश दोनों में पर्यवेक्षण के साथ हमेशा विभिन्न परिवेशों का पता लगाने के लिए अपने पिल्ला अवसर दें।

2. यदि आप इसकी निगरानी नहीं कर सकते हैं, तो इसे सुरक्षित स्थान पर सीमित रखें।

3. यदि आप पूरे दिन काम करते हैं, तो आप एक पड़ोसी, एक भतीजे या एक परिचित व्यक्ति को प्राप्त कर सकते हैं जो कुत्तों को दिन के दौरान किसी भी समय चलने या उसके साथ खेलने के लिए पसंद करता है।

4. एक खेल प्रशिक्षण बनाओ: आप पार्क में फोन और सरल व्यायाम पूछना फेंक एक गेंद अपने आप को छिपाने के लिए और लाने के लिए अपने शक्तिशाली घ्राण उसे पूछने के भोजन का एक टुकड़ा के बदले में आइटम लाने के लिए अपने पिल्ला को आमंत्रित बदलने के लिए कर सकते हैं, आदि यह केवल पिल्ला की ऊर्जा चैनल के लिए एक रास्ता नहीं हो सकता है, यह आप और अपने कुत्ते के बीच एक मजबूत बांड विकसित मदद करता है।

5. सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के पास पर्याप्त खिलौने हैं: खिलौने जो कुत्ते अकेले होने पर गतिविधि प्रदान करते हैं, बहुत उपयोगी हैं। बस्टर क्यूब एक कठिन प्लास्टिक की बाल्टी है जिसे आपके पालतू जानवर के सूखे भोजन से भरा जा सकता है और इससे उसे हर अनाज निकालने के लिए काम मिल जाता है। दूसरी तरफ, कॉंग खिलौने हैं, जो कुत्ते के लिए सूखे और गीले भोजन के मिश्रण से भरे जा सकते हैं ताकि इसे थोड़ा कम किया जा सके। अन्य खिलौनों को ध्यान में रखा जाना चाहिए गेंद, फ्रीस और खिलौने खींचें (जैसे गठित रस्सियों)।

6. कुछ आज्ञाकारिता कक्षाएं लें: प्रशिक्षण कुत्ते को शारीरिक और मानसिक उत्तेजना देता है, मास्टर-कुत्ते के बंधन को विकसित करता है और एक शिक्षित कुत्ते को अनुमति देता है जो चलने और छुट्टियों के लिए अधिक सुखद होता है। आज्ञाकारिता और चपलता प्रतियोगिताओं में भाग लेने से आप इसे लगातार प्रशिक्षण में रख सकते हैं और अपनी ऊर्जा को स्वीकार्य स्तर पर रख सकते हैं।

निष्कर्ष

एक कुत्ता होने के नाते जो इस क्लब का हिस्सा है, एक समस्या या खुशी हो सकती है। आप चुनते हैं आप उसे निर्णय ले सकते हैं कि ऊर्जा कैसे खर्च करें (और हमेशा आप जो भी उम्मीद करते हैं उसे चुन नहीं सकते) या आप उसे अच्छे समय बिताने के लिए आवश्यक ध्यान और प्रशिक्षण दे सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक नस्ल की एक कुत्ते नस्ल बनाओएक नस्ल की एक कुत्ते नस्ल बनाओ
विनाशक कुत्ताविनाशक कुत्ता
कुत्ते की मोटापा: कारणकुत्ते की मोटापा: कारण
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
सक्रिय लोगों के लिए छोटे कुत्तोंसक्रिय लोगों के लिए छोटे कुत्तों
अति सक्रिय बीगलअति सक्रिय बीगल
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
बच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
» » बहुत ऊर्जावान या अति सक्रिय कुत्तों
© 2021 taktomguru.com