taktomguru.com

एक डचशुंड की देखभाल कैसे करें

डचशंड सॉसेजआपका सॉसेज या डचशंड एक दयालु और प्यारा कुत्ता है जिसमें गंध की अविश्वसनीय भावना है। उनकी देखभाल के लिए धैर्य की आवश्यकता होती है क्योंकि वह बहुत जिद्दी है। यदि आप गुणवत्ता वाले भोजन, व्यायाम और बहुत सारे प्यार देते हैं, तो आपके पास जीवन के लिए एक मित्र होगा।

आपको आवश्यक वस्तुओं

• गुणवत्ता कुत्ता खाना
• कैंडीज
• कुत्ते के लिए रैंप
• पट्टा
• मुलायम ब्रिस्टल ब्रश
• हार्ड ब्रिस्टल ब्रश
• स्कर्कर ब्रश
• धातु कंघी

पीठ की चोटों को कम करने की देखभाल करें

चरण 1. गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन के साथ अपने सॉसेज को खिलाएं और इसे कुछ व्यवहार दें। गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन में पहले तीन अवयवों में से एक के रूप में मांस होता है। कुत्ते के खाद्य पदार्थों से बचें जिनमें मांस उपज होते हैं क्योंकि आप निश्चित रूप से नहीं चाहते हैं कि आपके पालतू पंख, चोटियों और जमीन की हड्डियों को खाएं। नस्ल रीढ़ की हड्डी में समस्याएं जानी जाती है क्योंकि इसकी रीढ़ बहुत लंबी होती है और इसकी पसलियों कम होती है, इसलिए आपको गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन को अवश्य देना चाहिए जिसमें पूरक नहीं होते हैं और आपको पतले होने में मदद मिलती है। आप नहीं चाहते हैं कि आपके छोटे पालतू जानवर अधिक वजन वाले हों और हर्निएटेड डिस्क होने का खतरा चलाएं।

चरण 2 फर्नीचर पर कूदने से बचें क्योंकि इससे आपकी पीठ पर तनाव हो सकता है। फर्नीचर के एक टुकड़े के पास एक रैंप रखें जहां आप अपने आस-पास आराम करने के लिए झूठ बोल सकते हैं।

चरण 3 सीढ़ियों पर ऊपर और नीचे जाने पर इसे चार्ज करें। सॉसेज सीढ़ियों तक ऊपर और नीचे जाने में सक्षम हैं लेकिन आपको किसी भी संभावना को कम करना चाहिए जो पीठ में किसी समस्या का कारण बन सकता है या बढ़ सकता है।

ट्रेनिंग

चरण 1. अपनी तरफ से जाने के लिए अपने पिल्ला सिखाओ। यदि आप समझते हैं कि आपकी जगह आपके पक्ष में है और आपके सामने नहीं है, तो आप अल्फा कुत्ते होने की कोशिश करने की संभावना कम हैं। उस पर एक छोटा सा पट्टा रखो और अपने बाएं तरफ अपने सिर के ऊपर एक इलाज रखें। कुछ कदम उठाएं और "आओ" कहें। अगर वह आपकी तरफ से रहता है तो उसे एक इलाज के साथ पुरस्कृत करें। इस विधि को तब तक जारी रखें जब तक कि आप सड़क पर उसे खींचने के बिना चल सकें।

चरण 2 बैठने के लिए अपने पिल्ला सिखाओ। अपने सिर के ऊपर कैंडी पकड़ो और धीरे-धीरे बैठे स्थान पर अपने बट को रखें जबकि आप उसे बैठने के लिए कहें। उसकी स्तुति करो और उसे इलाज दें। इसलिए आपको बहुत सारी उपहार देने की ज़रूरत नहीं है, उन्हें छोटे टुकड़ों में तोड़ दें।




चरण 3. अपने पिल्ला को अभी भी आने और आने के लिए सिखाएं। एक बार जब आप सीट कमांड को जानते हैं, तो उसे बैठने के लिए कहें और फिर अपना हाथ स्टॉप साइन में रखें। चुप रहो और फिर कुछ कदम वापस ले लो। उत्साह के साथ आओ बताओ। जब वह आता है, तो उसे एक इलाज दें। छोटे प्रशिक्षण सत्रों में आदेश दोहराएं।

स्वच्छता और स्वास्थ्य

चरण 1 जब आवश्यक हो तो अपने सॉसेज को स्नान करें। एक महीने में एक बार पर्याप्त होना चाहिए क्योंकि बहुत से स्नान आपकी त्वचा को सूख सकते हैं। एक हल्के शैम्पू के साथ स्नान करें, अच्छी तरह कुल्लाएं और इसे ड्राफ्ट से दूर रखें। एक हेयर ड्रायर का प्रयोग करें यदि यह एक लंबे बालों वाली या हार्ड बालों वाली सॉसेज है - एक छोटे बालों वाले सॉसेज के लिए एक तौलिया का उपयोग करें।

चरण 2 अपने सॉसेज को नियमित रूप से ब्रश करें। शॉर्ट बालों वाली सॉसेज को सप्ताह में एक या दो बार नरम ब्रिसल ब्रश के साथ ब्रश किया जा सकता है। हार्ड उबले हुए सॉसेज और लंबे बालों वाले सॉसेज हर दिन या हर दूसरे दिन ब्रश किया जाना चाहिए। यदि आपके बाल लंबे बाल हैं और एक कठोर ब्रश ब्रश का उपयोग करें यदि आपके लंबे बाल हैं। ब्रश करने के बाद इसे छीलें।

चरण 3 अपने सॉसेज के दांत ब्रश करें। कुछ लोग हर दिन अपने पिल्ला के दांत ब्रश करते हैं। आपको यह बताने के लिए पशु चिकित्सक से बात करें कि आपको उन्हें कितनी बार ब्रश करना चाहिए। एक कुत्ते टूथपेस्ट और एक उंगली ब्रश या नियमित टूथब्रश का प्रयोग करें। धीरे-धीरे इस ऑपरेशन को करें।

चरण 4 अपने पिल्ला नियमित जांच करने और टीकाकरण का प्रशासन करने की योजना बनाएं। Fleas के लिए एक निवारक योजना रखने के लिए पशुचिकित्सा से बात करें।

चरण 5 हर दिन अपने पिल्ला व्यायाम करें। लगभग 1/2 मील के प्रत्येक दिन दो शॉर्ट पैदल आपके सॉसेज के लिए पर्याप्त होना चाहिए।

युक्तियाँ. बॉक्स का उपयोग करने के लिए अपने पिल्ला को शिक्षित करें। इसे खाने के बाद और बिस्तर पर जाने से पहले, प्रत्येक भोजन के बाद, सुबह में बॉक्स में ले जाएं। आपको हमेशा इसे एक ही स्थान पर ले जाना चाहिए और उसी वाक्यांश का उपयोग "बाथरूम में जाने का समय" के रूप में करना चाहिए। जब यह सफल होता है तो हमेशा अपने कुत्ते की प्रशंसा करें। आपको सुसंगत होना चाहिए क्योंकि सॉसेज को शिक्षित करने में समय लगता है।

चेतावनी. जब आपको छोटे बच्चे मिलते हैं तो अपने सॉसेज का पर्यवेक्षण करें। यद्यपि ये कुत्तों आमतौर पर बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं, लेकिन यह संभव है कि वे अपनी पीठ को चोट पहुंचाए, अगर वे इसे लेने की कोशिश करते हैं जैसे कि यह आलू की बोरी थी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?
छोटे कुत्तों की देखभाल कैसे करेंछोटे कुत्तों की देखभाल कैसे करें
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?
हमारी बिल्लियों के लिए गीले भोजन के लाभहमारी बिल्लियों के लिए गीले भोजन के लाभ
सूखे भोजन से डिब्बाबंद भोजन बेहतर है?सूखे भोजन से डिब्बाबंद भोजन बेहतर है?
Labradors और बाल फैलानाLabradors और बाल फैलाना
एक यॉर्किपू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्किपू की देखभाल कैसे करें
एक शि tzu की देखभाल कैसे करेंएक शि tzu की देखभाल कैसे करें
» » एक डचशुंड की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com