taktomguru.com

एक लघु सॉसेज पिल्ला की देखभाल कैसे करें

डचशंड सॉसेजलोकप्रिय, प्यारा, दोस्ताना और चंचल मिनीचर सॉसेज रक्तपात के समूह का हिस्सा है जो हर किसी की गंध की गहरी भावना है। इसका लंबा शरीर जमीन के बहुत करीब है क्योंकि इसमें छोटे पैर हैं। आप अपने पिल्ला की देखभाल करने के बहुत सारे प्रयास निवेश करेंगे और आपको बहुत खुशी के साथ पुरस्कृत करेंगे।

आइटम की आपको आवश्यकता होगी

  • पानी का कटोरा
  • खाने के लिए बाउल
  • भोजन
  • कैंडी
  • कुत्ते या दराज के लिए बिस्तर
  • दोहन ​​और पट्टा
  • हार
  • लेबल जिसमें पिल्ला का नाम और आपका फोन नंबर शामिल है
  • खिलौने
  • ब्रश
  • शैम्पू
  • स्नान तौलिए
  • नाखून कतरनी

चरण 1 अपने लघु सॉसेज पिल्ला के लिए हमेशा साफ और ताजा पानी रखें। एक गुणवत्ता वाले पिल्ला भोजन दें जो स्वस्थ वसा और प्रोटीन में उच्च है लेकिन इसमें additives या अन्य हानिकारक सामग्री शामिल नहीं है। जिन उत्पादों में पूरे खाद्य पदार्थ होते हैं वे बहुत पौष्टिक होते हैं। जब आपका पिल्ला 8 से 12 सप्ताह के बीच होता है तो आपको उसे दिन में चार भोजन देना चाहिए और जब वह 3 से 6 महीने के बीच होता है तो आपको उन्हें प्रति दिन तीन भोजन कम करना चाहिए। 6 से 12 महीनों के बीच आपको उसे केवल दो भोजन खिलाएंगे। जब आप 12 महीने के होते हैं तो आप पिल्ला होने से रोक देंगे और आपको दिन में केवल एक बार खाना चाहिए या दैनिक मात्रा में भोजन को दो बराबर भागों में विभाजित करना चाहिए और इसे दो भोजन दें।

चरण 2 अधिक वजन की समस्याओं से बचने के लिए अपने पिल्ला के वजन की निगरानी करें जो विशेष रूप से एक लघु सॉसेज के लिए हानिकारक है क्योंकि पीठ और रीढ़ की हड्डी की समस्याओं से पीड़ित होने के जोखिमों के कारण। यह एक नस्ल है जो खाने से प्यार करती है, यहां तक ​​कि अतिरक्षण के बिंदु तक भी, इसलिए आपको इसे खाने के लिए आवश्यक मात्रा के साथ अनुशासन देना चाहिए। मिनीचर सॉसेज का वजन लगभग 11 पाउंड होगा जब यह अब पिल्ला नहीं है और पूरी तरह विकसित हो गया है।

चरण 3 दैनिक चलने के साथ अपने लघु सॉसेज पिल्ला को थोड़ा सा व्यायाम करें। क्योंकि यह नस्ल बहुत सक्रिय है, आप अपने खेल में भाग ले सकते हैं। आपका पिल्ला सीढ़ियों पर चलने या चढ़ने में सक्षम नहीं होगा जब तक कि उसके छोटे पैरों और छोटे आकार के कारण कुछ समय न हो।

चरण 4 स्नान और ब्रश करके अपने पिल्ला से प्यार करो। सॉसेज के कोट की तीन किस्में लंबे बाल, कठिन और चिकनी बाल हैं। पहले दो को चिकनी की तुलना में अधिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है और उनमें से कोई भी अपने बालों को काट नहीं लेना चाहिए। अपने पिल्ला के नाखूनों को छिड़कें लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि कई सॉसेज मैनीक्योर पसंद नहीं करते हैं। यदि आपका पिल्ला एक है, तो उसे अपने नाखूनों को काटने के लिए पशुचिकित्सा या हेयरड्रेसर में ले जाने पर विचार करें। लघु सॉसेज में संवेदनशील कान होते हैं, इसलिए धीरे-धीरे कानों को साफ करें।




चरण 5 अपने लघु सॉसेज पिल्ला को उतना ध्यान और सामाजिक बातचीत दें जितना आप कर सकते हैं क्योंकि इस नस्ल को अपने मानव परिवार के साथ झुकाव और बंधन करना पसंद है। उसे एक कुत्ते के कुत्ते के बिस्तर या एक दराज दें ताकि वह सो सके और आराम कर सके।

चरण 6 अपने घर को तैयार करें और ताकि आपके पिल्ला लघु सॉसेज बातें या नुकसान चबाना है और न ही खुद को चोट नहीं बहुत ही उत्सुक है परीक्षण किया जाना बगीचे। सुरक्षित खिलौने प्रदान करें जिन्हें आप चबा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि कोई बाड़ क्षेत्र नहीं है जो एक बचने का मार्ग प्रदान कर सकता है। एक लघु सॉसेज पिल्ला इतना छोटा होने के लिए केवल बचने के लिए एक छोटे से खोलने की जरूरत है। अपने शरीर को तो जमीन के करीब कीटनाशकों और अन्य रसायनों के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता होने के नाते, ताकि आप इन संभावित विषाक्त तत्वों को अपने मुंह या पंजे में समाप्त कर सकते हैं, जबकि की खोज से दूर रखना चाहिए।

चरण 7 अपने लघु सॉसेज पिल्ला को प्रशिक्षण और शिक्षित करते समय निरंतर और धीरज रखें क्योंकि कभी-कभी इस नस्ल में एक स्वतंत्र व्यक्तित्व और एक मजबूत चरित्र होता है जो प्रशिक्षण प्रक्रिया को चुनौतीपूर्ण बना सकता है। उसे चलने के लिए बाहर निकालें ताकि वह भोजन के बाद खुद को राहत दे सके, जब वह पीता है और जब वह जागता है। जब वह आपके निर्देशों का पालन करता है तो उसे पुरस्कार दें और बधाई दें।

चरण 8 अपने लघु सॉसेज पिल्ला के स्वास्थ्य का ख्याल रखें ताकि आपके जीवन में एक महान शुरुआत हो। नियमित जांच-पड़ताल के लिए अपने पशुचिकित्सा से जांचें और टीकाकरण उचित के रूप में प्रशासित करें और यदि आपका पिल्ला बीमार या घायल हो गया है। पीठ और रीढ़ की हड्डी की समस्याओं जैसे विशिष्ट स्वास्थ्य आवश्यकताओं और नस्लों के जोखिमों के बारे में जानें। घर पर और पेशेवर के साथ दंत चिकित्सा देखभाल के लिए पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें।

टिप्स और चेतावनियां

  • उच्च गुणवत्ता वाले व्यवहार देने की कोशिश करें, खासकर प्रशिक्षण के दौरान प्रोत्साहन के रूप में। हमारे द्वारा वर्णित पिल्लों के तत्वों के अलावा, अपने पालतू जानवरों की आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं के आधार पर अन्य वस्तुओं को खरीदने में संकोच नहीं करें। यदि आप ठंडे वातावरण में रहते हैं और कोई अन्य वस्तु उपलब्ध है जो आप ऑनलाइन और स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में पा सकते हैं, तो इसमें अधिक खिलौने, कुत्ते के कपड़े शामिल हो सकते हैं। लघु सॉसेज पिल्ले बच्चों के साथ अच्छी तरह से बातचीत करते हैं लेकिन जब वे एक साथ होते हैं तो पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए।
  • जब आपके पिल्ला के कल्याण और स्वास्थ्य से संबंधित एक त्वरित समस्या उत्पन्न होती है तो पशुचिकित्सा या आपातकालीन क्लिनिक से परामर्श लें। प्राथमिक चिकित्सा सीखें और जब आप अपने पालतू जानवर की तीव्र और अप्रत्याशित स्वास्थ्य समस्या हो, तब आप तैयार हो सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
एक डचशुंड की देखभाल कैसे करेंएक डचशुंड की देखभाल कैसे करें
कुत्ता भूख खो देता हैकुत्ता भूख खो देता है
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?
लघु सॉसेज का भौतिक विवरणलघु सॉसेज का भौतिक विवरण
11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
» » एक लघु सॉसेज पिल्ला की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com