taktomguru.com

डोबर्मन को अपने भोजन और देखभाल के लिए क्या चाहिए?

doberman1800 के दशक के अंत में, एक गार्ड कुत्ते और साथी के रूप में, जर्मनी में डोबर्मन की दौड़ शुरू हुई। आज का डब बुद्धिमान, सतर्क, स्नेही और बहुत वफादार है। इस नस्ल को बढ़ाना बहुत आसान है, लेकिन अल्ट्रा-सक्रिय डोबर्मन को उच्च आकार में रहने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन और पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है।

ध्यान. डोबर्मन में कोट होते हैं जिन्हें पेशेवर तैयारी की आवश्यकता नहीं होती है। एक अच्छी ब्रिस्टल ब्रश के साथ सप्ताह में दो बार ब्रश करना सुरुचिपूर्ण दिखने की गारंटी के लिए पर्याप्त है। द्वि-वार्षिक डोब शेडिंग चक्र के दौरान, दैनिक ब्रशिंग घूमने वाले बाल हटा देता है। जब तक यह गंदे न हो, महीने में एक से अधिक बार स्नान करना अत्यधिक होता है, और आपकी त्वचा सूख सकता है। चूंकि आपके डोबर्मन की नाखून काले हैं, आंतरिक कण को ​​देखना मुश्किल है, एक पेशेवर हेयरड्रेसर को उन्हें हर 4-6 सप्ताह में काटना चाहिए। यदि आप चलते समय अपने नाखून जमीन पर क्लिक कर रहे हैं, तो यह कटौती का समय है। बच्चे को गंध मुक्त रखें, आवश्यकतानुसार अपने कान और चेहरे को साफ करें।

डोबर्मन आहार. लगभग 4 सप्ताह की उम्र में, मां डोबर्मन अपने कूड़े को धक्का देती है, क्योंकि उसके तेज छोटे दांत स्तनपान कराने में असहज होते हैं। शिशुओं डोब्स अब वाणिज्यिक सूखे पिल्ला के लिए भोजन खाने शुरू कर सकते हैं, पानी में नरम हो जाते हैं। पिल्लों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों को पहले तीन अवयवों में भेड़ के बच्चे, चिकन या हिरण जैसे वास्तविक मांस की सूची लेनी चाहिए। सस्ते खाद्य पदार्थों से बचें जिनमें मकई का आटा, सोया आटा और चावल का आटा शामिल है। कंटेनर में भोजन भत्ता एक अनुमान है। 4 महीने या उससे अधिक उम्र के, युवा पिल्ला को दिन में तीन बार खाना चाहिए। इसके बाद, अपने दैनिक भोजन भत्ता को दो हिस्सों में विभाजित करें। 9-12 महीने की उम्र के बीच, एक वयस्क कुत्ते के भोजन पर स्विच करें, विशेष रूप से सक्रिय कुत्तों के लिए तैयार किया जाता है। 22 प्रतिशत के साथ वयस्क कुत्ते के खाद्य पदार्थों की तुलना में पिल्ला फीड्स में प्रोटीन का स्तर आमतौर पर 26 प्रतिशत होता है। अधिक सक्रिय डोबर्मन है, उसकी प्रोटीन की जरूरत अधिक है।




कच्चे आहार विकल्प. आपका पशुचिकित्सक एक सक्रिय डोब की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर करने के लिए कच्चे आहार की सिफारिश कर सकता है। कभी-कभी बीएआरएफ आहार कहा जाता है, जिसका अर्थ है हड्डियों और कच्चे भोजन, यह कच्चे मांस और स्वस्थ सब्जियों का आहार है। वाणिज्यिक रूप से तैयार कच्चे खाद्य पदार्थ जमे हुए या लियोफिलिज्ड उपलब्ध हैं, जिनके लिए पानी की पुनर्गठन की आवश्यकता होती है। कच्चे खाद्य पदार्थों में अतिरिक्त हार्मोन, अनाज, fillers या कृत्रिम संरक्षक शामिल नहीं होना चाहिए। आप वैकल्पिक रूप से ताजा सामग्री के साथ अपने कुत्ते के लिए भोजन तैयार कर सकते हैं। एक सामान्य कच्चे आहार में लगभग 35 प्रतिशत प्रोटीन और 30 प्रतिशत वसा होता है। बाकी ब्रोकोली, बीट्स, गाजर, स्क्वैश, सेब और पालक जैसे गुणवत्ता वाले फाइबर के स्रोत होना चाहिए। आपका पशुचिकित्सक गुणवत्ता वाले कच्चे खाद्य पदार्थों के निर्माता को चुनने में मदद कर सकता है या यदि आपका डोबर्मन कम सक्रिय होता है तो एक अलग वसा-प्रोटीन अनुपात का सुझाव देता है।

पूरक और खाद्य पदार्थ जो आपको टालना चाहिए. मछली के तेल या फ्लेक्ससीड तेल जैसे फैटी एसिड के साथ अपने डोब के आहार को पूरक बनाएं, यह आपके कोट को उज्ज्वल और सुरुचिपूर्ण रख सकता है, लेकिन जब तक आपके पशुचिकित्सक एक की सिफारिश नहीं करते हैं, तो एक कुत्ते मल्टीविटामिन की पेशकश न करें। पूरक एक विज्ञान है जो आपके कुत्ते को खाने वाले भोजन, और गतिविधि के स्तर पर निर्भर करता है। इसी तरह, अपने कुत्ते के साथ अपना खाना साझा करना मजेदार है, लेकिन यह हमेशा आपकी सबसे अच्छी रुचि में नहीं होता है। पके हुए बचे हुए तब तक ठीक होते हैं जब तक उनमें हड्डियों, नमक या अतिरिक्त सीजनिंग नहीं होती है।

प्याज और लहसुन को छोड़कर पके हुए सब्जियां कभी-कभी इलाज हो सकती हैं। अपने डोब अंगूर, किशमिश, चॉकलेट या चीनी या कृत्रिम मिठास वाले कुछ भी देने से बचें। यदि आपको भोजन की सुरक्षा के बारे में संदेह है, तो इसे जोखिम न दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रेस डोबर्मन कैसा हैरेस डोबर्मन कैसा है
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
एक डोबर्मन पिंसर की देखभालएक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती हैडोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
एक डोबर्मन कैसे स्नान करेंएक डोबर्मन कैसे स्नान करें
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएडोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » डोबर्मन को अपने भोजन और देखभाल के लिए क्या चाहिए?
© 2021 taktomguru.com