taktomguru.com

एक स्पॉट डचशंड की देखभाल कैसे करें

दाग सॉसेजस्पॉट किए गए सॉसेज में धब्बे होते हैं जो कोट के आधार रंग के माध्यम से दिखाते हैं। उदाहरण के लिए, ठोस काले सॉसेज में अक्सर उनके काले फर पर ग्रे पैच होते हैं। अधिकांश भाग के लिए देखभाल अन्य सॉसेज से अलग नहीं है।

आपको आवश्यक वस्तुओं

• कुत्ते के भोजन
• फंड

चरण 1. एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा के साथ एक रिश्ता स्थापित करें। सुनिश्चित करें कि आपके सॉसेज की टीकाएं अद्यतित हैं और वार्षिक चेक-अप करती हैं ताकि आपके पास स्वस्थ कुत्ता हो। अगर आपके पालतू जानवर की स्वास्थ्य समस्या या चिंता है, तो आपको सावधान रहना चाहिए, पर्यवेक्षण करना चाहिए और यदि आवश्यक हो, तो चिकित्सकीय रूप से सूचित होने के लिए पशु चिकित्सक को ले जाएं। पशु चिकित्सा देखभाल महंगी हो सकती है लेकिन आपके पालतू जानवर की स्वास्थ्य देखभाल पर स्किमिंग अनुचित है और क्रूर हो सकती है, साथ ही लंबी अवधि में आपकी जेब में अधिक गंभीर प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं।




चरण 2. एक संतुलित और गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन के नियमित और उचित भागों के साथ अपने सॉसेज को खिलाएं। चूंकि यह नस्ल अपेक्षाकृत छोटा है, इसलिए वे अच्छे खाने वाले खाद्य पदार्थ महसूस करते हैं जो छोटे टुकड़ों या ग्रेन्युल में आते हैं। उचित भागों और भोजन के समय निर्धारित करने के लिए किट पर खाने के निर्देशों का पालन करें। उदाहरण के लिए, एक वयस्क सॉसेज कुत्ते को दिन में कुत्ते के भोजन के एक निश्चित ब्रांड के कप की आवश्यकता हो सकती है। आप इसे हर सुबह आधा कप या एक कप के दो दैनिक भोजन में विभाजित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका देखा हुआ कुत्ता अपने आकार के लिए उचित वजन तक पहुंचता है और बनाए रखता है। अतिसंवेदनशीलता मोटापे का कारण बन सकती है, जो आपकी पीठ को काफी नुकसान पहुंचा सकती है।

चरण 3 अपने कुत्ते के लिए एक सौंदर्य दिनचर्या स्थापित करें। लंबे बालों वाले दिखने वाले सॉसेज को यह सुनिश्चित करने के लिए और अधिक तैयारी की आवश्यकता होती है कि उनका फर उलझन में न हो या मैट बन जाए। आप उसे एक सामान्य बाथटब में स्नान कर सकते हैं या अपने बालों को गीला कर सकते हैं। नरम होने वाले कुत्तों के लिए शैम्पू का प्रयोग करें। यदि आप लाइम बीमारी वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो अपने कुत्ते को स्नान करने या कॉलर डालने के बाद मासिक रूप से टिकों के खिलाफ निवारक समाधान लागू करें।

चरण 4. अपने कुत्ते को उन आदेशों से प्रशिक्षित करें जो आपके स्वास्थ्य, सुरक्षा और खुशी को अधिकतम करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि जब आप कॉल करते हैं तो आप आते हैं। एक सॉसेज कुत्ते की पीठ बहुत नाजुक है, जितना संभव हो सके जमीन पर रहने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें। उन्हें सोफे और अन्य फर्नीचर पर कूदने या चढ़ने के लिए प्रोत्साहित न करें क्योंकि इन व्यवहारों से पीठ की समस्याएं और डिस्क टूटने का कारण बन सकता है। अपने पालतू जानवर को व्यायाम का भरपूर मात्रा दें, चाहे वह एक पट्टा की सवारी हो या आपके पिछवाड़े में चल रहा हो।

चरण 5. आपको नस्ल के लिए विशिष्ट संभावित स्वास्थ्य समस्याओं की निगरानी, ​​रोकथाम और पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, विशेष रूप से देखा हुआ सॉसेज। वह पीठ और गर्दन की समस्याओं से ग्रस्त होने के लिए अतिसंवेदनशील है जो बहुत गंभीर हो सकता है। अधिकांश कुत्ते नस्लों की तुलना में सॉसेज कुत्तों में मिर्गी और दौरे की घटनाएं भी अधिक बार होती हैं। स्पॉट किए गए सॉसेज जिनमें नीले या काले रंग की आंखों के साथ सफेद चिह्न होते हैं, वे आनुवांशिक समस्याओं का खतरा होते हैं यदि वे दो रंगीन सॉसेज के बच्चे हैं। स्पॉट सॉसेज की यह विशिष्ट अनुवांशिक समस्या शारीरिक या संवेदी समस्याओं जैसे बहरापन या अंधापन का कारण बन सकती है। स्पॉट किए गए पिल्ले के प्रजनन से जुड़े जोखिमों को कम करने के लिए स्पॉट किए गए सॉसेज को आम तौर पर गैर-दाग सॉसेज के साथ पुन: उत्पन्न किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
एक डचशुंड की देखभाल कैसे करेंएक डचशुंड की देखभाल कैसे करें
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
डचशंड में हाइपोग्लाइकेमियाडचशंड में हाइपोग्लाइकेमिया
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
» » एक स्पॉट डचशंड की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com