taktomguru.com

क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?




कुत्ता भी ठंडा पकड़ता है। कुत्ते, लोगों की तरह, घातक वायरस का शिकार है। ये छोटे सूक्ष्मजीव, हालांकि हानिकारक, हमारे जानवर की प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करते हैं और इसके श्वसन पथ को नुकसान पहुंचाते हैं, जो बताता है कि यह कमजोर और ऊर्जा के बिना क्यों है।
मनुष्यों में होने वाले कुत्ते का कैटरर बढ़ जाता है, जब कुछ बैक्टीरिया कुत्ते के शरीर में प्रवेश करते हैं, इस तथ्य का लाभ उठाते हैं कि उनकी सुरक्षा गिर गई है। यह हमारे कुत्ते की ठंड को पुन: उत्पन्न करता है और खराब करता है।
एक ठंडा कुत्ता कैसे पहचानें?
खांसी, छींकने और नाक से अधिक स्राव (श्लेष्म) संकेत हैं जो कुत्ते को ठंड में सतर्क करते हैं। एक जानवर जो खेलना बंद कर देता है वह पहली चेतावनी जारी कर सकता है कि उसने ठंडा अनुबंध किया है। "कुत्ते की उदासीनता, जो थक गई है और मस्ती करने के लिए कम इच्छुक है, अक्सर एक लक्षण है कि उसे ठंडा हो गया है।"
ठंड के साथ जानवर में भूख की कमी भी आम है। वायरस और बैक्टीरिया आपके श्वसन पथ, फेरनक्स और गले पर हमला करते हैं, जिससे कुत्ते को परेशान महसूस होता है और भोजन खाने पर असुविधा होती है। गीले आंखें और नाक बहने वाले स्राव - यहां तक ​​कि रक्त के साथ - अन्य आम विशेषताएं हैं, जैसे कि मनुष्यों की तरह, एक ठंड के साथ एक कुत्ते को अलग करते हैं।
किसी भी मामले में, अक्सर, एक ठंडे कुत्ते को बुखार होता है। "बुखार रोगविज्ञान पर प्रतिक्रिया करने का शरीर का तरीका है।" कुत्ते का सामान्य तापमान लोगों की तुलना में कुछ हद तक अधिक है, "चूंकि यह 38ºC और 39ºC के बीच आता है"। हालांकि, जब थर्मामीटर 39.2 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो जाता है, तो यह माना जाता है कि जानवर बुखार से ग्रस्त है, इसलिए इसे देखभाल की आवश्यकता होगी।
यदि गर्मी में ऐसा होता है, तो शर्मिंदगी हमें गुमराह कर सकती है। "कुत्ता हमारे मुंह और उसके पैड के माध्यम से हमारे से भी बदतर हो जाता है, इसलिए यदि बाहरी गर्मी बहुत अधिक है, तो कुत्ते के तापमान में वृद्धि का अनुभव करना सामान्य बात है।"
घर पर एक फ्लू जैसे जानवर की देखभाल
खांसी, भूख और श्लेष्म की कमी पशुचिकित्सा में जाने के महत्वपूर्ण कारण हैं। कुत्ते के डॉक्टर एंटी-भड़काऊ और एंटीबायोटिक, यदि आवश्यक हो, कुत्ते के लिए अधिक उपयुक्त इंगित करेंगे। हमें मानव दवाओं के साथ कभी आत्म-औषधि नहीं लेनी चाहिए। यह एक बहुत ही खतरनाक अभ्यास है, क्योंकि वे हमारे मित्र के लिए जहरीले हो सकते हैं, और यहां तक ​​कि कुछ अंगों में अपरिवर्तनीय बीमारियों को भी अपने यकृत के रूप में संवेदनशील बनाते हैं।
किसी भी मामले में, ठंड से कुत्ते की रक्षा करना हमारे प्यारे दोस्त को जल्द ही ठंड से ठीक होने की एक और कुंजी है। कम तापमान और आर्द्रता से कुत्ते को अलग करने के लिए कैनाइन शीतकालीन कपड़े एक अच्छा विचार हो सकता है। ये वस्त्र उपयोगी हो सकते हैं, खासकर छोटे कुत्ते नस्लों के लिए, क्योंकि वे अपने शरीर के तापमान को बनाए रखने में कम सक्षम होते हैं।
हवा धाराओं से कब्ज पशु को हटाने के लिए भी महत्वपूर्ण है। "एक ठंडा कुत्ता हमेशा घर के अंदर, कवर के नीचे और उसके लिए उपयुक्त बिस्तर पर सोना चाहिए, कंबल के साथ जो उसे ठंड से बचाता है।"
गर्म humidifiers कुत्ते को अपने वायुमार्ग हाइड्रेटेड रखने में भी मदद कर सकते हैं, और इसलिए, क्षेत्र को परेशान करते हैं। यदि आपके घर में इन भाप निकालने वालों में से कोई नहीं है, तो कुत्ते को बाथरूम में रखना और एक गर्म पानी को स्नान से लगभग दस मिनट तक चलाना चाहिए। कुत्ते को कमरे के तल पर और एक तौलिया के शीर्ष पर शुष्क रहना चाहिए। गर्म पानी भाप उत्पन्न करेगा, जो हमारे दोस्त को अपनी सामान्य नमी को ठीक करने में मदद करेगा।
एक ठंडे कुत्ते, किसी भी मामले में, ताजा पानी होना चाहिए, क्योंकि ठंड के दौरान यह सामान्य से अधिक तरल पदार्थ खो देता है: लगातार श्लेष्म निरंतर आर्द्रता का एक बच निकला मार्ग है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियांसर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियां
कुत्ते में ठंडाकुत्ते में ठंडा
कुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारीकुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारी
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्तों को ठंडा पकड़ो?कुत्तों को ठंडा पकड़ो?
कुत्तों में परेशानकुत्तों में परेशान
पालतू जानवरों की शीतलपालतू जानवरों की शीतल
ऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआ
» » क्या कुत्ता ठंडा हो जाता है?
© 2021 taktomguru.com