taktomguru.com

कुत्तों में परेशान लक्षण, उपचार और रोकथाम

क्या कुत्ते के साथ कुत्ता बचाया जा सकता है? हां, कुत्तों में परेशानी का इलाज है, इसका इलाज किया जा सकता है।

 कई अवसरों में, कुत्तों उचित उपचार के साथ ठीक हो जाते हैं और इस गंभीर बीमारी पर काबू पाने के बाद कई सालों तक जीवित रहते हैं। हमारी पोस्ट के लिए चौकस कुत्तों में परेशानियों को ठीक करने के तरीके पर।

कुत्तों में कुत्ते और पिल्ले में परेशान

कुत्ते distemper या बस "परेशान" कुत्तों (विशिष्ट नहीं) की एक गंभीर संक्रामक बीमारी है, जो इसके कारण होती है परेशान वायरस। यह परिवार वायरस पारामाइक्सोवायरस वह बहुत आक्रामक है. यह खसरा वायरस के समान परिवार से संबंधित है।

कुत्तों के भीतर, सबसे कमजोर स्पष्ट रूप से हैं अनचाहे कुत्तों, और पिल्लों 5 महीने से कम, इसके बाद से प्रतिरक्षा प्रणाली अभी भी अपरिपक्व है और वे संक्रामक बीमारियों के खिलाफ कमज़ोर हैं।

कुत्तों में कुत्ते की बीमारी दुनिया में व्यापक है, और यह व्यावहारिक रूप से सभी देशों को प्रभावित करता है। हमें इसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि यह है अत्यधिक संक्रामक और अपर्याप्त कुत्तों को बीमारी से पीड़ित होने का उच्च जोखिम होता है।

कुत्तों में आप कैसे परेशान हो जाते हैं?

कुत्तों में परेशानी हवा के माध्यम से सर्दी की तरह फैलती है, अगर कुत्ता संक्रमित कुत्ते के पास है, तो यह नाक और मुंह से संक्रमित रिलीज के स्राव से संक्रमित हो सकता है। अगर आप खाते हैं या पीते हैं तो जहां एक और कुत्ते ने विकार किया है।

कुत्ते में, गिरावट का गढ़ पैदा करता है और, उनके श्वसन प्रणाली के अलावा इस तरह के तंत्रिका तंत्र, आंख, दांत, त्वचा या पाचन तंत्र के रूप में अन्य अंगों और शरीर के अंगों को प्रभावित करने वाले।

यदि इसका ठीक से इलाज नहीं किया जाता है, तो कुत्तों में परेशानी जानवर के लिए घातक हो सकती है, जिससे उसकी मृत्यु हो जाती है।

कुत्तों में परेशानियों के लक्षण 

ऐसे कई लक्षण हैं जो हमें संदेह कर सकते हैं कि कुत्ते के पास है व्यथा, लेकिन distemper इतने सारे लक्षण पैदा करता है और इतना विविध (इसे "हजार लक्षण" की बीमारी के रूप में जाना जाता है), जो अक्सर हमें भ्रमित कर सकता है।

कुत्तों में विकार के सबसे लगातार लक्षण हैं:

  • बुखार
  • खांसी और सांस लेने में कठिनाई (डिस्ने)।
  • नाक स्राव प्रचुर मात्रा में श्लेष्म (विचलन का यह लक्षण केवल बीमारी को नाम देता है) घना और कभी-कभी पुस के साथ।
  • भूख की कमी और नतीजतन वजन कम करें।
  • कुत्ता नीचे है, कुछ भी नहीं करना चाहता, उदास।
  • उल्टी
  • उपरोक्त लक्षणों के परिणामस्वरूप निर्जलीकरण होता है           
  • मसूड़ों और सफेद मसूड़ों का खून बह रहा है।
  • एलीटोसिस, आपकी सांस की खराब गंध।
  •  Legañas और सूखापन के साथ लाल आँखें। कॉर्नियल अल्सर दिखाई दे सकते हैं।
  • सूखे या पके हुए पैर पैड
  • कुत्तों में दस्त विकार के साथ भी अक्सर होता है।
  • कभी-कभी आपके मल में रक्त हो सकता है।
  • विस्फोट और त्वचा रोग। चकत्ते हो सकती है, अल्सर त्वचा और त्वचा की सूजन पर
  • बहुत सारे बाल ढीले
  • यदि समय पर इलाज नहीं किया जाता है, तो परेशानी हमला करती है कुत्ते की केंद्रीय तंत्रिका तंत्र. टिक्स और स्पाम (अनैच्छिक आंदोलन) विशेष रूप से सिर और चरमपंथियों, मस्तिष्क के उत्पत्ति और मांसपेशियों के पक्षाघात में दिखाई देते हैं।

परेशानी का इलाज कैसे करें

कुत्ते एकमात्र जानवर हैं जो परेशान हो सकते हैं?

न केवल कुत्तों, अन्य जानवरों जैसे दृष्टि, भेड़िये, लोमड़ी, बैजर, ओटर और फेरेट और एक लंबा आदि। बिल्लियों को भी परेशानी हो सकती है लेकिन यह एक और प्रकार है, और बिल्लियों कुत्तों को परेशान नहीं करते हैं और इसके विपरीत, वायरस जो दोनों उत्पन्न करते हैं, अलग-अलग होते हैं। 

सभी कुत्तों को किसी भी उम्र में परेशानी से पीड़ित हो सकता है, यह पिल्लों में अधिक बार होता है लेकिन पुराने कुत्तों में यह असामान्य नहीं है, जिसे उत्पादन कहा जाता है पुराने कुत्तों की encephalitis।

कुत्तों, एंटीबायोटिक्स और अन्य उपायों में परेशानी का इलाज कैसे करें

एक बार विकार का निदान हो जाने के बाद, आपका पशुचिकित्सा रखेगा आपके में परेशानी की स्थिति के आधार पर उपयुक्त उपचार कुत्ते। पहली बात कुत्ते को अलग करना है अन्य जानवरों के संक्रम से बचने के लिए बीमार।

 क्या परेशानी ठीक है? जवाब हां है, परेशानी ठीक हो सकती है, लेकिन आपको सतर्क रहना होगा और जितनी जल्दी हो सके उपचार शुरू करें, जब पहले लक्षण प्रकट होते हैं और सटीक उपचार लागू करते हैं। पशुचिकित्सक आपको इस कष्टप्रद और खतरनाक बीमारी से निपटने के लिए अपने कुत्ते पर आवेदन करने के लिए दवाइयों और देखभाल के बारे में बताएगा। उपचार शुरू करना महत्वपूर्ण है तंत्रिका संबंधी लक्षण प्रकट होने से पहले, क्योंकि इससे उपचार की संभावना खराब हो जाती है।

आपको कुत्तों में परेशानी जाननी है एक वायरस के कारण होता है और यह कि कोई दवा नहीं है जो सीधे उस पर कार्य करती है, इसलिए उपचार जानवरों में वायरस द्वारा उत्पादित सुरक्षा को कम करने के कारण कुत्तों में परेशानियों से जुड़ी समस्याओं के इलाज के आधार पर किया जाएगा। कुत्ते को मजबूत करने के लिए आवश्यक देखभाल के साथ लक्षणों का मुकाबला करने के लिए आवश्यक दवाओं को जोड़ना जरूरी है।

कुत्ते के विकार के लिए उपचार आपका पशुचिकित्सक आपको सलाह देगा कि:

  • एंटीबायोटिक्स, अतिरिक्त जीवाणु संक्रमण से निपटने के लिए जो जानवरों की कम रक्षा के परिणामस्वरूप प्रकट हो सकते हैं।
  • उल्टी और दस्त के कारण तरल पदार्थों के नुकसान की भरपाई करने के लिए कुत्ते को हाइड्रेटेड रखें।
  • श्लेष्म और श्लेष्म निकालने में मदद करने के लिए एक्सपेक्टरेंट्स और म्यूकोलिटिक्स।
  • एंटीडायरायल्स और एंटीमेटिक्स (उल्टी से बचने के लिए) ताकि कुत्ता भोजन स्वीकार कर सके।
  • न्यूरोलॉजिकल लक्षण प्रकट होने पर दौरे के लिए दवा।
  • खाद्य सुरक्षा और विटामिन उनके बचाव को मजबूत करने के लिए।
  • Alimentus protéicos और यह समूह बी के होने के नाते, विटामिन में योगदान देता है।
  • यदि आवश्यक हो तो असुविधा और दर्द के लिए एनाल्जेसिक।



जैसा कि पहले से ही बताया गया है, कुत्तों में परेशानी का इलाज है, लेकिन आपको जितनी जल्दी हो सके उपचार शुरू करना होगा।

कुत्तों में परेशानी के लिए उपयोगी विटामिन उपयोगी है

कुत्तों के साथ कुत्तों के लिए विटामिन पर यह जानकारी केवल जानकारीपूर्ण है और पशु चिकित्सा परामर्श को प्रतिस्थापित नहीं करती है। अपने आप पर विटामिन देने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करें।

विचलन के लिए विटामिन सी:

विटामिन सी मदद करता है रक्षा को मजबूत करें और संक्रमण से लड़ना, यह एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है।

एक दिशानिर्देश का पालन किया जा सकता है:

  • वयस्क माध्यम कुत्तों के लिए विटामिन सी 500 मिलीग्राम कुत्तों के लिए हर 3 घंटे
  • बड़े वयस्क कुत्तों के लिए 1000 मिलीग्राम विटामिन सी हर 3 घंटे
  • पिल्ले के लिए पिटाई 250 मिलीग्राम विटामिन सी हर 3 घंटे
  • छोटी दौड़ 250 मिलीग्राम के वयस्क कुत्तों के लिए हर 3 घंटे

कुत्ते के विकार के लिए विटामिन बी:

यह विटामिन के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैवेटर जो वे प्रकट होते हैं, या कोशिश करते हैं आपके मामले में तंत्रिका संबंधी लक्षण टिक्स और आवेग के रूप में।

इसे इंजेक्शन वाले कुत्ते (पशुचिकित्सा) या प्रशासित किया जा सकता है विटामिन बी के साथ अपने भोजन को पूरक करें. विटामिन बी में समृद्ध खाद्य पदार्थों की सिफारिश की जाती है, जैसे शराब के खमीर, कुत्ते के भोजन पर छिड़कते हैं।

कुत्ते के विकार के लिए घरेलू उपचार:

उचित दवा दिशानिर्देश हमेशा पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए, लेकिन कुछ चीजें हैं जो हम अपने साथी की असुविधा को कम करने और पशुचिकित्सा की सहायता करने के लिए कर सकते हैं।

हम घर पर क्या कर सकते हैं कुत्ते के साथ कुत्ते का ख्याल रखना:

  • कैमोमाइल या नमकीन के साथ आंखों और नाक धोएं। हम इस सीरम को फार्मेसी में खरीद सकते हैं या इसे घर पर तैयार कर सकते हैं, पहले उबले हुए पानी में नमक के चम्मच को भंग कर सकते हैं (इसे लागू करने से पहले इसे ठंडा कर दें)। जानवरों की आंखों और नाक को दिन में कई बार साफ करें।
  • कोलाइडियल चांदी यह कोई उपाय नहीं है कि पशुचिकित्सक निर्धारित करने जा रहा है, लेकिन एक वैकल्पिक उपाय के रूप में इसे ध्यान में रखना बहुत दिलचस्प है, क्योंकि कई अनुकूल साक्ष्य कुत्तों में विकार के इलाज में इसके लाभ का समर्थन करते हैं। प्रयोगशाला अध्ययनों में इसे 500 से अधिक रोगजनकों में "प्राकृतिक एंटीबायोटिक" के रूप में कार्य करने वाले एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल एजेंट के रूप में कार्य करने के लिए दिखाया गया है। इसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार या हर्बलिस्टों पर खरीदा जा सकता है। आप इसे अपने कुत्ते को पानी या भोजन में दे सकते हैं: - छोटे कुत्तों के लिए कोलाइडियल चांदी के एक या दो छोटे चम्मच और दो या तीन बड़े लोगों के लिए।
  • इचिनेसिया जलसेक इस पौधे में गुण प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करते हैं। आप इसे चाय के रूप में पेय के लिए दे सकते हैं।
  • पर्याप्त भोजन और अच्छी स्वच्छता देखभाल। एक गर्म और आरामदायक जगह खोजें, स्नान और ड्राफ्ट से बचें ताकि यह ठंडा न हो।

कुत्ते के साथ कुत्तों के लिए भोजन

कुत्ते के साथ कुत्ते को खिलाने के लिए क्या करें: एक उचित आहार, विटामिन बी में समृद्ध, जानवर की स्थिति में सुधार करने, इसकी गिरावट को रोकने और अपनी ऊर्जा को यथासंभव बनाए रखने में मदद करेगा।

अनुशंसित खाद्य पदार्थ हैं:

  • जिगर, यह प्रोटीन, विटामिन (बी) और खनिजों में समृद्ध है।
  • चिकन मांस या अन्य मीट। यकृत के समान कारण के लिए.
  • चिकन स्टॉक: आप हाइड्रेटेड और पानी से भी अधिक पौष्टिक भी यह पानी की तुलना में बेहतर कर देगा स्वाद का समर्थन करता है रहने में मदद करने के लिए अपने अच्छे स्वाद कुत्ता खाने के लिए और हाइड्रेट है, जो उपयोगी है अगर कुत्ते व्यथा के लिए कोई भूख है प्रोत्साहित करती है। हम अपने सामान्य भोजन के साथ शोरबा मिश्रण कर सकते हैं।
  • जर्दी, विटामिन बी में बहुत पौष्टिक और समृद्ध
  • गेहूं रोगाणु
  • गेहूं रोगाणु और शराब का खमीर: बी विटामिन में बहुत समृद्ध खाद्य पदार्थ। सलाह दी जाती है कि इन कुत्तों के चम्मच के साथ हमारे कुत्ते के भोजन को छिड़काएं।
  • ताजा फल,  वे पानी, खनिज और विटामिन प्रदान करते हैं।

मेरे कुत्ते को परेशान करने वाला नहीं खाना चाहता, मैं क्या कर सकता हूं?

हम भोजन को प्यूरी के रूप में दे सकते हैं, उपरोक्त खाद्य पदार्थों को कुचलने से मांस या चिकन के शोरबा को बेहतर तरीके से स्वीकार कर सकते हैं। और यदि आप नहीं चाहते हैं, तो प्यूरी को ए की मदद से प्रशासित करें बिना सुई के सिरिंज, सीधे अपने मुंह में।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारीकुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारी
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
कुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवालकुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवाल
कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
टिक्स गंभीर बीमारियों को प्रसारित करते हैंटिक्स गंभीर बीमारियों को प्रसारित करते हैं
कुत्तों में परेशानकुत्तों में परेशान
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
» » कुत्तों में परेशान लक्षण, उपचार और रोकथाम
© 2021 taktomguru.com