taktomguru.com

कैनाइन सर्दी, रोकथाम और देखभाल

ठंडा कुत्ता

हम में से अधिकांश हमेशा हमारे पालतू जानवर को एक वफादार दोस्त के रूप में देखते हैं, जहां हमें इसकी आवश्यकता होती है। एक कुत्ता एक जानवर है जो हमें कंपनी रखता है और हमें अपनी कोमलता और बिना शर्त के उत्सव देता है। लेकिन इसके बावजूद हमें यह स्पष्ट होना चाहिए कि सब से ऊपर यह एक जीवित प्राणी है जो हर किसी के जैसा पीड़ित है और यह हमारे आस-पास की विभिन्न बीमारियों से अवगत कराया गया है। इस मामले में हम ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं कैनाइन सर्दी

, चूंकि हम उन्हें लगभग कभी नहीं देखते हैं, और हमारे कुत्ते को उनके जैसा ही खुलासा किया जाता है।

सर्दी: कुत्तों में भी सामान्य

साल के इस समय हमारे पालतू जानवर को छींकना बहुत आम है, उदास महसूस करो, अपघटन है, और यहां तक ​​कि बुखार भी हो सकता है। ये लक्षण सामान्य सर्दी और वर्तमान होते हैं जो हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डालते हैं, लेकिन हमें यह जानना चाहिए कि जितनी जल्दी हो सके उससे निपटने के लिए ताकि इससे उन्हें बहुत प्रभावित न हो। रोकथाम सबसे आसान तरीका है, यही कारण है कि हम देने जा रहे हैं हमारे कुत्ते को पकड़ने से रोकने के लिए कुछ सुझाव और बीमार होने पर इसे कैसे लेना है.

निवारक युक्तियाँ ताकि हमारे कुत्ते को ठंडा न हो

सबसे पहले यह ध्यान रखना जरूरी है कि ठंड, जैसा कि नाम बताता है, तापमान में अचानक परिवर्तन होने के कारण हम अपने शरीर को अधीन करते हैं। जब यह परिवर्तन होता है, तो हमारा जीव बाहरी दुनिया द्वारा उत्पादित हमलों की दया पर अधिक होता है। यह हमारे पालतू जानवरों के साथ होता है, क्योंकि तापमान में अचानक परिवर्तन भी उसे किसी भी तरह से चोट पहुंचा सकता है। इसलिए, यह आवश्यक है कि हम साल के सबसे ठंडे महीनों में अपने पालतू जानवरों के अत्यधिक तापमान में कम तापमान से बचते हैं, और अधिक जब वह घर पर रहने और लगातार तापमान पर होने के लिए प्रयोग किया जाता है।

 स्वच्छता हमारे कुत्ते को ठंड पकड़ने से रोकने के लिए यह आवश्यक है। वायरस है कि इस परेशानी का कारण से कई हमारे जानवर की खाल में हैं, स्थानों पर जहां हम इसके साथ जाना है ... यह सच है कि किसी भी मामले में पागल होना चाहिए, क्योंकि जानवर ने प्रतिरक्षा के लिए आवश्यक है, लेकिन हम नहीं जाने चाहिए हमारा कुत्ता बहुत गंदा है, क्योंकि यह वायरस और बैक्टीरिया के हमले के लिए अधिक संवेदनशील है। इसलिए यह सलाह दी जाती है सामान्य शौचालय शरीर में और विशेष रूप से पैरों में जब उसके साथ चलने से लौटते हैं। कुछ ऐसा जो आपको बीमार होने से रोकता है, बल्कि हमें घर में और अधिक स्वच्छता पाने में भी मदद करता है।

जब हमारे कुत्ते को ठंड पकड़ने से रोकने की बात आती है तो स्वच्छता जरूरी है। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

 खिला यह विचार करने का एक और मुद्दा है। आवश्यक है कि हमारे जानवर को स्टील के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त हों। इस कारण से, यह आवश्यक है कि हम उसे विटामिन और खनिजों में समृद्ध आहार दें जो उसे देता है संतुलित भोजन जिसमें आप सभी प्रकार के पोषक तत्व प्राप्त करते हैं। हम अपने कुत्ते के आहार को उसी प्रकार के भोजन पर कभी भी आधार नहीं बना सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे बदल दें क्योंकि हमें फ़ीड और निर्माता के प्रकार को बदलना चाहिए ताकि हमारे पालतू जानवर को विभिन्न पोषक तत्वों का एक और सेट प्राप्त हो।




ठंडा कुत्ता

हमारे कुत्ते को ठंडा होने पर क्या करना है

अगर रोकथाम प्रभावी नहीं है और हमारे कुत्ते को ठंडा है, तो यह आवश्यक है कि हम इस संबंध में कुछ उपाय करें। पहला वाला है महसूस करें कि हमारे पालतू जानवर में कुछ सही नहीं है. कुत्ते बात नहीं करते हैं, और इसलिए यह जानना अधिक जटिल है कि वे बीमार हैं। यह जानवर के चरित्र पर बहुत निर्भर करेगा, क्योंकि कुछ ऐसे हैं जो तुरंत लक्षण दिखाते हैं कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हालांकि विशाल बहुमत हमेशा दुखी है और जब कुछ ठीक नहीं चल रहा है तो क्षीण हो गया. इसलिए हमें अवगत होना चाहिए और ध्यान में रखना चाहिए कि जब उसके चरित्र में एक कठोर परिवर्तन होता है तो कुछ होता है, और इसलिए हमें पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

अगर हम अपने कुत्ते के ठंडे लक्षणों जैसे छींकने, संभावित बुखार, नाक में अत्यधिक श्लेष्म में देखते हैं ... हमें किसी विशेषज्ञ के पर्चे के बिना आपको कभी दवा नहीं लेनी चाहिए.  पशु चिकित्सक यह दवा के प्रकार है कि हम अपने पालतू देते हैं, जा रहा है छोटे आयामों की एक शरीर बहुत ही सटीक खुराक होना चाहिए के रूप में जांच करने के लिए एक होना चाहिए, के साथ साथ आप हमेशा अपने स्वयं दवाओं का उपयोग नहीं कर सकते, क्योंकि नुकसान हो सकता है बहुत बड़ा

कई बार ठंड के साथ हमारे पालतू जानवर में दस्त और परेशान पेट हो सकता है, इसलिए यह आवश्यक है कि ठंड की अवधि के दौरान हम अपने कुत्ते को दें मुलायम आहार. बाजार में हम नाजुक पेट के लिए विशेष फ़ीड पा सकते हैं, जैसा कि हम कर सकते हैं, हमेशा पशुचिकित्सा की सलाह का पालन करते हुए, पके हुए चावल तैयार करते हैं जो आपको सामान्य स्थिति को ठीक करने में मदद करेगा और ठंड के दर्द और पीड़ा से बचने में मदद करेगा।

यह सच है कि कुत्तों के पास मनुष्यों की तुलना में वसूली की गुणवत्ता बहुत अधिक है, लेकिन इसके बावजूद यह आवश्यक है कि जब हम दृढ़ हों तो हम उन्हें सभी आवश्यक देखभाल दें। हालांकि जैसा कि हमने कहा था, रोकथाम सभी हमलों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है कौन पीड़ित होगा पूरे सर्दियों में, और यह है कि एक मजबूत शरीर सबसे सुरक्षित चाल है ताकि हमारा कुत्ता हर ठंड की पहुंच से बाहर हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में ठंडाकुत्ते में ठंडा
सर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्ससर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स
कुत्तों के लिए बिस्तर जो एक चुनने के लिए?कुत्तों के लिए बिस्तर जो एक चुनने के लिए?
हमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्वहमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्व
कैनाइन सर्दी फैशनकैनाइन सर्दी फैशन
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
तोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosisतोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosis
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
खांसी केनेल और छींकनाखांसी केनेल और छींकना
» » कैनाइन सर्दी, रोकथाम और देखभाल
© 2021 taktomguru.com