taktomguru.com

पिल्ला की टीकाकरण

हमारे कुत्ते को कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है जिसके खिलाफ हमें टीकाकरण करना चाहिए यदि हम कोई डर नहीं लेना चाहते हैं। पिल्लों से निपटने के दौरान ये टीकाएं विशेष रूप से महत्वपूर्ण होती हैं, क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली अभी तक पूरी तरह विकसित नहीं हुई है।

पिल्ला को क्या टीकाकरण कार्यक्रम होना चाहिए?

यह टीकाकरण कार्यक्रम अनुमानित है और पशुचिकित्सा के आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकता है:

6 सप्ताह: वैक्सीन पिल्ला (डिस्टेंपर और पार्वोवायरस)। पिल्ला को दूध पकाया जाता है तो यह टीका दिया जाएगा। हालांकि, अगर पिल्ला अभी भी स्तन दूध पीता है, तो ऐसे पशु चिकित्सक हैं जो टीकाकरण कार्यक्रम से इसे खत्म करने का फैसला करते हैं, क्योंकि टीका मातृ एंटीबॉडी में हस्तक्षेप कर सकती है और इसकी कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

8 सप्ताह: पॉलीवलेंट (पार्वोवायरस, डिस्टेंपर, पेरैनफ्लुएंजा, हेपेटाइटिस और लेप्टोस्पायरोसिस)

12 सप्ताह: पॉलीवलेंट सुदृढ़ीकरण




16 सप्ताह: रबिया

यह अनुशंसित है कि पिल्ला वहाँ बाहर नहीं मिलता है, जब तक वह क्योंकि भले संक्रमण का खतरा होता है polyvalent टीके को मजबूत बनाने इंजेक्शन गया है, लेकिन इस सिफारिश अन्य पशु चिकित्सकों से भिन्न हो सकते हैं। कुछ का मानना ​​है कि, पिल्ला के प्रारंभिक समाजीकरण का सामना करने में, एक बार सेट Polivalente पिल्ला बाहर और हथियारों जाने के लिए और क्षेत्रों में टहलने जहां कोई मूत्र या अन्य कुत्तों के मल है सकते हैं।

कौन सी बीमारियां टीकों की रक्षा करती हैं?

  • parvovirus: यह एक वायरल बीमारी बहुत संक्रामक है और घातक हो सकती है। यह आमतौर पर अनचाहे पिल्ले में अधिक आम है लेकिन यह किसी भी कुत्ते को प्रभावित कर सकता है। यह आमतौर पर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम या लाल रक्त कोशिकाओं पर हमला करता है, हालांकि सबसे गंभीर मामलों में यह हृदय की मांसपेशियों को प्रभावित कर सकता है।
  • डिस्टेंपर या कैनाइन डिस्टेंपर: पारिवारिक paramixoviridae के एक वायरस के कारण रोग जो पाचन तंत्र, श्वसन प्रणाली और यहां तक ​​कि तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है। टीकाकरण के बिना पिल्ले या कुत्तों को प्रभावित करना आसान है। जिन मामलों में उपचार उन्नत बीमारी से शुरू होता है, जानवरों की मौत बहुत अधिक होती है या यदि यह जीवित रहता है, तो यह तंत्रिका तंत्र प्रभावित होने पर आमतौर पर व्यवहार या गतिशीलता की समस्याओं को दिखाता है।
  • पैराइन्फ्लुएंज़ा: यह बीमारी परिवार के पर्मिक्सोविरिडे के वायरस के कारण भी होती है और यह रोगजनकों के सेट का हिस्सा है जो ट्रेकोब्रोनकाइटिस संक्रमण (केनेल की खांसी) का कारण बनती हैं। यह बीमारी कुत्ते की श्वसन प्रणाली को प्रभावित करती है, जो नाक के श्लेष्म, ब्रोंची, ब्रोंचीओल्स, ट्रेकेआ और पेरिब्रोनिकियल लिम्फ नोड्स की कोशिकाओं को प्रभावित करती है।
  • संक्रामक हेपेटाइटिस (रूबर्थ रोग): यह बीमारी एडेनोवायरस टाइप I नामक वायरस के कारण होती है और मुख्य रूप से 2 साल से कम उम्र के युवा कुत्तों को प्रभावित करती है। यह एक प्रभावित कुत्ते के मूत्र, मल या लार के माध्यम से फैलता है। तीव्रता को प्रभावित करने के मामले में, जानवर की मृत्यु कुछ घंटों में हो सकती है।
  • संक्रामी कामला: लेप्टोस्पिरा नामक जीवाणु के कारण रोग। संक्रम तब होता है जब यह बैक्टीरिया श्लेष्म झिल्ली (नाक, मुंह और आंखों) या खुले घाव के संपर्क में आता है। यदि बैक्टीरिया जानवर की प्रतिरक्षा प्रणाली से समाप्त नहीं होता है, तो यह यकृत और गुर्दे को प्रभावित करेगा और गुर्दे की विफलता का कारण बन सकता है।

अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें

टीकाकरण अनुसूची को पूरा करने और पिल्ला के संपर्क में न जब तक यह सुरक्षित है: हमारे पिल्ला, इन बीमारियों में से किसी से प्रभावित हो सकता के रूप में हमने देखा है घातक हो सकते हैं रोकने के लिए, यह हमारे पशु चिकित्सक की सलाह का पालन करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

प्रत्येक पशुचिकित्सा प्रत्येक क्षेत्र की स्थिति को अनुकूलित करने और प्रत्येक स्वायत्त समुदाय में भिन्न कानून के अनुपालन के लिए इस टीकाकरण कार्यक्रम को बदल सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता टीकाकरणकुत्ता टीकाकरण
कुत्ते की टीकाकुत्ते की टीका
टीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैंटीके कुत्ते के लिए सुरक्षित हैं
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
एक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रमएक कुत्ते का टीकाकरण कार्यक्रम
कुत्तों की टीकाकुत्तों की टीका
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?कुत्तों के लिए टीके | और मुझे अपने कुत्ते को टीका करना है?
» » पिल्ला की टीकाकरण
© 2021 taktomguru.com