taktomguru.com

साइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओं

साइबेरियाई हुस्की सबसे खूबसूरत कुत्ते नस्लों में से एक है

साइबेरियाई हुस्की

अनादर नदी और आसपास के क्षेत्रों के कुत्तों को 1 9 08 से अलास्का लाया गया था और सोने के चक्कर के कारण लगातार दो दशकों तक. उनका उपयोग स्लड्स खींचने के लिए किया जाता था और खासतौर से ऑल-अलास्का स्वीपस्टेक्स दौड़ के लिए, जिसमें नोम से 657 किमी कैंडल राउंडट्रिप शामिल था। सामान्य आकार में सामान्य कुत्तों (45 से 54 किग्रा) की तुलना में छोटे आकार के, तेज और अधिक प्रतिरोध में, साइबेरियाई ने तुरंत दौड़ पर प्रभुत्व बनाए रखा।

1 9 30 में लाए गए पहले कुत्तों के कई वंशजों और लियोहार्ड सेपला द्वारा प्रशिक्षित कुत्तों द्वारा लियोहार्ड सेपाला।

यह व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है कि हुसियां ​​विशेष रूप से साइबेरिया के प्रायद्वीप के पूर्व से चुक्ची जनजाति के सदस्यों के साथ पैदा हुईं। हालांकि, सबूत हैं कि साइबेरियाई कोर्यिक और कामचडल जनजातियों से आयात किया गया है। हाल के डीएनए विश्लेषण से पता चलता है कि यह दुनिया में कुत्तों की सबसे पुरानी नस्लों में से एक है

सामान्य अपरिपक्वता
यह एक बड़ा कुत्ता है (लेकिन एक अलास्का malamute से छोटा) बर्फ में रहने के लिए प्रयोग किया जाता है. यह अपने कोट के आधार पर अपने कोट को संशोधित करने में सक्षम है, क्योंकि यह छोटे से छोटे बाल के बीच बदल सकता है - वैसे ही जब यह बहुत गर्म होता है। साइबेरियाई भूसी इन रंगों में हो सकता है: लाल, भूरा, हल्का भूरा, गोरा, सफेद, भूरा और काला - बाद वाले दो महिलाओं में अधिक बार होते हैं। उनके फर की वजह से कुत्तों की अन्य नस्लों की तुलना में उनका फर बहुत घना और मोटा होता है।

महत्वपूर्ण संभावनाएं
जब तक नितंब की नोक की ऊंचाई से थोड़ा बड़ा नहीं होता है
जमीन से जमीन तक क्रॉस।
- ट्रफल से स्टॉप तक की नोक से दूरी दूरी के बराबर है
स्टॉप से ​​ओसीपिटल हड्डी तक।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर
वे बहुत साहसी जानवर हैं और भी sociables- उनके शरीर के अनुपात में कम पैर साइबेरियाई कर्कश एक कुत्ता बहुत चौकस और उपयोगी हमेशा की तरह अपने स्वामी को खुश करने के लिए तैयार है और eventhough वे एक पैकेट में रहने के लिए उपयोग किया जाता है कि वे के साथ एक विकसित है मालिक या परिवार जिसके साथ वे रहते हैं। तो एक साइबेरियाई भूसी के मालिक के पास कुत्ते पर हावी होने और सम्मान करने के लिए पर्याप्त स्नेह होने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त चरित्र होना चाहिए

HEAD
क्रांतिकारी क्षेत्र:
खोपड़ी: आकार में मध्यम और शरीर के अनुपात में - थोड़ा ऊपर गोल होता है और धीरे-धीरे आंखों की ओर अपने व्यापक बिंदु से पतला होता है।
नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): अच्छी तरह परिभाषित।

विशेष क्षेत्र:
Truffle: ग्रे, ग्रिफॉन या काले कुत्तों में काला - तांबा कुत्तों में यकृत रंग - पूरी तरह से सफेद कुत्तों में मांस रंग हो सकता है। धारीदार गुलाबी "बर्फ नाक" स्वीकार्य है।
स्नाउट: मध्यम लंबाई। स्नैप मध्यम चौड़ाई का है, धीरे-धीरे ट्रफल की ओर पतला होता है - टिप इंगित या वर्ग नहीं है। नाक के बर्तन सीधे स्टॉप से ​​टिप तक है।
होंठ: अच्छी तरह से वर्णित और तंग।
जबड़े / दांत: वे एक कैंची काटने में बंद हैं।
आंखें: Almendrados, मामूली अलग और बहुत कम oblique। आंखों का रंग अलग-अलग रंगों की भूरे या नीली-दो आंखें हो सकती है या एक हीटरोक्रोम आंख स्वीकार्य होती है। अभिव्यक्ति जीवंत, लेकिन दोस्ताना, दिलचस्पी और यहां तक ​​कि शरारती भी।
कान: आकार में मध्यम आकार और त्रिभुज, सिर पर उच्च, एक दूसरे के बहुत करीब स्थित है। वे मोटे होते हैं, बाल के साथ अच्छी तरह से ढके होते हैं, थोड़ा पीछे घुमाए जाते हैं और तीव्र रूप से खड़े होते हैं, थोड़ा गोलाकार सुझावों के साथ, जो सीधे ऊपर की तरफ निर्देशित होते हैं।

गर्दन
मध्यम लंबाई की, जब कुत्ता खड़ा होता है तो गर्व से गर्व से चला जाता है। ट्रॉटिंग आंदोलन के दौरान, गर्दन का विस्तार करें ताकि सिर थोड़ा आगे ले जाया जा सके।

शरीर
पीछे: क्रॉस से रैंप तक एक बेहतर लाइन स्तर के साथ सीधे और मजबूत। यह मध्यम लंबाई का है, न ही कुत्ते की तरह अपेक्षाकृत छोटा "कोब", न ही अत्यधिक लंबाई के कारण लोचदार।
लोइन: यह तंग पिंजरे की तुलना में तंग और पतला है, और थोड़ा उठाया जाता है।
समूह: यह रीढ़ की हड्डी के संबंध में झुका हुआ है, लेकिन हिंद पैर के पीछे जोर को सीमित करने के लिए इतनी इच्छुक नहीं है।
छाती: गहरी और मजबूत, लेकिन बहुत व्यापक नहीं - इसका गहरा बिंदु सिर्फ पीछे और कोहनी के स्तर पर है। पसलियों रीढ़ की हड्डी से अच्छी तरह से कमाना कर रहे हैं, लेकिन आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता की अनुमति के लिए पक्षों के लिए चपटा।




कोला
पूंछ, जो बालों से अच्छी तरह से ढकी हुई है, को लोमड़ी ब्रश की तरह आकार दिया जाता है - यह ऊपरी रेखा के स्तर से नीचे डाला जाता है और आमतौर पर, जब कुत्ता चौकस होता है, तो यह सिकल के आकार वाले एस्पला पर ले जाता है। जब इसे ऊपर उठाया जाता है, तो पूंछ शरीर के दोनों तरफ घुमा नहीं जाता है, न ही यह रंप पर सपाट रहता है। जब कुत्ता आराम पर होता है तो इसे लटकाना सामान्य बात है। पूंछ को कवर करने वाले बाल औसत लंबाई की लंबाई और लगभग ऊपरी हिस्से में और लगभग किनारों की लंबाई के समान होते हैं, जिससे यह एक गोल ब्रश की छाप देता है।

अंग
पिछला सदस्य:
जब कुत्ता खड़ा होता है और सामने से देखा जाता है, तो सदस्य मध्यम रूप से अलग होते हैं, समानांतर और सीधे। हड्डियां पर्याप्त हैं लेकिन कभी भारी नहीं हैं। कोहनी से जमीन तक अंग की लंबाई थोड़ा है
कोहनी से क्रॉस की नोक तक दूरी से अधिक। पूर्ववर्ती अंगों के स्पर्स को हटाया जा सकता है।

कंधे और बाहों: स्कापुला अच्छी तरह से पीछे की ओर रखा। हाथ कंधे की नोक से कोहनी तक थोड़ी तिरछी है और जमीन पर कभी लंबवत नहीं है। मांसपेशियों और अस्थिबंधक जिनमें रिब पिंजरे से जुड़े कंधे होते हैं वे दृढ़ और अच्छी तरह से विकसित होते हैं।
कोहनी: शरीर के करीब और बिना विचलन के बाहर या अंदर।
कार्पल संयुक्त: मजबूत, लेकिन लचीला।
Metacarpals: पक्ष से देखा वे थोड़ा झुकाव हैं।

सहायक सदस्य:
जब कुत्ता खड़ा होता है और पीछे से देखा जाता है, तो हिंद पैर मध्यम रूप से अलग होते हैं और समानांतर होते हैं। यदि स्पर्स हैं, तो उन्हें excised किया जाना चाहिए।
जांघ: अच्छी तरह से muscled और शक्तिशाली।
घुटने: अच्छी तरह से कोण।
टिबियो-तर्सल आर्टिक्यूलेशन: अच्छी तरह परिभाषित और जमीन के नीचे नीचे रखा गया है। फीट: ओवल, लंबे समय तक। वे उंगलियों और पैड के बीच बालों के साथ मध्यम आकार के, कॉम्पैक्ट और अच्छी तरह से ढके होते हैं। उत्तरार्द्ध कठिन और अच्छी तरह से कुशन कर रहे हैं। जब कुत्ता प्राकृतिक मुद्रा को गोद लेता है, तो पैर बाहरी या अंदरूनी विचलन नहीं दिखाते हैं।

आंदोलन
साइबेरियाई हुस्की की विशेषता आंदोलन चिकनी और प्रतीत होता है कि सहज है। यह अपने पैरों और प्रदर्शनी ट्रैक पर तेज़ और हल्का है, यह एक सामान्य तेज़ ट्रॉट दिखाता है जो पिछले अंगों में अच्छी पहुंच और हिंद पैर में अच्छा आवेग दिखाता है। जबकि घूमना, साइबेरियाई कर्कश एक एकल चलने प्रदर्शित नहीं करता है वापस करने के लिए सामने से देखा है, लेकिन गति बढ़ जाती है के रूप में, हाथ-पैर धीरे-धीरे अंदर की ओर झुकाना जब तक पैड सीधे शरीर के अनुदैर्ध्य केंद्र के नीचे एक लाइन में रखा जाता है । पैड के निशान अभिसरण के रूप में, fore- और hindlegs कोहनी या tibio-पटेलर-और्विक संयुक्त अंदर या बाहर बारी करने के बिना, सीधे किया जाता है। प्रत्येक हिंद अंग एक ही तरफ इसी पूर्ववर्ती अंग के पदचिह्न पर चलता है। जबकि कुत्ता गति में है, ऊपरी रेखा दृढ़ और स्तर बनी हुई है।

फर
बालों : साइबेरियाई हुस्की का कोट डबल और मध्यम लंबाई है, जिससे घने होने की उपस्थिति होती है, लेकिन कुत्ते की अच्छी तरह से परिभाषित बाहरी रेखाओं को कवर करने में इतनी देर तक नहीं होती है। आंतरिक प्रवाह बाहरी परत को पकड़ने के लिए नरम, घने और लंबे समय तक पर्याप्त होता है। बाहरी परत के बाल सीधे और कुछ हद तक शरीर से जुड़े होते हैं - वे शरीर से कभी मोटे या अलग नहीं होते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मौल के दौरान आंतरिक परत की अनुपस्थिति सामान्य है। यह मूंछ के बाल और उंगलियों के बीच बाल और पैर के चारों ओर बाल कटौती करने की अनुमति है ताकि कुत्ता एक क्लीनर पहलू प्रस्तुत करता है। शरीर के किसी अन्य क्षेत्र में बालों को ट्रिम करना अक्षम्य है और इसे गंभीर रूप से दंडित किया जाना चाहिए।

रंग: काले रंग से शुद्ध सफेद तक सभी रंगों की अनुमति है। विभिन्न नस्लों में पाए जाने वाले कई हड़ताली पैटर्न सहित कई प्रकार के सिर चिह्न सामान्य हैं।

आकार और वजन
क्रॉस पर ऊंचाई:
नर: 53.5 - 60 सेमी।
महिलाएं: 50.5 - 56 सेमी। वजन:
नर: 20.5 - 28 किलो।
महिलाएं: 15.5 - 23 किलो।
वजन ऊंचाई के अनुपात में है। ऊपर वर्णित उपायों के बिना आकार और वजन की चरम सीमा का प्रतिनिधित्व करते हैं
चरम सीमाओं में से कोई भी पसंद नहीं है। हड्डी या अत्यधिक वजन की किसी भी उपस्थिति को दंडित किया जाना चाहिए।

गंभीर असफलता
उपरोक्त मानदंडों से किसी भी विचलन को गलती माना जाता है और इसकी गंभीरता को मानक के विचलन की डिग्री माना जाता है।
मिडोट- भारी या मोटा सिर - ठीक सिर भी चिल्लाया।
अपर्याप्त मिडॉट- रुको।
मिडॉट-स्नाउट बहुत नुकीला या बहुत मोटा-थूथन बहुत छोटा या बहुत लंबा है।
मिडॉट- कैंची के अलावा कोई भी काटने।
मिडॉट- आंखें बहुत तिरछी या बहुत करीब हैं।
मिडोट- सिर के संबंध में बहुत बड़ा कान - बहुत दूर - पर्याप्त रूप से खड़ा नहीं है।
मिडॉट- गर्दन बहुत छोटी और मोटी गर्दन बहुत लंबी है।
मिडोट- कमजोर या लोचदार वापस- उत्तल पिछली रेखा झुकाव।
मिडॉट- छाती बहुत व्यापक, पसलियों को रिब्ड, पसलियों बहुत सपाट या कमजोर।
मिडॉट- गोंद झुका हुआ या कसकर मोड़-सम्मिलन गोंद बहुत अधिक या बहुत कम है।
मिडोट - सीधे कंधे - ढीले कंधे। कमजोर metataps - बहुत भारी हड्डियों - अंग बहुत संकीर्ण या बहुत दूर अलग - कोहनी बाहर झुकते हैं।
मिडॉट- सीधे घुटने के जोड़, गाय के घड़ियां, बहुत संकीर्ण या बहुत दूर के पीछे से देखी गईं।
मिडॉट- लचीले या निचोड़ उंगलियों - बहुत बड़े और भारी पैर - पैर बहुत छोटे और नाजुक - उंगलियां बाहर या अंदर की ओर
मिडॉट- लघु कदम, लोचदार, कूदना, भारी या wobbly- क्रॉसओवर या एक केकड़ा की तरह।
मिडॉट- अनुमोदित स्थानों को छोड़कर, लंबे, मोटे या बालों वाली कोट-बनावट बहुत मोटा या बहुत रेशमी-बाल कटवाने।

असफलताओं को खत्म करना
मिडॉट- 60 सेमी से अधिक पुरुष। और 56 सेमी से अधिक महिलाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
साइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरेंसाइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरें
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
अलास्का malamuteअलास्का malamute
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
स्नो कुत्ते या स्लीघस्नो कुत्ते या स्लीघ
» » साइबेरियाई हुस्की भौतिक विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com